Create
Notifications

4 चीज़ें जिन्होंने इस हफ्ते WWE Raw को सबसे यादगार बनाया

WWE Raw में इस हफ्ते हुईं सबसे यादगार चीज़ें
WWE Raw में इस हफ्ते हुईं सबसे यादगार चीज़ें
Neeraj sharma
visit

WWE रॉ (Raw) में इस हफ्ते बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। अगले बड़े पीपीवी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और स्टोरीलाइंस दिलचस्प मोड़ लेने लगी हैं। शो में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स समेत कई अन्य सुपरस्टार्स की बड़ी जीत देखने को मिलीं।

इस बीच ऐज, द मिज़ और मरीस ने रिटर्न किया और इनके सैगमेंट में एक नई स्टोरीलाइन शुरू होने के संकेत मिले। साथ ही बैकी लिंच और लिव मॉर्गन की टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबला लड़ा गया और दोनों के बीच अगले हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के लिए Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच का ऐलान भी किया गया।

शो में इनके अलावा भी ऐसी कई चीज़ें देखने को मिलीं, जिन्होंने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 अनोखी चीज़ों के बारे में, जिन्होंने इस हफ्ते Raw एपिसोड को सबसे ज्यादा यादगार बनाया है।

WWE Raw के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस की वजह से केविन ओवेंस की जीत

IT'S ON!At #WWEDay1, @WWEBigE will finally defend the #WWEChampionship against @WWERollins ... AND @FightOwensFight in a Triple Threat Match.wwe.com/shows/new-one/… https://t.co/ZeMTzvJimR

इन दिनों Day1 पीपीवी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं, जिसके लिए WWE चैंपियनशिप मैच का ऐलान किया जा चुका है। पिछले कुछ हफ्तों में सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस, बिग ई के नए चैलेंजर्स के रूप में उभर कर सामने आए हैं। इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में ओवेंस vs बिग ई मैच हुआ, जिसमें शर्त थी कि अगर ओवेंस को हार मिली तो वो Day1 पीपीवी के WWE चैंपियनशिप मैच से बाहर हो जाएंगे।

मुकाबले के दौरान सैथ रॉलिंस भी कमेंट्री टेबल पर मौजूद रहे और बिग ई को चीयर कर रहे थे, क्योंकि वो ओवेंस को Day1 के WWE चैंपियनशिप मैच का हिस्सा बनते नहीं देखना चाहते। अंतिम क्षणों में ओवेंस ने रॉलिंस पर अटैक कर दिया, जिसके बाद द शील्ड के पूर्व मेंबर अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए।

रॉलिंस के द्वारा अटैक के चलते ओवेंस को DQ से विजेता घोषित किया गया। एक तरफ रॉलिंस ही थे, जो ओवेंस को पीपीवी के चैंपियनशिप मैच से बाहर रखना चाहते थे, लेकिन अब उन्हीं के कारण ओवेंस को टाइटल शॉट मिल गया है।

द मिज़ और मरीस की वापसी

"Six months ago, I was WWE Champion! When's the last time you held a major title, @EdgeRatedR? Oh that's right .... you were in the opening match when I was defending the WWE Title against @JohnCena at #WrestleMania!"@mikethemiz #WWERaw https://t.co/aJnvKZAmfx

द मिज़ ने इसी साल अगस्त महीने के एक Raw एपिसोड में जॉन मॉरिसन पर अटैक कर उनके साथ अपनी टीम को तोड़ दिया था। उसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी मरीस के साथ 'Dancing With the Stars' नाम के रिएलिटी शो में भाग लेने के लिए ब्रेक लिया।

मगर कुछ हफ्ते पहले WWE का यह कपल शो से एलिमिनेट हो चुका है। Raw के हालिया एपिसोड में उन्होंने वापसी की, जहां उनका सामना ऐज से हुआ, जो खुद करीब एक महीने बाद WWE टीवी पर वापस लौटे हैं। दोनों ने एक-दूसरे पर तंज कसे, जिससे मिज़ vs ऐज फ्यूड शुरू होने के संकेत भी मिले हैं।

एजे स्टाइल्स का झूठ ओमोस के सामने आया

Raw में इस हफ्ते अल्फा अकादमी और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स का मैच हुआ, जिसमें एजे स्टाइल्स और ओमोस भी रिंगसाइड पर मौजूद रहे। इस बीच स्टाइल्स ऐसे दर्शा रहे थे जैसे उन्हें कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। मैच के अंतिम क्षणों में मोंटेज फोर्ड फ्रॉग स्प्लैश लगाने वाले थे, तभी स्टाइल्स ने उनपर अटैक करने की कोशिश की मगर एप्रन से फिसल कर नीचे गिर पड़े।

ओमोस जान चुके थे कि उनके पार्टनर अंधेपन का ढोंग कर रहे हैं, जिससे दोनों पार्टनर्स के बीच अनबन होती देखी गई। इससे यह सवाल भी खड़ा होता है कि ऐसी क्या जरूरत आन पड़ी, जिससे स्टाइल्स को अपने ही पार्टनर से झूठ बोलना पड़ा, जिसका जवाब आने वाले हफ्तों में ही मिल सकेगा।

विंस मैकमैहन ने लगाया ऑस्टिन थ्योरी को थप्पड़

Raw में विंस मैकमैहन और ऑस्टिन थ्योरी बैकस्टेज एकसाथ बैठे हुए कई बार नजर आए। शुरुआत में विंस ने थ्योरी से कहा कि वो पूरे शो उन्हीं के साथ बैठे रहेंगे और इस बार कोई चोरी हुई तो WWE के चेयरमैन उनकी बुरी हालत कर देंगे। इस बीच दोनों ने शो में हो रही चीज़ों को लेकर अपनी राय भी रखी। अंत में विंस ने थ्योरी से पूछा कि इस शो के दौरान उन्होंने क्या-क्या सीखा। थ्योरी बताने गए, तभी WWE के चेयरमैन ने उन्हें जोरदार थप्पड़ जड़ दिया और कहा कि अभी उन्हें बहुत कुछ सीखना बाकी है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now