4 Superstars जिनका इस्तेमाल WWE ने उम्मीद के मुताबिक बिल्कुल नहीं किया

wwe underused superstars 2022
सुपरस्टार्स जिनका 2022 में सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया गया

WWE: WWE का प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में एक अलग रुतबा रहा है, जिसकी लिगेसी को आगे बढ़ाने में कई दिग्गज रेसलर्स ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मौजूदा रोस्टर की बात करें तो रोमन रेंस (Roman Reigns), ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) और बैकी लिंच (Becky Lynch) समेत कई अन्य टॉप सुपरस्टार्स ने कंपनी का भार अपने कंधों पर संभाला हुआ है।

साल 2022 में रोस्टर के अधिकांश रेसलर्स को कोई ना कोई स्टोरीलाइन जरूर मिली है, लेकिन अभी भी कुछ सुपरस्टार्स ऐसे रहे जिन्हें कोई पुश नहीं मिल पाया। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 सुपरस्टार्स के बारे में जिनका WWE ने 2022 में उम्मीद के मुताबिक इस्तेमाल नहीं किया।

#)WWE सुपरस्टार जिंदर महल

2021 के ड्राफ्ट के बाद जिंदर महल और शैंकी को एक टीम के रूप में SmackDown रोस्टर का हिस्सा बनाया गया। उनके 2022 सीजन की शुरुआत एक टीम के रूप में हुई, जिन्हें लगातार मैचों में हार के लिए बुक किया जा रहा था। इस बीच उनका सिंगल्स मैचों में रिकॉर्ड भी बहुत खराब रहा।

WrestleMania 38 के बाद एक SmackDown एपिसोड में उन्हें रिकोशे के खिलाफ WWE आईसी टाइटल शॉट मिला, लेकिन चैंपियन बनने में नाकाम रहे। हाल ही में उन्होंने SmackDown वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था, लेकिन उन्हें पहले राउंड के मुकाबले में ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ हार मिली। जिंदर को 2022 में इतने खराब तरीके से बुक किया गया कि पूरे साल में उन्हें केवल एक ही जीत नसीब हो पाई।

#)सोन्या डेविल

सोन्या डेविल इस साल की शुरुआत में एक WWE ऑफिशियल हुआ करती थीं, जो नियमित रूप से अपनी पावर का गलत तरीके से इस्तेमाल कर रही थीं। ऑफिशियल के किरदार में उन्होंने बहुत कम मैच लड़े, लेकिन आपको याद दिला दें कि मई में उन्हें इस पद से हटा दिया गया था।

डेविल समय-समय पर अपनी इन-रिंग स्किल्स से फैंस को प्रभावित करती आई हैं, लेकिन 2022 में उन्हें केवल एक ही जीत मिली है। लिव मॉर्गन के साथ उनका कुछ हफ्तों तक चला दुश्मनी का एंगल दिलचस्प रहा, लेकिन उससे किसी को फायदा नहीं हुआ। अब उनकी हालत ऐसी है कि उन्हें ऑन-स्क्रीन टाइम भी नहीं मिल पा रहा है।

#)शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा मौजूदा रोस्टर के सबसे टैलेंटेड और अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं। 2016 से WWE में काम कर रहे नाकामुरा 2022 की शुरुआत में आईसी चैंपियन हुआ करते थे, लेकिन फरवरी महीने में सैमी ज़ेन के हाथों टाइटल हारने के बाद उन्हें केवल संघर्ष करते देखा गया है।

इस दौरान उन्होंने WrestleMania 38 में रिक बूग्स के साथ मिलकर द उसोज़ को SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया, लेकिन जीत दर्ज करने में नाकाम रहे। उन्हें आईसी चैंपियन गुंथर के खिलाफ भी टाइटल शॉट मिला, लेकिन यहां भी उनका खराब दौर जारी रहा। नाकामुरा जैसे प्रतिभाशाली रेसलर का इतने खराब तरीके से बुक किया जाना सही नहीं है। अब उम्मीद है कि अगले साल उन्हें अच्छे ढंग से बुक किया जाएगा।

#)डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उनकी उपलब्धियां उनके टैलेंट से मेल नहीं खाती। इस साल उन्होंने NXT में वापसी की और ब्रॉन ब्रेकर को हराकर अपने करियर में पहली बार NXT चैंपियनशिप जीती, लेकिन कुछ समय बाद ही चैंपियनशिप को हार गए।

मगर मेन रोस्टर पर वापसी के बाद एक बार फिर उन्हें संघर्ष करते देखा गया। इस दौरान उनकी फ्यूड ऑस्टिन थ्योरी के साथ चली, लेकिन इसके जरिए केवल थ्योरी को मजबूत दिखाने की कोशिश की गई। एक समय पर उनका बेबीफेस टर्न बड़े आकर्षण का केंद्र बना, लेकिन इसे आगे नहीं बढ़ाया गया। उन्हें भी इस साल अधिकतर मुकाबलों में हार मिली है, जो दर्शाता है कि कंपनी जिगलर के टैलेंट का सही तरीके से उपयोग करने में नाकाम रही है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now