Create

4 चीज़ें जिन्होंने साल 2021 के आखिरी WWE Raw एपिसोड को यादगार बनाया

WWE के 2021 में आखिरी Raw एपिसोड की सबसे यादगार चीज़ें
WWE के 2021 में आखिरी Raw एपिसोड की सबसे यादगार चीज़ें

WWE में इस हफ्ते साल 2021 के आखिरी रॉ (Raw) एपिसोड में कई धमाकेदार मैच, कई शानदार प्रोमो और सैगमेंट्स के अलावा Day1 पीपीवी की स्टोरीलाइंस को भी आखिरी टच देने की कोशिश की गई। शो की शुरुआत RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) के दिलचस्प सैगमेंट से हुई।

Raw में रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स और केविन ओवेंस जैसे दिग्गज रेसलर्स के मैच देखने को मिले। वहीं ऐज, द मिज़ और ओवेंस ने अपने सैगमेंट्स के जरिए फैंस का खूब मनोरंजन किया और साल के आखिरी Raw एपिसोड को WWE ने एक दिग्गज की वापसी करवा कर यादगार बनाने की कोशिश की।

शो में शुरू से लेकर अंत तक कई यादगार चीज़ें देखने को मिली और उन्हीं यादगार बातों को साथ लेकर WWE की रेड ब्रांड नए साल में प्रवेश करने को तैयार है। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर उन 4 चीज़ों पर, जिन्होंने साल 2021 के आखिरी Raw एपिसोड को यादगार बनाया है।

#)WWE Raw में द मिज़ और मरीस के ऊपर ब्लैक लिक्विड गिरा

It’s not over Edge. We’ll see you at #WWEDay1 twitter.com/wwe/status/147…

आपको याद दिला दें कि इसी साल अगस्त के महीने में द मिज़ ने अपनी पत्नी मरीस के साथ Dancing With the Stars नाम के रिएलिटी शो में भाग लेने के लिए WWE से ब्रेक लिया था। दोनों ने नवंबर महीने के आखिरी Raw एपिसोड में वापसी की, जिसके बाद से वो ऐज के सबसे बड़े दुश्मन बने हुए हैं।

अभी तक मिज़ और रेटेड-आर सुपरस्टार एक-दूसरे को माइंड गेम्स में फंसाने की कोशिश करते नजर आए हैं। पिछले हफ्ते मरीस और मिज़ ने मिलकर WWE हॉल ऑफ फेमर पर अटैक किया था। वहीं इस हफ्ते माइंड गेम खेलने में ऐज अपने विरोधियों से बेहतर साबित हुए।

Raw के मेन इवेंट में मिज़ और मरीस का वेडिंग (शादी) सैगमेंट हुआ, जिसमें कोई झड़प तो देखने को नहीं मिली मगर ऐज ने Day1 पीपीवी में जीत दर्ज करने का दावा जरूर किया। जब ऐज रिंग से बाहर गए, तभी मिज़ और मरीस के ऊपर ब्लैक लिक्विड गिरा, जिसे क्राउड से जबरदस्त रिस्पॉन्स भी मिला।

#)ग्रेसन वॉलर पहली बार मेन रोस्टर पर नजर आए

आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते NXT 2.0 में पूर्व WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स ने ग्रेसन वॉलर के सैगमेंट में दखल देकर सबको चौंका दिया था। वहीं इस हफ्ते Raw में अपना डेब्यू कर वॉलर ने स्टाइल्स के सैगमेंट में दखल दिया। स्टाइल्स ने उनसे रिंग में आने के लिए कहा, लेकिन वॉलर ने कहा कि वो चाहते हैं कि पहले ओमोस, द फिनोमिनल को सबक सिखाएं। अपने पहले मेन रोस्टर अपीयरेंस से ही NXT 2.0 के सबसे बड़े हील सुपरस्टार ने स्टाइल्स के खिलाफ धमाकेदार फ्यूड शुरू होने के संकेत दिए हैं।

#)डॉल्फ जिगलर ने डेमियन प्रीस्ट को थप्पड़ लगाया

Raw में पिछले हफ्ते डॉल्फ जिगलर ने WWE यूएस चैंपियनशिप कंटेंडरशिप मैच में काउंट-आउट के जरिए जीत दर्ज कर डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल किया था। इस हफ्ते चैंपियनशिप मैच में दोनों की भिड़ंत हुई, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

मैच में एक ऐसा भी समय आया जब जिगलर ने बहुत जोर से डिफेंडिंग चैंपियन को थप्पड़ जड़ दिया था। इससे प्रीस्ट बहुत गुस्से में नजर आए और उन्होंने क्रूर रवैया अपनाते हुए जिगलर पर बुरी तरह अटैक करना शुरू कर दिया। आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते इसी तरह गुस्से में प्रीस्ट ने रॉबर्ट रूड पर भी खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया था।

#)एरिक बिशफ की वापसी

"It is truly, truly great to be back in a @WWE ring." - @EBischoffHE'S BACKAND BETTER THAN EVER#WWERaw https://t.co/BkG5Nnx5PL

एरिक बिशफ को काफी समय पहले WCW के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट के रूप में पहचाना जाता था। साल 2001 में WCW को विंस मैकमैहन ने खरीदा और उसके बाद बिशफ WWE में भी काम कर चुके हैं और समय-समय पर ऑन-स्क्रीन अपीयरेंस भी देते रहे हैं।

इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट की शुरुआत बिशफ ने ही की, जहां उन्होंने वापसी को लेकर खुशी प्रकट की। उन्होंने मिज़ और मरीस की शादी करवाने की जिम्मेदारी सौंपी गई, लेकिन ऐज ने बाहर आकर उनके रिटर्न सैगमेंट के मजे को किरकिरा कर दिया। आपको याद दिला दें कि इसी साल मार्च के महीने में घोषणा की गई थी कि बिशफ को 2021 में WWE हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया जाएगा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment