Create

4 जबरदस्त चीजें जो WWE को SmackDown में अगले हफ्ते जरूर करनी चाहिए

Summerslam 2021 में रोमन रेंस vs जॉन सीना मैच ऑफिशियल हुआ
Summerslam 2021 में रोमन रेंस vs जॉन सीना मैच ऑफिशियल हुआ

WWE समरस्लैम (Summerslam) 2021 हफ्ते दर हफ्ते पास आता जा रहा है, जिसके कार्ड में अभी तक 2 मुकाबलों को जगह मिली है। रेड ब्रांड की बात करें तो निकी A.S.H (Nikki A.S.H) को ट्रिपल थ्रेट मैच में रिया रिप्ली (Rhea Ripley) और शार्लेट (Charlotte) के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना होगा।

वहीं SmackDown से रोमन रेंस (Roman Reigns) vs जॉन सीना (John Cena) WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को कार्ड में जगह मिली है। इस हफ्ते SmackDown में साशा बैंक्स (Sasha Banks) की वापसी ने बड़े सवाल खड़े किए, वहीं आईसी चैंपियन अपोलो क्रूज़ (Apollo Crews) को नया चैलेंजर मिल सकता है।

दूसरी ओर क्या WWE ने बैरन कॉर्बिन (Baron Corbin) को बेबीफेस टर्न देने के प्लान को भी ड्रॉप कर दिया है। अभी तक Summerslam 2021 की कई स्टोरीलाइंस को समझ पाना थोड़ा मुश्किल रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 चीजें आपके सामने रखेंगे जो अगले हफ्ते SmackDown में जरूर होनी चाहिए।

अपोलो क्रूज़ और शिंस्के नाकामुरा की WWE आईसी चैंपियनशिप फ्यूड की शुरुआत

अपोलो क्रूज़ WrestleMania 37 में बिग ई को हराकर WWE आईसी चैंपियन बने थे। उसके बाद वो बिग ई, केविन ओवेंस और सैमी जेन जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। लेकिन पिछले कुछ हफ्ते उनके लिए संघर्ष भरे रहे हैं और फिलहाल ना ही उनके पास कोई नया चैलेंजर मौजूद हैं।

इस हफ्ते SmackDown में शिंस्के नाकामुरा, बिग ई और सिजेरो ने टीम बनाकर अपोलो क्रूज़ डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड की टीम का सामना किया। जिसमें नाकामुरा ने आईसी चैंपियन क्रूज़ को पिन कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

इससे संकेत मिले हैं कि Summerslam में क्रूज़ का सामना नाकामुरा से हो सकता है। लेकिन इस दुश्मनी को दिलचस्प बनाने के लिए WWE के पास बहुत कम समय बचा है, इसलिए ज्यादा देरी ना करते हुए अगले SmackDown में WWE को इस स्टोरीलाइन को ऑफिशियल स्टार्ट दे देना चाहिए।

फिन बैलर करें बैरन कॉर्बिन की हालत खराब

SmackDown में इस हफ्ते रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट हुआ। रेंस ने पहले साइन किए, वहीं जब बैलर साइन करने वाले थे तभी बैरन कॉर्बिन ने बाहर आकर उनपर अटैक कर दिया। उसके तुरंत बाद जॉन सीना बाहर आए और मौके का फायदा उठाकर कॉन्ट्रैक्ट पर अपने साइन कर दिए।

अब अगले हफ्ते SmackDown में बैलर vs कॉर्बिन मैच को बुक किया गया है। कॉर्बिन के कारण बैलर को चैंपियनशिप मैच मिलते-मिलते रह गया है। अगर WWE बैलर vs कॉर्बिन स्टोरीलाइन के साथ आगे बढ़ना चाहती है, तो इस मैच को Summerslam में होना चाहिए। इसलिए अगले SmackDown एपिसोड में बैलर अगर अपने विरोधी की मैच शुरू होने से पहले ही पीट-पीटकर बुरी हालत कर देते हैं तो चौंकिएगा मत।

ऐज vs सैथ रॉलिंस मैच ऑफिशियल होना चाहिए

इस समय ऐज और सैथ रॉलिंस एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन बने हुए हैं और इस दुश्मनी की शुरुआत साल 2014 के एक Raw एपिसोड को ध्यान में रखकर की गई थी। Money in the Bank 2021 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में सैथ रॉलिंस का दखल और उसके बाद जॉन सीना की वापसी ने स्पष्ट कर दिया था कि ऐज vs रोमन रेंस स्टोरीलाइन Summerslam तक जारी नहीं रहेगी।

उसी से ये भी स्पष्ट हो चला था कि Summerslam में रॉलिंस और ऐज का धमाकेदार मैच होने वाला है। अधिकतर लोग जान चुके हैं कि इस मैच का होना निश्चित है, फिर भी WWE ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है। इसलिए इससे पहले इस फ्यूड के सैगमेंट्स फैंस के लिए उबाऊ बन जाएं, उससे पहले WWE को रॉलिंस vs ऐज मैच को Summerslam के कार्ड में जोड़ देना चाहिए।

जॉन सीना और रोमन रेंस का फेस ऑफ

जॉन सीना ने Money in the Bank पीपीवी में रोमन रेंस की ऐज पर जीत के बाद वापसी कर ट्राइबल चीफ को कन्फ्रंट किया था। कयास लगाए जा रहे थे कि उनका Summerslam में रेंस के साथ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होने वाला है। हालांकि इस बीच फिन बैलर को मोहरा बनाकर इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने की कोशिश की गई, मगर अब जॉन vs रेंस मैच को ऑफिशयल कर दिया गया है।

MITB 2021 के बाद जॉन एक बार Raw और 2 बार SmackDown में आ चुके हैं, लेकिन ट्राइबल चीफ को दोबारा कन्फ्रंट नहीं किया है। वैसे भी पिछले 3 हफ्तों से जॉन केवल रोमन पर तंज ही कसते रहे हैं, इसलिए अब मैच के ऑफिशियल होने के बाद WWE को दोनों का एक-दूसरे से सामना जरूर करवाना चाहिए।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment