4 दिग्गज WWE Superstars जिन्हें एक मैच के लिए रिटायरमेंट से बाहर आना चाहिए

Ujjaval
WWE में कई दिग्गजों का कभी मैच नहीं हुआ
WWE में कई दिग्गजों का कभी मैच नहीं हुआ

WWE: WWE में हर साल कई सारे सुपरस्टार्स रिटायरमेंट लेते हैं। रेसलर्स समय के साथ इन-रिंग एक्शन से रिटायर हो जाते हैं क्योंकि पूरे रेसलिंग करियर के दौरान वो जोखिम उठाते हैं। इसी वजह से उनका शरीर ज्यादा समय तक साथ नहीं देता है। WWE में इस समय कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो रिटायर हो चुके हैं।

बहुत मौकों पर देखा गया है कि सुपरस्टार्स ने रिटायरमेंट से बाहर आकर मैच लड़ा है। शॉन माइकल्स और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन काफी अच्छा उदाहरण हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो सिर्फ एक मैच के लिए रिटायरमेंट से बाहर आ सकते हैं।

4- WWE दिग्गज बतिस्ता vs ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता को WWE इतिहास के सबसे जबरदस्त सुपरस्टार्स में गिना जा सकता है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत लगभग एक ही समय पर की थी। बतिस्ता लगातार WWE के साथ बने रहे वहीं लैसनर ने 2004 में कंपनी से जाने का निर्णय लिया। बाद में बतिस्ता हॉलीवुड में काम करने लग गए।

इसी कारण कभी लैसनर और बतिस्ता आमने-सामने नहीं आ पाए। WrestleMania 35 में बतिस्ता ने ट्रिपल एच के खिलाफ मैच लड़ा था और इसके बाद वो रिटायर हो गए थे। हालांकि, अभी वो अच्छे शेप में हैं और उन्हें जरूर एक ड्रीम मैच के लिए वापस आना चाहिए। फैंस उन्हें द बीस्ट के खिलाफ देखकर जरूर खुश होंगे।

3- ट्रिश स्ट्रेटस vs बेली

ट्रिश स्ट्रेटस को WWE इतिहास की सबसे सफल विमेंस सुपरस्टार्स में शामिल किया जा सकता है। वो समय-समय पर रिंग में वापसी कर चुकी हैं लेकिन SummerSlam 2019 में शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मैच के बाद वो रिटायर हो गई थीं। इसके बाद उन्हें इन-रिंग एक्शन में नहीं देखा गया है।

स्ट्रेटस इस समय काफी अच्छे शेप में हैं और कुछ समय पहले Raw में गेस्ट अपीयरेंस देकर उन्होंने बेली के खिलाफ मैच के संकेत दिए थे। इसके बाद से फैंस बेली के खिलाफ उन्हें देखना चाहते हैं। ट्रिश भी इस बड़े मैच के लिए वापसी करने का निर्णय ले सकती हैं और किसी बड़े इवेंट में वो आमने-सामने आ सकती हैं।

2- कर्ट एंगल vs गेबल स्टीवसन

कर्ट एंगल ने WrestleMaia 35 में अपना आखिरी मैच लड़ा था और वो यहां पर बैरन कॉर्बिन के खिलाफ नजर आए थे। एंगल कई मौकों पर बता चुके हैं कि वो इस मैच से खुश नहीं थे। इसी कारण वो एक बार फिर रिंग में नजर आ सकते हैं। एंगल इस समय बहुत अच्छे शेप में हैं और वो सोशल मीडिया पर वर्कआउट से जुड़ी तस्वीरें पोस्ट करते रहते हैं।

कर्ट एंगल को WWE एक और मैच के लिए वापस बुला सकता है। गेबल स्टीवसन को WWE का अगला कर्ट एंगल कहा जाता है। दोनों ने ओलंपिक गोल्ड मेडल जीता है। इसी वजह से उन्हें आमने-सामने देखना सही मायने में बहुत ही शानदार रहेगा। एंगल को फिर से रिटायर करने के लिए गेबल एक अच्छा विकल्प रहेंगे।

1- द अंडरटेकर vs कैरियन क्रॉस

द अंडरटेकर और कैरियन क्रॉस की काफी ज्यादा तुलना होती है। अंडरटेकर और क्रॉस दोनों के पास शानदार और एक लंबी एंट्रेंस है। साथ ही दोनों ही अपने अनोखे गिमिक के लिए सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहते हैं। इसके अलावा मैचों में टेकर और क्रॉस टेक्निकल स्किल्स से ज्यादा ताकत का प्रदर्शन करने पर ध्यान देते हैं।

इसी वजह से फैंस WWE हॉल ऑफ फेमर को पूर्व NXT सुपरस्टार से लड़ते हुए देखना चाहते हैं। द अंडरटेकर का एजे स्टाइल्स के खिलाफ अंतिम मैच परफेक्ट था लेकिन कैरियन क्रॉस के खिलाफ फैंस उन्हें एक आखिरी मैच में देखना चाहेंगे। इसी वजह द अंडरटेकर को रिटायरमेंट से बाहर आना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।