4 मौके जब Brock Lesnar ने WWE फैंस को हंसा-हंसाकर लोटपोट किया

brock lesnar funny moments wwe
ब्रॉक लैसनर के WWE में सबसे हास्यास्पद लम्हे

Brock Lesnar: ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का WWE में किरदार हमेशा ऐसा रहा है, जैसे उन्हें अपने विरोधियों को पीट-पीटकर अधमरी हालत में छोड़ना बहुत पसंद हो। वो अपनी ताकत, आक्रामक रेसलिंग स्टाइल और शानदार एथलेटिक एबिलिटी का मिश्रण करते हुए बड़ी जीत दर्ज करते आए हैं और यही स्किल्स उन्हें बहुत खतरनाक रेसलर के रूप में प्रस्तुत करती हैं।

मगर इस दुनिया में हर एक व्यक्ति अलग परिस्थितियों में अलग तरीके का बर्ताव करता है। इसलिए लैसनर चाहे दिखने में कितने ही खतरनाक क्यों ना हों, लेकिन उन्हें भी कई बार ऑन-स्क्रीन मजाक करते देखा गया है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं WWE में ब्रॉक लैसनर के 4 सबसे फनी मोमेंट्स के बारे में।

#)WWE में Money in the Bank ब्रीफ़केस को लेकर डांस किया

youtube-cover

साल 2019 में मुस्तफा अली, एंड्राडे, बैरन कॉर्बिन, ड्रू मैकइंटायर, फिन बैलर, रैंडी ऑर्टन, रिकोशे और सैमी ज़ेन के बीच Money in the Bank लैडर मैच होना था, लेकिन इस मैच से पूर्व ज़ेन पर बुरी तरह अटैक किया गया था, जिसके कारण वो लैडर मैच में फाइट नहीं कर पाए। उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर ब्रॉक लैसनर बाहर आए, जिन्होंने अन्य सुपरस्टार्स को हराते हुए ब्रीफ़केस अपने नाम किया था।

लैसनर उससे अगले Raw एपिसोड में अपनी जीत को सेलिब्रेट करने आए तो उन्होंने ब्रीफ़केस को जैसे स्पीकर में बदला हुआ था और किसी DJ की तरह डांस कर रहे थे। द बीस्ट भी इस डांस मोमेंट को खूब इंजॉय कर रहे थे और रिंग में पहले से मौजूद तत्कालीन यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस के चेहरे पर हल्की मुस्कुराहट देखी गई थी।

#)आर-ट्रुथ की बातों को सुनकर हंस-हंसकर लोटपोट हुए

youtube-cover

2020 मेंस Royal Rumble मैच के लिए ऐलान किया गया था कि इस मुकाबले में ब्रॉक लैसनर नंबर-1 पर एंट्री लेंगे। इस प्रीमियम लाइव इवेंट के बिल्ड-अप के दौरान एक Raw एपिसोड में लैसनर अपने एडवोकेट पॉल हेमन के साथ बाहर आए, जिन्होंने रंबल मैच पर बात की।

उसके कुछ समय बाद आर-ट्रुथ बाहर आए, जिन्होंने खुद के रंबल मैच में फाइट करने की बात कही, लेकिन वो सोच रहे थे कि पॉल हेमन आगामी मुकाबले में उनके प्रतिद्वंदी होंगे। इसलिए जब ट्रुथ ने हेमन को ललकारा तो द बीस्ट अपनी हंसी रोक नहीं पाए और बहुत जोर-जोर से हंसने लगे। पूर्व WWE 24/7 चैंपियन ने खुलासा किया था कि बैकस्टेज जाने के बाद लैसनर ने दोबारा उनके साथ काम करने की इच्छा जताई थी।

#)द अंडरटेकर के साथ मैच में हंसते दिखाई दिए

youtube-cover

द अंडरटेकर की WrestleMania स्ट्रीक को प्रो रेसलिंग के इतिहास में एक खास स्थान प्राप्त है। WrestleMania 30 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच से पहले उनकी स्ट्रीक 21 मैचों की हो चुकी थी, लेकिन जब द बीस्ट ने 2014 के मेनिया में उन्हें पिन किया तो पूरा प्रो रेसलिंग जगत चौंक उठा था क्योंकि शायद किसी ने इस स्ट्रीक के टूटने की उम्मीद नहीं की थी।

WWE WrestleMania 30 के बाद उनकी भिड़ंत SummerSlam 2015 में हुई, जिसमें अंडरटेकर विजयी रहे थे। मगर मैच के दौरान एक ऐसा लम्हा आया जब द बीस्ट बैठकर हंसने लगे थे, दूसरी ओर अंडरटेकर की हंसी के कारण भी ये लम्हा बहुत यादगार और हास्यास्पद बना था।

#)मेक्सिकन टोपी पहन कर डांस किया

साल 2004 की शुरुआत में ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी एडी गुरेरो से शुरू हुई और उस समय उनके WWE No Way Out प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए मैच को बिल्ड किया जा रहा था। उस दौरान एक SmackDown एपिसोड में द बीस्ट ने गुरेरो का मजाक बनाने के लिए एक मेक्सिकन म्यूजिक बैंड के साथ एंट्री ली।

इसके साथ लैसनर ने मेक्सिकन टोपी भी पहनी हुई थी और उनका अनोखे तरीके से डांस करना फैंस के लिए एक बेहद हास्यास्पद लम्हा साबित हुआ। वहीं इस प्रोमो के दौरान उन्होंने बात भी मेक्सिकन भाषा में की थी, जो इस सैगमेंट को ज्यादा हास्यजनक बना रहा था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now