4 बड़ी गलतियां जो WWE को WrestleMania Backlash में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए

..
WWE WrestleMania Backlash प्रीमियम लाइव इवेंट
WWE WrestleMania Backlash प्रीमियम लाइव इवेंट

WWE WrestleMania के बाद होने वाला पहला प्रीमियम लाइव इवेंट रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) है। इस इवेंट में साल के सबसे बड़े इवेंट की कुछ फ्यूड्स का अंत देखने मिलता है । रोमन रेंस (Roman Reigns) ने ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को WWE चैंपियनशिप यूनिफिकेशन में हराकर इस दुश्मनी को खत्म कर दिया था। RK-Bro और द उसोज की स्टोरीलाइन में रोमन रेंस दिखने लगे जहाँ उनका सामना ड्रू मैकइंटायर से हुआ।

RK-Bro और द उसोज के बीच WrestleMania Backlash में टैग टीम चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मैच होना था लेकिन रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर के भी शामिल हो जाने के बाद WrestleMania Backlash में चैंपियनशिप मैच को हटाकर इसे सिक्स मैन टैग टीम मैच बना दिया गया।

एजे स्टाइल्स और ऐज के बीच रीमैच होने जा रहा है। WrestleMania 38 में डेमियन प्रीस्ट की मदद से ऐज ने एजे स्टाइल्स को हराया था। फिन बैलर भी एजे स्टाइल्स के साथ आ चुके हैं और प्रीस्ट को रिंग के आस पास आने में भी रोक लगा दी गयी है।

द शो ऑफ द शोज में शार्लेट फ्लेयर ने रोंडा राउजी को जरूर हराया है लेकिन राउजी भी उन्हे टैप आउट कराने में कामयाब हुईं थीं। हालांकि इस बार शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी के बीच I आई क्विट मैच होगा।

इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 गलतियों के बारे में बात करेंगे जो WWE को WrestleMania Backlash में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए:

#4 - हैप्पी कॉर्बिन को नहीं जीतना चाहिए

हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस लगभग 1 साल तक साथ थे। हैप्पी कॉर्बिन ने WrestleMania 38 में ड्रू मैकइंटायर से मिली हार का आरोप मैडकैप मॉस पर लगाया जिसके बाद इनकी जोड़ी टूट गई। इसके बाद से इनके बीच की दुश्मनी को अच्छे ढंग से आगे बढ़ाया गया है। मैडकैप मॉस ने 2022 का आंद्रे द जायंट बैटल रॉयल जरूर जीता है लेकिन उन्हें अभी सिंगल कम्पटीशन में अपने आप को साबित करना बाकी है और पूर्व US चैंपियन के ऊपर जीत उनके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। इसी वजह से कॉर्बिन को इस मैच में बिल्कुल नहीं जीतना चाहिए।

#3 - शार्लेट फ्लेयर को चैंपियनशिप रिटेन नहीं करना चाहिए

WrestleMania 38 में शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी
WrestleMania 38 में शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी

शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी के बीच यह दुश्मनी Royal Rumble से देखने को मिल रही है। इस साल हुए Royal Rumble को रोंडा राउजी ने जीतकर शार्लेट फ्लेयर को WrestleMania 38 में चैंपियनशिप मैच के लिए चुनौती दी, जहाँ शार्लेट फ्लेयर को जीत हासिल हुई।

यह कह पाना मुश्किल है कि इस रीमैच में किसकी जीत होगी। रोंडा राउजी का फिर से हारना उनकी वापसी पर सवाल खड़े कर सकता है जबकि शार्लेट फ्लेयर के हारने से भी उनके रुतबे में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। राउजी यह मैच जीतकर आलोचकों को करारा जवाब दे सकतीं हैं और इसी वजह से WWE को शार्लेट को जीतने के लिए बुक नहीं करना चाहिए।

#2 - मिड कार्ड चैंपियनशिप मैच का नहीं होना

थ्योरी ने RAW में फिन बैलर को हराकर यूएस चैंपियनशिप जीती थी। 6 महीने बाद वापसी कर रहे मुस्तफा अली ने उन्हे कन्फ्रन्ट जरूर किया लेकिन अभी तक भी WWE ने यूएस चैंपियनशिप के लिए कोई मैच बुक नहीं किया है। WrestleMania Backlash के पहले हुए Smackdown में रिकोशे कहीं नजर नहीं आए। रिकोशे ने आईसी चैंपियनशिप को जिंदर महल और शैंकी के विरुद्ध डिफेन्ड किया है।

अभी तक उनका इस प्रीमियम इवेंट में बुक नहीं किया गया है। WrestleMania 38 के कार्ड से दोनों ही चैंपियनशिप मैच गायब थे और अभी तक इन दोनों चैंपियनशिप का कोई भी मैच WrestleMania Backlash में शामिल नहीं हैं। दो इतने बड़े इवेंट में इस तरह दोनों चैंपियनशिप का ना होना बहुत ही खराब फैसला हो सकता है।

#1 ड्रू मैकइंटायर कमजोर नहीं दिखने चाहिए

फिलहाल WWE में ड्रू मैकइंटायर जैसे कुछ ही सुपरस्टार्स हैं जो रोमन रेंस की बादशाहत को खत्म कर सकते हैं। उन्होंने काफी समय से कोई भी चैंपियनशिप नहीं जीती है और कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो ड्रू मैकइंटायर ही रोमन रेंस के अगले बड़े प्रतिद्वंदी होंगे जो उन्हें किसी बड़े इवेंट में चुनौती देंगे।

WrestleMania Backlash में रेंस और उनके भाइयों का सामना ड्रू मैकइंटायर और RK-Bro से होगा। अगर WWE रेंस और मैकइंटायर के फ्यूड को हाई प्रोफाइल दिखाना चाहती है तो उन्हें मैकइंटायर को इस मैच में बहुत ही मजबूत दिखाना होगा जैसे वो Royal Rumble 2020 में लैसनर के खिलाफ दिखे थे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now