Create

4 धमाकेदार मैच जिन्हें WrestleMania 38 में बुक ना कर WWE ने बड़ी गलती की

WWE को WrestleMania 38 में इन मैचों को जरूर बुक करना चाहिए था
WWE को WrestleMania 38 में इन मैचों को जरूर बुक करना चाहिए था

WWE WrestleMania 38 अब बहुत करीब आ चुका है, जिसके आयोजन में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। 2 दिन तक चलने वाले इस इवेंट में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), रोमन रेंस (Roman Reigns) और ऐज (Edge) समेत कई दिग्गजों के मैचों को शामिल किया गया है। अच्छी बात यह है रोस्टर के अधिकांश सुपरस्टार्स को रेसलमेनिया (WrestleMania) के मैच कार्ड में जगह मिली है।

मेनिया से पूर्व कई स्टोरीलाइंस फैंस के लिए दिलचस्प बनी हुई थीं, लेकिन उन्हें मैच कार्ड में जगह ना मिलना काफी चौंकाने वाला विषय है जिसके लिए लोगों ने WWE को ट्रोल भी किया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े मैचों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें WrestleMania 38 के लिए बुक ना कर बड़ी गलती की है।

#)WWE WrestleMania 38 में बैकी लिंच vs रोंडा राउजी

Becky Lynch vs Ronda Rousey is the biggest match WWE can produce in women’s wrestling history. It needs to main even WrestleMania 38/39. https://t.co/HMmdvqEEdb

आपको याद दिला दें कि WrestleMania 35 में बैकी लिंच, रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर ने WrestleMania को हेडलाइन कर इतिहास रचा था। उस मैच में बैकी लिंच ने राउजी को पिन कर जीत हासिल की थी, लेकिन उस मैच का परिणाम इसलिए बड़े विवाद का कारण बना क्योंकि पिन के दौरान राउजी के दोनों कंधे मैट को नहीं छू रहे थे।

इसलिए जब राउजी 2022 विमेंस Royal Rumble विनर बनीं, तब उम्मीद की जाने लगी थी कि वो WrestleMania 38 में Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच को चैलेंज कर सकती हैं। सोशल मीडिया पर फैंस नियमित रूप से बैकी vs रोंडा मैच की मांग कर रहे थे, लेकिन फैंस की उम्मीदों से उलट जाते हुए WWE ने WrestleMania में शार्लेट vs रोंडा मैच को बुक किया।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि शार्लेट vs राउजी के बजाय बैकी vs राउजी मैच प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में ज्यादा तहलका मचा सकता था। खैर अब बैकी को बियांका ब्लेयर के खिलाफ अपनी Raw विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना होगा।

#)शार्लेट फ्लेयर vs साशा बैंक्स

Ronda Rousey vs. Charlotte is official for WrestleMania 38 but I'd love to see Sasha Banks get added to the match.Have Sasha win the title and finally get her WrestleMania moment. https://t.co/zIZMM6qTJJ

शार्लेट फ्लेयर को WrestleMania 38 में रोंडा राउजी के खिलाफ अपने SmackDown विमेंस टाइटल को डिफेंड करना है। आपको याद दिला दें कि पिछले साल अपने मेन रोस्टर डेब्यू के कुछ समय बाद टोनी स्टॉर्म को शार्लेट के खिलाफ SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन के एंगल में शामिल किया गया था।

उस समय स्टॉर्म को साशा बैंक्स का साथ मिल रहा था, इसलिए उम्मीद की जाने लगी थी कि WrestleMania 38 के लिए द बॉस vs द क्वीन SmackDown विमेंस चैंपियनशिप एंगल शुरू किया जा सकता है। दुर्भाग्यवश WWE ने दोनों के लिए अलग-अलग प्लान तैयार किए हुए थे, इसलिए साशा अब नेओमी के साथ टीम बनाकर WrestleMania में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली हैं।

#)ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले

The All-mighty Bobby Lashley vs The BEAST Brock Lesnar Wrestlemania 38🔥WWE title match version🗣️ https://t.co/w1CXIcVU8P

WWE यूनिवर्स हमेशा से ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले को एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरते देखना चाहता था। उन्होंने पहली बार Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट में किसी प्रो रेसलिंग रिंग को एकसाथ शेयर किया था, वहीं उनकी सबसे पहली वन-ऑन-वन भिड़ंत Royal Rumble 2022 में हुई।

असल में Royal Rumble 2022 के WWE चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस ने दखल देकर लैसनर को हराने में अहम भूमिका निभाई थी। कायदे से देखा जाए तो फैंस को कभी लैसनर और लैश्ले का क्लीन वन-ऑन-वन मैच देखने को मिल ही नहीं पाया, इसलिए उनकी स्टोरीलाइन को कम से कम WrestleMania 38 तक जारी रखा जाना चाहिए था।

#)रोमन रेंस vs सैथ रॉलिंस

#WWE Seth Rollins || We all know Roman Reigns is going to top one of my two nights at WrestleMania 38, but I want to top the other night, not Brock Lesnar and not Bobby Lashley, it should be Seth Fricken Rollins. https://t.co/GJlLD2tRhD

रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का WWE करियर एक ही दौर से गुजरा है और वो एक-दूसरे के दोस्त और दुश्मन के रूप में भी काम कर चुके हैं। आपको बता दें कि Royal Rumble 2022 में सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस को यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज किया था, जिसमें रॉलिंस को डिसक्वालीफिकेशन से जीत मिली थी।

रेंस ने मैच के बाद भी रॉलिंस पर खतरनाक तरीके से अटैक करना जारी रखा था। असल में रॉलिंस को उस अटैक का बदला पूरा करने का मौका अभी तक मिला नहीं है। वैसे भी द शील्ड के पूर्व इन दोनों पूर्व मेंबर्स के बीच WrestleMania में कभी मैच नहीं हुआ है और Royal Rumble 2022 में शुरू हुए उनके दुश्मनी के एंगल को समाप्त करने के लिए WrestleMania सबसे सही इवेंट साबित हो सकता था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment