Create
Notifications

4 WWE Superstars जो Marvel फिल्मों के विलन की तरह लगते हैं 

WWE सुपरस्टार्स कुछ समय के लिए ऑन स्क्रीन पर विलन होते हैं
WWE सुपरस्टार्स कुछ समय के लिए ऑन स्क्रीन पर विलन होते हैं
reaction-emoji reaction-emoji
·
Prajwal Tripathi

WWE के इतिहास में कई शानदार विलेन (हील ) देखने मिले हैं । कंपनी ऐसे किरदार बनाने में माहिर है। WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince McMahon) ऐसे विलन किरदार रहे हैं, जिन्हें फैंस से बहुत ज्यादा नफरत मिली है।

WWE चेयरमैन ने अपने आप को बहुत ही क्रूर मालिक और स्टोन कोल्ड को बिल्कुल साधारण आदमी के रूप में दिखाया । ऐसे ही कई सुपरस्टार ऐसे हैं जिनके बुरे रूप में किसी ना किसी सुपरविलन की झलक देखने मिलती है । इनमें से कई इतने सफल हुए हैं कि हम उनकी तुलना मार्वल यूनिवर्स के विलन के साथ भी कर सकते हैं ।

इस लिस्ट में हम ऐसे 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिनका हील किरदार मार्वल यूनिवर्स के सुपर विलन से मेल खाता है

Vince McMahon makes his first PPV appearance as the evil Mr. McMahon character - cutting an in-ring promo at #WWE Unforgiven 1998 https://t.co/CkvvP30ZCP

#4 - ईगो और WWE COO ट्रिपल एच

दोनों ही किरदारों में बहुत ही समानता है
दोनों ही किरदारों में बहुत ही समानता है

ईगो एक खुद में जीता जागता गृह है जो कि बहुत ही बड़ी संख्या में अपने रास्ते में आने वाले लोगों को मारता जाता है और उसे किसी भी रिश्ते या ज़िंदगी से कोई मतलब नहीं होता। हालांकि अपने बेटे से अपने रिश्ते का पता चलने के बाद उसमें भी कुछ बदलाव देखे गए। उसके बेटे पीटर क्विल के अलावा ईगो को किसी भी चीज की फिक्र नहीं थी। अंत में उसने अपने ईगो को अपने बेटे के लिए त्याग दिया था ।

काफी हद तक ईगो का किरदार ट्रिपल एच के शुरुआती दिनों की याद दिलाता है जिन्होंने किसी की परवाह ना करते करते हुए अपने आप को टॉप स्टार के रूप में स्थापित किया था । हालांकि NXT के अस्तित्व में आने के बाद ट्रिपल एच नए टैलेंट्स की फिक्र रखते थे । जो NXT ट्रिपल एच ने बनाया था अब वह बदल चुका है लेकिन उनके कारण रेसलिंग जगत को कुछ बड़े सुपरस्टार्स जैसे एडम कोल,सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस मिले ।

#3 - शार्लेट फ्लेयर और हेला

दोनों किरदारों के अंदर की बुराईयां एक समान हैं
दोनों किरदारों के अंदर की बुराईयां एक समान हैं

शार्लेट फ्लेयर और हेला दोनों किसी को भी तबाह कर देने में सक्षम हैं। हेला ने अकेले दम पर कई ऐशगार्डियन योद्धाओं को हराया था और थोर के हथौड़े को एक हाथ से ही चकनाचूर कर दिया था ।

इसी तरह शार्लेट फ्लेयर भी बहुत ही खतरनाक हैं और उन्होंने अपने आगे किसी को भी ठहरने नहीं दिया। भले ही लोग कितना भी उनके लिए पक्षपात की बाते करें लेकिन फ्लेयर को इतनी सफलता उनकी रिंग और माइक की काबिलियत से ही मिली है। दोनों के पिता खुद भी बहुत ही प्रसिद्ध और काबिल लोगों में शुमार होते हैं जिनको किसी भी परिचय की जरूरत नहीं है।

#2 पूर्व वर्ल्ड चैंपियन सैथ रॉलिंस और लोकी

दोनों ही माइंड गेम खेलने में बहुत माहिर हैं
दोनों ही माइंड गेम खेलने में बहुत माहिर हैं

शातिर दिमाग, अपने विरोधियों के खिलाफ अंदरूनी साजिश और चेहरे से अपने बारे में कुछ न बताने वाली कुछ ऐसे ही चीजें जो सैथ रॉलिंस और लोकी में समानता बताती हैं। दोनों ही किरदारों के हाव भाव एक जैसे दिखते हैं जहां एक तरफ रॉलिंस कुछ अजीब जेकेट्स के साथ दिखते हैं वही लोकी किसी घमंडी मॉडल की तरह पेश आते हैं । दोनों ही अपने आप को सबसे बेहतर मानते है।दोनों को अपने मेन्टर्स से बुराई का कुछ भाग मिला। ओडीन ने लोकी को थोर के नीचे ही रखने का प्रयास किया वहीं रॉलिंस को ट्रिपल एच ने अपने साथियों को धोखा देने के लिए उकसाया।

Seth Rollins WHY? WHY WOULD YOU BETRAY YOUR BROTHERS? #RAW http://t.co/oTs9F7KIQx

#1 मौजूदा WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और थानोस

रोमन रेन्स और थानोस ने अपनी बादशाहत सभी जगह दिखाई
रोमन रेन्स और थानोस ने अपनी बादशाहत सभी जगह दिखाई

थानोस का मूवी में यह डायलॉग "I'll do it myself" अगर WWE में किसी और के ऊपर बढ़िया बैठता है वो हैं द ट्राइबल चीफ रोमन रेंस । दोनों किरदारों के साथियों को जब किसी चीज में सफलता हासिल नहीं हुई तब दोनों ने आगे आकर उस काम को बखूबी पूरा किया। थानोस की तरह रोमन रेंस को लगता है कि वे सबसे कहीं ज्यादा बेहतर हैं इसलिए उन्हें टॉप पर होना चाहिए और सभी को उन्हें एकनॉलेज करना चाहिए ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...