Create

4 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में टीम बनाकर मैच लड़ चुके हैं

WWE में टैग टीम बनाकर काम करने वाले रियल लाइफ कपल्स
WWE में टैग टीम बनाकर काम करने वाले रियल लाइफ कपल्स

WWE हो या कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशन, वहां रेसलर्स को अलग-अलग तरह के दबाव से जूझना होता है। केवल विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन की बात करें तो यहां Superstars को साल में 300 से भी ज्यादा दिनों तक काम करना होता है और सफर के कारण भी थकान उनपर हावी होने लगती है।

काम करते समय दोस्तों के साथ इंजॉय करना उन्हें दबाव से मुक्ति दिलाने में मदद करता है। बिजनेस के किसी भी क्षेत्र में लोगों के बीच दोस्ती होना आम बात है और कई बार उनकी दोस्ती प्यार में भी बदल जाती है। कुछ इसी तरह कई सुपरस्टार्स भी अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं।

Solid tweet. twitter.com/RubenMGaspar/s…

कुछ मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं, जो रियल लाइफ कपल होते हुए टीम बनाकर मैच लड़ चुके हैं। ठीक इसी तरह Royal Rumble 2022 में ऐज और बेथ फीनिक्स टीम बनाकर मैच लड़ने वाले हैं। इसलिए इस आर्टिकल में जानते हैं उन 4 रियल लाइफ कपल्स के बारे में जो WWE में टीम बनाकर मैच लड़ चुके हैं।

#)WWE सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच

On this day in wrestling history July 14, Seth Rollins and Becky Lynch defeated Baron Corbin and Lacey Evans in an Extreme Rules Mixed Tag Team Match to retain the WWE Universal Championship and WWE Raw Women's Championship at Extreme Rules 2019. https://t.co/KW5EcSzTW6

सैथ रॉलिंस पिछले काफी समय से WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। उनके टैलेंट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वो ना केवल हील बल्कि बेबीफेस किरदार में भी सफलता हासिल कर चुके हैं। ऐसा ही अगर उनकी रियल लाइफ पार्टनर बैकी लिंच के लिए भी कहा जाए तो ये बात गलत नहीं होगी।

दोनों ने साल 2021 में 29 जून के दिन शादी की थी और कई बार टीम बनाकर मैच लड़ चुके हैं। आपको याद दिला दें कि उन्होंने पहली बार साल 2019 के जुलाई महीने के एक Raw एपिसोड में माइक और मारिया कनेलिस की टीम का सामना किया, जिसमें वो विजयी रहे थे।

वहीं एक टीम के तौर पर बैकी और रॉलिंस का सबसे यादगार मैच Extreme Rules 2019 में आया। आपको याद दिला दें कि उस मैच में उनका सामना हैप्पी कॉर्बिन और लेसी इवांस की टीम से हुआ, जिसमें सैथ और बैकी के यूनिवर्सल और Raw विमेंस टाइटल दांव पर लगे थे मगर अंत में वो उन्हें डिफेंड करने में सफल रहे।

#)जॉनी गार्गानो और कैंडिस ली रे

@PerriezPrincezz @CandiceLeRae @JohnnyGargano I am so happy if Johnny gargano and candice le Rae team up 😄

जॉनी गार्गानो कुछ समय पहले WWE के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे और उन्होंने कंपनी के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन ना करने का फैसला लिया। मगर उनकी पत्नी कैंडिस ली रे अभी भी WWE में काम कर रही हैं और दोनों ने साल 2016 में शादी के बंधन में बंधने का निर्णय लिया था।

कैंडिस और जॉनी लंबे समय से साथ काम कर रहे हैं, इसलिए उन्होंने WWE ही नहीं बल्कि कई अन्य प्रोमोशंस में टीम बनाकर और एक-दूसरे के खिलाफ भी मैच लड़े हुए हैं। वो WWE में आखिरी बार 2021 के अप्रैल महीने के एक NXT एपिसोड में एक ही टीम का हिस्सा बने, जिसमें गार्गानो, कैंडिस, ऑस्टिन थ्योरी और इंडी हार्टवेल की टीम को 8-पर्सन टैग टीम मैच में हार मिली थी।

#)जिमी उसो और नेओमी

WWE Has Confirmed Jimmy USO And Naomi As A Team For The Mixed Match Challenge #MMC https://t.co/XMtGxvLhdV

जिमी उसो, प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को कई महान रेसलर्स देने वाले अनोआ'ई परिवार से आते हैं और साल 2014 में जिमी से शादी कर नेओमी भी इसी परिवार का हिस्सा बन गई थीं। दोनों काफी समय से WWE में काम कर रहे हैं और कई मौकों पर एक टीम बनाकर भी मैच लड़ चुके हैं।

उन्होंने Raw और SmackDown में टीम के रूप में मैच लड़ने के अलावा मिक्स्ड मैच चैलेंज में भी अपनी दावेदारी पेश की हुई है। एक टीम के तौर पर WWE में उन्होंने अभी तक अपना आखिरी मैच साल 2018 के दिसंबर महीने में लड़ा, जिसमें उन्हें द मिज़ और असुका की टीम के खिलाफ हार मिली थी।

#)जॉन सीना और निकी बैला

WrestleMania 33 Results: Nikki Bella & John Cena are Engaged After Defeating Maryse & The Miz dvadrt.co/2oroNRN https://t.co/Bt1xGaHFrh

आपको याद दिला दें कि साल 2012 में अपनी पहली पत्नी एलियज़ाबेथ से तलाक लेने के बाद जॉन सीना ने साथी प्रो रेसलर निकी बैला को डेट करना शुरू किया था। जॉन ने WrestleMania 33 के अपने मिक्स्ड टैग टीम मैच के बाद निकी को शादी के लिए प्रोपोज़ किया और मई 2018 में उनकी शादी होने वाली थी, लेकिन उससे एक महीने पहले ही उन्होंने सभी को चौंकाते हुए अलग होने का फैसला लिया। इसके अलावा वो SmackDown में भी टीम बनाकर काम कर चुके हैं और खास बात यह है कि उनकी टीम को हमेशा जीत ही मिली है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment