Create

4 कारण क्यों भारतीय WWE Superstar Sanga को जल्द मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया जा सकता है 

भारतीय WWE NXT 2.0 सुपरस्टार सांगा
भारतीय WWE NXT 2.0 सुपरस्टार सांगा
reaction-emoji
Subham Pal

Sanga: भारतीय WWE सुपरस्टार सौरव गुर्जर (Saurav Gurjar) उर्फ सांगा (Sanga) को NXT के जरिए टेलीविजन पर वापसी किये हुए काफी लंबा वक्त बीत चुका है। बता दें, सांगा ने ग्रेसन वॉलर (Grayson Waller) के बॉडीगार्ड के रूप में वापसी की थी लेकिन आगे चलकर वो ग्रेसन वॉलर से अलग हो गए। वहीं, वर्तमान समय में सांगा सिंगल्स स्टार बन चुके हैं।

सांगा WWE में अपने पहले रन के दौरान रिंक राजपूत उर्फ वीर महान के साथ NXT में टैग टीम के रूप में काम किया करते थे। मौजूदा समय में वीर महान को मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया जा चुका है और ऐसा लग रहा है सांगा का भी जल्द मेन रोस्टर डेब्यू कराया जा सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों सांगा को जल्द ही WWE मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया जा सकता है।

4- भारतीय सुपरस्टार सांगा को WWE SmackDown में डार्क मैचों में बुक किया जा रहा है

भारतीय सुपरस्टार सांगा कुछ हफ्ते पहले SmackDown में बैकस्टेज मौजूद थे। इसके अलावा सांगा 3 और 10 जून को ब्लू ब्रांड में डार्क मैचों में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे और इन दोनों मैचों में उन्होंने वेज ली को हराया था। देखा जाए तो WWE अक्सर किसी NXT सुपरस्टार को तभी डार्क मैचों का हिस्सा बनाती है, जब उस सुपरस्टार का मेन रोस्टर डेब्यू कराना होता है।

यही कारण है कि संभव है कि WWE ने सांगा का भी SmackDown के जरिए मेन रोस्टर डेब्यू कराने का प्लान बना रखा हो और अगर ऐसा है तो जल्द ही उनका मेन रोस्टर डेब्यू कराने का फैसला किया जा सकता है। बता दें, सांगा का इन-रिंग कॉस्टयूम भी बदल दिया गया है और यह चीज़ भी उनके जल्द मेन रोस्टर डेब्यू का संकेत हो सकती है।

3- सांगा को टेलीविजन पर लगातार मैच जीतने के लिए बुक किया जा रहा है

WWE NXT में वापसी के बाद सांगा को कुछ मैचों में हार जरूर मिली थी लेकिन जल्द ही उनकी बुकिंग में बदलाव देखने को मिला। इसके बाद सांगा को टेलीविजन पर और डार्क मैचों में लगातार जीत के लिए बुक किया गया। बता दें, इस हफ्ते NXT 2.0 में जायोन क्विन के खिलाफ हुए मैच में भी सांगा को जीत मिली थी।

सांगा को आखिरी हार 19 अप्रैल 2022 को NXT के एपिसोड में ग्रेसन वॉलर के खिलाफ मैच में मिली थी और इसके बाद से ही कोई भी उन्हें हरा नहीं पाया है। सांगा को इतनी स्ट्रॉन्ग बुकिंग मिलना शायद इस बात का संकेत है कि उनका मेन रोस्टर डेब्यू कराने की तैयारी चल रही है।

2- WWE मैक्स डूप्री के फैक्शन का हिस्सा बनाकर सांगा का मेन रोस्टर डेब्यू करा सकती है

WWE SmackDown में मैक्स डूप्री को डेब्यू किये हुए काफी लंबा समय बीत चुका है। मैक्स डूप्री पिछले कई हफ्तों से अपने फैक्शन के मेंबर्स को सामने लेकर आने के संकेत दे रहे हैं लेकिन उन्होंने अभी तक अपने फैक्शन में शामिल एक भी सुपरस्टार का खुलासा नहीं किया है और वो कोई-ना-कोई बहाना बनाकर अपने पहले क्लाइंट को इंट्रोड्यूस करने से बचते आ रहे हैं।

हालांकि, जल्द ही मैक्स डूप्री SmackDown में अपने पहले क्लाइंट का खुलासा कर सकते हैं। संभावना यह भी है कि सांगा का मेन रोस्टर डेब्यू कराते हुए उन्हें मैक्स डूप्री के क्लाइंट के रूप में इंट्रोड्यूस कराया जा सकता है। अगर सांगा को मैक्स डूप्री के फैक्शन का हिस्सा बनाया जाता है तो मैक्स अपने प्रोमो स्किल्स का इस्तेमाल करके उन्हें फैंस के बीच लोकप्रिय बना सकते हैं।

1- WWE SmackDown में जिंदर महल को नए पार्टनर की है जरूरत

WWE SmackDown में शैंकी के डांसर गिमिक में आने के बाद से ही जिंदर महल उनसे तंग आ चुके हैं और शैंकी ने भी उनकी बात मानना बंद कर दिया है। इस हफ्ते Raw में जिंदर महल ने शैंकी को बैटल रॉयल मैच से एलिमिनेट करते हुए संकेत देने की कोशिश की थी कि अब वो शैंकी को अपनी टीम का हिस्सा बनाए नहीं रखना चाहते हैं।

ऐसा लग रहा है कि जिंदर महल को अब एक नए पार्टनर की जरूरत है। यही कारण है कि WWE जल्द ही सांगा का जिंदर महल के नए पार्टनर के रूप में मेन रोस्टर डेब्यू कराते हुए फैंस को चौंका सकती है। संभव है कि सांगा मेन रोस्टर डेब्यू के बाद शैंकी पर जबरदस्त हमला करते हुए उन्हें जिंदर महल की टीम से बाहर कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...