Create

WWE में अभी चल रहीं 4 सबसे अच्छी स्टोरीलाइंस

WWE में चल रहीं 4 सबसे अच्छी स्टोरीलाइंस
WWE में चल रहीं 4 सबसे अच्छी स्टोरीलाइंस
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में किसी सुपरस्टार की सफलता इसी बात पर निर्भर करती है कि उसकी स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ रही है, उस रेसलर को कैरेक्टर कैसा मिला हुआ है और उसे WWE द्वारा मजबूत दिखाया जा रहा है या कमजोर। उदाहरण के तौर पर रोमन रेंस (Roman Reigns) का हील किरदार पिछले कई महीनों से सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

कई मौकों पर स्टोरीलाइन को उम्मीद से अधिक लंबा खींचने की कोशिश की जाती है, जिससे वो लोगों के लिए बोरिंग बन जाती है। लेकिन कभी-कभी परिस्थितियां ऐसी होती हैं कि कोई फ्यूड 6-7 महीनों तक भी फैंस के लिए दिलचस्प बनी रहती है, वहीं कुछ ऐसी भी होती हैं जो महीने भर में ही अंतिम रूप ले चुकी होती हैं।

मौजूदा समय में WWE कई दिलचस्प स्टोरीलाइंस पर काम कर रही है, जो लोगों को काफी पसंद भी आ रही हैं इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर WWE में फिलहाल चल रही 4 सबसे अच्छी स्टोरीलाइंस पर।

WWE में हैप्पी कॉर्बिन vs केविन ओवेंस

इस साल जुलाई के एक SmackDown एपिसोड में हैप्पी कॉर्बिन गंदे कपड़े पहन कर और परेशान चेहरा बनाए एंट्री लेने लगे थे। उन्होंने इसका कारण बताते हुए कहा था कि शिंस्के नाकामुरा के हाथों क्राउन हारने के बाद वो अपना सारा पैसा गंवा चुके हैं और अब उनके पास कुछ भी नहीं बचा है। हफ्ते दर हफ्ते उन्हें कई सुपरस्टार्स से पैसे की मदद मांगते देखा गया।

लेकिन हाल ही के एक SmackDown एपिसोड में दिखाया कि उन्होंने बहुत सारे पैसे जीत लिए हैं और अब वो बैरन कॉर्बिन से हैप्पी कॉर्बिन बन गए हैं। पिछले हफ्ते केविन ओवेंस शो में कॉर्बिन गेस्ट बनकर आए, उसके बाद कॉर्बिन ने लोगन पॉल को बाहर बुलाया था।

इस बीच पॉल द्वारा मिले पैसों के ऑफर से ओवेंस काफी नाराज दिखाई दिए। ओवेंस, पॉल पर अटैक करने ही वाले थे तभी कॉर्बिन ने पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन पर पीछे से अटैक कर दिया। आने वाले हफ्तों में देखना दिलचस्प होगा कि लोगन पॉल इस फ्यूड में क्या दिलचस्प भूमिका निभाने वाले हैं।

बैकी लिंच vs बियांका ब्लेयर

बैकी लिंच ने WWE SummerSlam 2021 में वापसी कर बियांका ब्लेयर को SmackDown विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज किया था क्योंकि साशा बैंक्स को आखिरी समय पर इवेंट से बाहर होना पड़ा था। लिंच ने कुछ ही सेकंड में ब्लेयर को मात देकर टाइटल अपने नाम कर लिया था।

पिछले हफ्ते Extreme Rules 2021 पीपीवी के लिए बियांका vs बैकी मैच का ऐलान किया गया है। इस स्टोरीलाइन को बैकी लिंच का हील किरदार भी दिलचस्प बना रहा है, इसलिए ये भी देखने योग्य बात होगी कि बैकी के हील कैरेक्टर के जरिए बियांका खुद को कितनी बड़ी बेबीफेस सुपरस्टार बना पाती हैं।

WWE 24*7 चैंपियनशिप

पिछले कुछ हफ्तों में WWE 24*7 चैंपियनशिप से जुड़े कई दिलचस्प सैगमेंट और मैच भी देखे गए हैं। जबसे रेजी चैंपियन बने हैं, तभी से ये टाइटल दोबारा सुर्खियों में बना हुआ है। इस हफ्ते आर-ट्रुथ और ड्रेक मेवरिक समेत कई अन्य सुपरस्टार्स रेजी को हराकर नए चैंपियन बनने की कोशिश करते नजर आए, लेकिन नाकाम रहे। अन्य सुपरस्टार्स के लिए रेजी को हरा पाना बहुत मुश्किल काम प्रतीत हो रहा है। खास बात ये भी है कि रेजी के दिलचस्प कैरेक्टर के कारण उन्हें हर हफ्ते ऑन-स्क्रीन टाइम मिल पा रहा है।

सैथ रॉलिंस vs ऐज

सैथ रॉलिंस और ऐज पिछले कई महीनों से एक-दूसरे के बड़े दुश्मन बने हुए हैं। WWE SummerSlam 2021 में ऐज की रॉलिंस पर जीत के बाद ऐसा प्रतीत होने लगा था कि ये दुश्मनी अब समाप्त हो जाएगी, लेकिन WWE ने इसे जारी रखने का फैसला लिया है।

रॉलिंस ने एक SmackDown एपिसोड में कहा था कि उन्हें सफलता पाने के लिए ऐज के जैसा बनने की जरूरत है। इसलिए पिछले हफ्ते SmackDown में सिजेरो के खिलाफ मैच में रॉलिंस ने ऐज के मूव्स का इस्तेमाल करने की कोशिश की थी, जिससे WWE हॉल ऑफ फेमर बहुत नाराज दिखाई दिए। वहीं ऐज का रॉलिंस को सबक सिखाने के लिए बाहर आना भी दर्शा रहा था कि ये दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...