Create
Notifications

4 चीजें जिनके आधार पर AEW ने डबल और नथिंग के जरिए WWE पर निशाना साधा 

Enter caption
Subham Pal

AEW का पहला शो डबल और नथिंग लॉस वेगास से प्रसारित हुआ। यह काफी शानदार शो था और इस शो के दौरान कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स भी उपस्थित थे। इनमें से कुछ बड़े नाम शामिल थे जैसे कि क्रिस जैरिको, टाय डिलिंजर, जॉन मोक्सली, कोडी रोड्स, कैनी ओमेगा, ब्रेट हार्ट और गोल्डस्ट। इस शो पर कुल 18 पूर्व WWE सुपरस्टार्स मौजूद थे। ऐसा लग रहा है कि AEW का WWE पर तंज कसना यहीं नहीं रुका।

बेशक ट्रिपल एच ने इस साल अप्रैल में हॉल ऑफ़ फेम इंडक्शन सेरेमनी के दौरान AEW का मजाक उड़ाया था।यह बात तो पक्का था कि AEW ट्रिपल एच को अपने इस मजाक का जवाब जरुर देने वाला है और इसका जवाब उन्होंने अपने पहले पीपीवी डबल और नथिंग में दिया।

#4.डीन एम्ब्रोज अब AEW में हैं

Enter caption

डीन एम्ब्रोज ने इस साल अप्रैल के अंत में WWE छोड़ दिया था और इसके 25 दिन बाद उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट की। इस वीडियो से साफ जाहिर हो रहा था कि वह AEW में जॉन मोक्सली के रूप में डेब्यू कर सकते हैं। WWE ने एम्ब्रोज को काफी अच्छी डील की पेशकश की। इतनी अच्छी डील के बावजूद एम्ब्रोज ने WWE के साथ दोबारा कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया और अब ऐसा लग रहा है कि इतना काफी नहीं था।

एम्ब्रोज ने डबल और नथिंग में क्रिस जैरिको और केनी ओमेगा के मैच में दखल दिया था। रिंग में आते ही उन्होंने क्रिस जैरिको को अपना लोकप्रिय मूव DDT दे दिया। एम्ब्रोज यही नही रुके और उन्होंने रेफरी और उसके बाद कैनी ओमेगा की भी जमकर पिटाई की।

AEW में एम्ब्रोज का दिखना काफी चौंका देने वाली घटना है। अब जबकि उनकी पत्नी अभी भी WWE में कम करती है और कंपनी उनके WWE में वापसी की उम्मीद करती थी। इसके अलावा उनके WWE के फिनिशर को अभी भी इस्तेमाल करना काफी अजीब है।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3. ब्रेट हार्ट द्वारा AEW चैंपियनशिप बेल्ट की घोषणा करना

Bret Hart was called upon to unveil AEW's new World Championship

रॉ में आकर WWE हॉल ऑफ़ फेमर मिक फोली ने WWE के नए टाइटल बेल्ट 24/7 चैंपियनशिप का अनावरण किया। फोली ने खुद कहा कि इस चैंपियनशिप बेल्ट का अनावरण प्लान के मुताबिक नहीं गया और पिछले एक हफ्ते के दौरान कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स ने इस बात पर टिप्पणी की, कि इस चैंपियनशिप को WWE में लाना एक बड़ी गलती थी।

डबल और नथिंग में AEW ने भी WWE की तर्ज पर अपने AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप बेल्ट का अनावरण करने के लिए WWE हॉल ऑफ़ फेमर ब्रेट हार्ट को बुलाया था। इस अनावरण के जरिये AEW ने WWE का मजाक उड़ाया और यह यहीं नहीं रुका। इसके बाद MJF ने रिंग के तरफ बढ़ते हुए ब्रेट हार्ट से कहा कि एक फैन उन पर हमला करने के लिए आ रहा है। इसके जरिये AEW ने WWE पर एक तरह से तंज कसा।

आपको बता दें, अप्रैल में हॉल ऑफ़ फेमर सेरेमनी के दौरान, ब्रेट हार्ट के WWE हॉल ऑफ़ फेमर में शामिल करने के बाद एक फैन ने उन पर हमला कर दिया था।

youtube-cover

#3 फैंस के आंकड़े

AEW fired shots at WWE regarding their attendance figures

उपस्थिति के आंकड़े WWE के लिए एक बड़ी बात है और कंपनी उन सभी रिकार्ड्स नज़र रखती है जो वे दुनिया भर के एरेना में बनाने में सक्षम हैं। कुछ साल पहले थोड़ा विवाद हुआ था जब यह बताया गया था कि WWE ने रैसलमेनिया 32 में 100,000 से अधिक की उपस्थिति का रिकॉर्ड बनाया था।

बाद में यह कहा गया था कि वास्तविक उपस्थिति की तुलना में यह थोड़ा अधिक था, लेकिन कुछ साल बाद रैसलमेनिया 34 में एक बार खबर आई कि कंपनी ने फिर से वहीं काम किया है।

दिलचस्प बात यह है कि डबल और नथिंग के बाद AEW ने घोषणा की कि उन्होंने 20,000 दर्शकों के साथ MGM स्टेडियम का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस घोषणा के जरिये AEW ने एक तरह से WWE पर निशाना साधा था जो कि हमेशा अपने उपस्थिति के आकड़े को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाती है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में WWE के दर्शकों की संख्या में भारी गिरावट हुई है। हालांकि पिछली रात AEW को अपने शो डबल और नथिंग के दौरान ऐसी कोई परेशानी नहीं हुई।

#4. ट्रिपल एच का सिंहासन

Cody Rhodes sent a direct message to Triple H with this dig

ट्रिपल एच खुद को किंग ऑफ़ किंग्स कहते हैं और पिछले कुछ सालों के दौरान उन्होंने काफी शानदार एंट्रेंस दिए हैं। इनमें से एक में उनको अपना स्लेजहैमर उठाने और लड़ाई करने से पहले एक सिंहासन से एक राजा के रूप में उठता दिखाया जाता है।

पिछली रात डबल और नथिंग में कोडी रोड्स की पत्नी ने उन्हें एक स्लेजहैमर दिया, जिसके बाद कोडी ने ट्रिपल एच के शैली में रैंप पर कदम रखा। कोडी ने इसके बाद सिंहासन को नष्ट करके ट्रिपल एच को एक कड़ा संदेश दिया जिन्होंने अप्रैल के महीने में AEW का मजाक उड़ाया था।

ट्रिपल एच ने DX के हॉल ऑफ़ फेम इंडक्शन स्पीच के दौरान AEW को लेकर तंज कसा था। जाहिर बात है कि कल रात कोडी रोड्स और उनकी पत्नी ब्रांडी ट्रिपल एच को संदेश भेज कर बताने की कोशिश कर थे कि अब सिंहासन उनका नहीं रहा।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...