Create

WWE इतिहास के 4 सबसे बड़े विलन जिन्हें फैंस ने बेबीफेस के रूप में बहुत पसंद किया

wwe most beloved heels
WWE के हील सुपरस्टार्स जिन्हें फैंस ने बहुत पसंद किया

WWE: WWE का इतिहास बहुत पुराना रहा है और यहां एक से बढ़कर एक दिग्गज सुपरस्टार्स काम कर चुके हैं। हल्क होगन (Hulk Hogan), स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin), द रॉक (The Rock) और जॉन सीना (John Cena) जैसे दिग्गजों ने इस प्रमोशन की लैगेसी को आगे बढ़ाया है।

विंस मैकमैहन के प्रमोशन में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे, जिन्होंने एक हील रेसलर होने की भूमिका को बहुत अच्छे से निभाया और आगे चलकर लैजेंड्स में अपना नाम दर्ज करवाया। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE इतिहास के 4 सबसे बड़े विलन सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जिन्हें फैंस ने बेबीफेस के तौर पर भी खूब पसंद किया था।

#)WWE दिग्गज केन

📷 WWF studio shot of the day - Kane! 📸 Photo from 1998. #WWF #WWE #Wrestling #Kane https://t.co/TAcNL5KN9B

केन के कैरेक्टर को WWE में तब फेम मिलना शुरू हुआ, जब उन्होंने Bad Blood: In Your House 1997 में द अंडरटेकर के स्टोरीलाइन ब्रदर के रूप में एंट्री ली थी। वो अपने करियर में हील के साथ-साथ एक बेबीफेस रेसलर की भूमिका को भी बहुत अच्छे से निभाते आए हैं।

उनका लिटा के साथ एंगल, द अंडरटेकर के साथ फ्यूड, उनका रेड मॉन्स्टर कैरेक्टर और कई अन्य चीज़ें उन्हें बड़े हील के रूप में प्रस्तुत करती आईं मगर रेसलिंग के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और अलग-अलग कैरेक्टर्स में खुद को ढाल लेने की क्षमता के कारण फैंस उन्हें बहुत पसंद करते आए हैं।

#)रैंडी ऑर्टन

Randy Orton has been a babyface multiple times during his career, but he has never been so OVER with the crowdWE LOVE TO SEE IT#SmackDown https://t.co/pGsZos5tfd

रैंडी ऑर्टन ने साल 2002 में WWE मेन रोस्टर में कदम रखा था और आगे चलकर इवॉल्यूशन नाम के फैक्शन का हिस्सा बने। इस फैक्शन में उन्होंने ट्रिपल एच और रिक फ्लेयर जैसे दिग्गजों की मेंटोरशिप में काम किया और आगे चलकर एक बेहतरीन हील सुपरस्टार और "द लैजेंड किलर" का निकनेम भी हासिल किया।

वो अपने अधिकांश करियर में हील रहे हैं, लेकिन एक बेबीफेस के तौर पर भी खूब नाम कमाया है। आपको याद दिला दें कि 2022 में ब्रेक पर जाने से पहले उनकी और मैट रिडल की टीम (RK-Bro) बेबीफेस किरदार में रही। इस टीम को फैंस ने काफी पसंद किया था और इसके अलावा इवॉल्यूशन से अलग होने के बाद भी उनका बेबीफेस कैरेक्टर फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बना रहा था।

#)ऐज

Edge was happy to turn babyface again 🔥 https://t.co/PawAfeGoId

ऐज मौजूदा समय में एक बेबीफेस रेसलर का किरदार निभा रहे हैं, लेकिन ये बात किसी से छुपी नहीं है कि वो WWE इतिहास के सबसे बड़े विलन सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। साल 2011 में गर्दन की चोट के कारण रिटायरमेंट से पहले कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे।

उनकी मैट हार्डी, द अंडरटेकर समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड धमाकेदार रही और उनके परफॉर्मेंस में साफ पता चलता है कि उन्हें रेसलिंग करना कितना पसंद है। वहीं 2020 में उनकी वापसी के बाद फैंस उन्हें एक बेबीफेस के तौर पर बहुत पसंद करते आए हैं।

#)ट्रिपल एच

Growing up is realising Triple H was the babyface in this scenario between him and CM Punk🙄 https://t.co/BIiXxMGSnR

ट्रिपल एच अपने करियर में अलग-अलग किरदार निभा चुके हैं और साल 1997 में मैनकाइंड के साथ फ्यूड ने ना केवल उनके किरदार को दिलचस्प बनाया बल्कि उनके करियर को एक नई रफ्तार दी थी। एटीट्यूड एरा में DX का गठन और 1999 में पहली बार इस टीम के टूटने के बाद ट्रिपल एच बड़े हील सुपरस्टार के रूप में उभर कर सामने आए।

उन्होंने इवॉल्यूशन और द अथॉरिटी जैसे फैक्शंस का लीडर बनकर खुद को एक महान हील सुपरस्टार के रूप में स्थापित किया। मगर 2006 के बाद रैंडी ऑर्टन, जैफ हार्डी और क्रिस जैरिको जैसे दिग्गजों के साथ फ्यूड्स ने उन्हें एक बड़ा बेबीफेस सुपरस्टार भी बनाया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
1 comment