Create

WWE के 4 मौजूदा कपल्स जो साथ में मैच लड़ते हुए जीत हासिल चुके हैं

WWE के कपल्स ने एकसाथ मैच लड़कर जीत दर्ज की
WWE के कपल्स ने एकसाथ मैच लड़कर जीत दर्ज की
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और यहां ऐसे सुपरस्टार्स भी हैं जो लंबे समय से इस प्रमोशन में काम कर रहे हैं। ये किसी प्रो रेसलिंग प्रमोशन की ही बात नहीं है बल्कि किसी भी इंडस्ट्री में साथ काम कर रहे लोगों के बीच दोस्ती होना आम बात है और कई बार इसी दोस्ती को प्यार में बदलते भी देखा गया है।

विंस मैकमैहन के प्रमोशन में भी कई रियल लाइफ कपल्स काम करते रहे हैं और अभी भी कर रहे हैं। इसलिए इस आर्टिकल में WWE के 4 मौजूदा कपल्स के बारे में आपको बताएंगे, जो साथ में मैच लड़ते हुए जीत हासिल कर चुके हैं।

#)WWE सुपरस्टार्स द मिज़ और मरीस

FULL MATCH - Daniel Bryan & Brie Bella vs. The Miz & Maryse: Hell in a Cell 2018 is.gd/HMa19W https://t.co/wyiv6NNVAa

द मिज़ पिछले डेढ़ दशक से भी ज्यादा समय से WWE में काम कर रहे हैं और इस दौरान ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं। मिज़ और मरीस लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे और आखिरकार साल 2014 में शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया था।

मिज़ और मरीस कई बार मिक्स्ड टैग टीम मैचों में एकसाथ मैच लड़ चुके हैं। WrestleMania 33 में उनका जॉन सीना और निकी बैला के साथ मैच यादगार रहा था, जिसमें उन्हें हार मिली। वहीं Royal Rumble 2022 में उन्हें ऐज और बेथ फीनिक्स की टीम के खिलाफ हार मिली। लेकिन Hell in a Cell 2018 में उन्हें डेनियल ब्रायन और ब्री बैला की टीम के खिलाफ जीत मिली थी।

#)बियांका ब्लेयर और मोंटेज फोर्ड

Opening match on #Smackdown this week: Bianca Belair, Montez Ford & Angelo Dawkins vs. Bayley, Dolph Ziggler & Robert Roode. It's men vs. men and women vs. women.

बियांका ब्लेयर मौजूदा समय में WWE Raw रोस्टर की टॉप बेबीफेस विमेंस सुपरस्टार्स में से एक हैं और मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन हैं। वहीं मोंटेज फोर्ड अपने साथी एंजेलो डॉकिंस के साथ मल्टी-टाइम टैग टीम चैंपियंस बन चुके हैं। दोनों ने साल 2018 में शादी की थी।

उन्होंने एक टीम बनाकर सबसे पहले NXT में काम किया, वहीं WrestleMania 36 से अगले Raw एपिसोड में धमाकेदार अंदाज में 6-पर्सन टैग टीम मैच में बड़ी जीत दर्ज की थी। ब्लेयर और फोर्ड ने आज तक जितने भी मिक्स्ड टैग टीम मैचों में एकसाथ परफॉर्म किया, उन सभी में उन्हें जीत मिली है।

#)सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच

3 Years Ago Today At Extreme Rules 2019 @BeckyLynchWWE & @WWERollins Faced Off Against @BaronCorbinWWE & @LaceyEvansWWE https://t.co/bm887JOBsw

सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच पिछले कई सालों से WWE में साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने साल 2019 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था और आखिरकार साल 2021 के जून महीने में शादी करने का फैसला लिया। इस रिश्ते से उन्हें एक बेटी भी है, जिसका नाम रॉक्स है।

जहां तक एकसाथ मैच लड़ने की बात है वो कई बार Raw में टीम बनाकर मैच लड़ चुके हैं और जीत भी हासिल की। मगर उनका सबसे यादगार मिक्स्ड-टैग टीम मैच Extreme Rules 2019 में हुआ, जिसमें हैप्पी कॉर्बिन और लेसी एवंस के खिलाफ मैच में रॉलिंस और बैकी के क्रमशः यूनिवर्सल और Raw विमेंस टाइटल दांव पर लगे थे और अंत में उन्होंने अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स को रिटेन करने में सफलता पाई।

#)ऐज और बेथ फीनिक्स

¡EDGE & BETH PHOENIX TRIUNFAN SOBRE THE MIZ & MARYSE EN ROYAL RUMBLE 2022! https://t.co/Pb1ZmHLmla

ऐज और बेथ फीनिक्स, दोनों WWE हॉल ऑफ फेमर बन चुके हैं और दोनों अपने-अपने करियर में कई बार कंपनी के सबसे बड़े टाइटल्स को जीत चुके हैं। दोनों ने साल 2016 में शादी की थी और फीनिक्स, रेटेड-आर सुपरस्टार की तीसरी पत्नी हैं।

उन्होंने अभी तक एकमात्र मिक्स्ड टैग टीम मैच Royal Rumble 2022 में मिज़ और मरीस के खिलाफ लड़ा, जिसमें उन्होंने धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की थी। बेथ और ऐज अभी भी कंपनी का हिस्सा हैं और देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में उन्हें अधिक मिक्स्ड-टैग टीम मैचों के लिए बुक किया जाता है या नहीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...