Create
Notifications

4 मौजूदा WWE Superstars जिनकी ताकत के दुनिया में लाखों दीवाने हैं

WWE के 4 मौजूदा सुपरस्टार्स जिनके पास ताकत की कमी नहीं
WWE के 4 मौजूदा सुपरस्टार्स जिनके पास ताकत की कमी नहीं
reaction-emoji
·
Neeraj sharma

WWE: WWE समेत दुनिया के अन्य सभी प्रो रेसलिंग प्रमोशंस में रेसलर्स का फिट रहना सबसे जरूरी होता है। उनकी फिटनेस अच्छी नहीं होगी तो वो अच्छे मैच नहीं लड़ पाएंगे, जिससे कंपनी का प्रोडक्ट बेकार होगा और रेटिंग्स के अलावा व्यूअरशिप पर भी बुरा असर पड़ेगा।

हालांकि यहां अधिकतर सुपरस्टार्स का कद 6 फुट से ऊपर हैं, जिनके पास ताकत की कोई कमी नहीं है, लेकिन यहां छोटे कद के सुपरस्टार्स भी अपार सफलता प्राप्त कर चुके हैं। खैर इस आर्टिकल में हम मौजूदा WWE रोस्टर के उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनकी ताकत के दुनिया में लाखों दीवाने हैं।

#)मौजूदा WWE यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले

Bobby Lashley returns to WWE, performs a 25-second vertical suplex on Elias #RawAfterMania https://t.co/s8JDRlcgDQ

बॉबी लैश्ले प्रो रेसलिंग में आने से पहले यूएस आर्मी में कार्यरत रहे और उनके कॉम्बैट खेलों के करियर की शुरुआत एमेच्योर रेसलिंग से हुई थी। वो आगे चलकर एक सफल और लोकप्रिय प्रो रेसलर बने, लेकिन 2008 में प्रो रेसलिंग छोड़ने के बाद उन्होंने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में हाथ आजमाए, इसलिए उनका आज भी बहुत फिट होना कोई चौंकाने वाल बात नहीं है।

लैश्ले की उम्र 46 को पार कर चुकी है, लेकिन उनकी पावर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है वो वर्टिकल सुपलेक्स लगाने के दौरान बहुत तगड़े सुपरस्टार्स को भी बहुत देर तक अपने कंधों पर उठाए रखते हैं। वहीं उनके कंधे इतने मजबूत हैं कि उनका स्पीयर पावरफुल सुपरस्टार्स को भी एक ही बार में पस्त कर सकता है।

#)बिग ई

youtube-cover

बिग ई, WWE इतिहास की सबसे डोमिनेंट टैग टीमों में से एक, द न्यू डे का हिस्सा रहे हैं। उनकी ये टीम कई बार टैग टीम चैंपियन बन चुकी है, लेकिन 2020 के ड्राफ्ट के बाद उन्हें दोबारा सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर पुश दिया गया। दुर्भाग्यवश इसी साल मार्च के महीने में हुए एक SmackDown एपिसोड में उन्हें गर्दन में चोट आई, जिसके कारण इस समय वो ब्रेक पर हैं।

उनका बहुत ताकतवर होना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है क्योंकि वो प्रो रेसलिंग में आने से पहले एक पावरलिफ्टर हुआ करते थे। उन्होंने एक बार जॉन सीना के जिम में 575 पाउंड्स का बेंच प्रेस का एक नया कीर्तिमान भी स्थापित किया था।

#)ब्रॉक लैसनर

F-5 THROUGH THE ANNOUNCE TABLE!!! @BrockLesnar & @HeymanHustle visit the #RAW announce team and send a POWERFUL message to @reymysterio! https://t.co/MomDZB9MGu

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ब्रॉक लैसनर इस जनरेशन के सबसे बेहतरीन कॉम्बैट एथलीट्स में से एक रहे हैं। उन्होंने अपने एमेच्योर रेसलिंग करियर में रीज़नल लेवल पर कई चैंपियनशिप्स जीतीं, WWE में 10 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और UFC वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी रहे।

उनका बहुत तगड़े सुपरस्टार्स को आसानी से उठाकर कई बार जर्मन सुपलेक्स लगाना और उन्हीं ताकतवर सुपरस्टार्स को अपने कंधों पर उठाकर एफ-5 लगाना अविश्वसनीय रहा है। उनका एनर्जी लेवल हमेशा अच्छा रहा है, वहीं छोटे कद के रेसलर्स को वो किसी चींटी की तरह उठाकर पटक देते हैं, जो साबित करता है कि उनके पास ताकत की भरमार है।

#)रोमन रेंस

These are @WWERomanReigns' FIVE most powerful Spears. Believe that. https://t.co/csglJW8Qcn

रोमन रेंस, अनोआ'ई फैमिली से संबंध रखते हैं जिसने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को कई महान और ताकतवर इन-रिंग परफॉर्मर्स दिए हैं। वो WWE में आने से पहले अमेरिकी फुटबॉल प्लेयर हुआ करते थे, इसलिए जब वो विंस मैकमैहन के प्रमोशन में आए तब प्रो रेसलिंग उनके लिए एक नई चीज़ थी।

खैर आगे चलकर वो दुनिया के सबसे सफल और लोकप्रिय प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स में से एक बने। 6 फुट से ज्यादा लंबाई और 280 पाउंड वजन होना ही ये साबित करने के लिए काफी है कि रोमन रेंस के अंदर ताकत की कितनी भरमार होगी। उनका स्पीयर हमेशा बड़े सुपरस्टार्स को भी दर्द देता आया है और वो बहुत जबरदस्त तरीके से सुपरस्टार्स को अपने कंधों पर उठाकर समोअन ड्रॉप लगाते आए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...