Create

4 कारण क्यों Omos WWE में Braun Strowman की तरह सफलता हासिल नहीं कर पाएं

पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन और ओमोस
पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन और ओमोस

Omos: WWE ने जून 2021 में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को रिलीज करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। बता दें, ब्रॉन स्ट्रोमैन के रिलीज के बाद ओमोस (Omos) ने जायंट मॉन्स्टर के रूप में WWE में उनकी जगह ली थी। देखा जाए तो ओमोस के मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से ही ब्रॉन स्ट्रोमैन के मॉन्स्टर छवि को काफी नुकसान पहुंचा था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन के रिलीज के बाद WWE ने ओमोस को अगले बड़े जायंट सुपरस्टार के रूप में पुश देना शुरू कर दिया था। हालांकि, ओमोस जायंट सुपरस्टार के रूप में बड़ा पुश मिलने के बाद भी दर्शकों के मन में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए और उन्हें पुश देना बेकार गया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों ओमोस WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन की तरह सफलता हासिल नहीं कर पाएं।

4- WWE सुपरस्टार ओमोस में कैरेक्टर की कमी

WWE मेन रोस्टर में ओमोस के डेब्यू के बाद फैंस उनके विशालकाय शरीर को देखकर हैरान गए थे और ऐसा लगा था कि ओमोस को जायंट के रूप में काफी सफलता मिलेगी। हालांकि, ओमोस कैरेक्टर की कमी की वजह से दर्शकों से जुड़ने में नाकाम रहे और इसके बाद दर्शकों ने उन्हें नकारना शुरू कर दिया था।

इसके ठीक विपरीत ब्रॉन स्ट्रोमैन सिंगल्स करियर की शुरूआत करने के कुछ समय बाद ही अपने कैरेक्टर की मदद से दर्शकों से जुड़ने में कामयाब रहे थे और फैंस को उनका 'मॉन्स्टर अमंग मैन' कैरेक्टर काफी पसंद आया था। यही नहीं, ब्रॉन स्ट्रोमैन की माइक स्किल्स भी काफी शानदार थी जबकि ओमोस की माइक स्किल्स काफी साधारण है। यही कारण है कि ओमोस को WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसी सफलता नहीं मिली।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन के ठीक विपरीत ओमोस की इन-रिंग स्किल्स उतनी खास नहीं है

ओमोस ने डेब्यू के बाद से ही मैचों के दौरान अपनी ताकत का इस्तेमाल करके प्रतिद्वंदियों पर दबदबा बनाते हुए दिखाई दिए हैं। हालांकि, ओमोस की इन-रिंग स्किल्स उतनी खास नहीं है और वो अपने मैचों के दौरान चुनिंदा मूव्स का ही इस्तेमाल करते हुए दिखाई देते हैं। यही कारण है कि ओमोस के मैच फैंस को कुछ खास पसंद नहीं आते हैं और यह चीज़ उन्हें बड़ा स्टार बनने से रोक रही है।

इसके ठीक विपरीत ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE में अपने मैचों के दौरान तरह-तरह के मूव्स का इस्तेमाल करते हुए दिखाई देते थे और काफी भारी-भरकम होने के बावजूद भी वो ड्रॉपकिक जैसे मूव्स का इस्तेमाल किया करते थे। यही कारण है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन के मैच फैंस को काफी पसंद आते थे और इस वजह से वो बड़े सुपरस्टार बनने में कामयाब रहे थे।

2- ओमोस को बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ फिउड करने के ज्यादा मौके नहीं मिलना

अगर ओमोस की बात की जाए तो सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में करियर की शुरूआत करने के बाद उन्हें अभी तक एजे स्टाइल्स और बॉबी लैश्ले जैसे कुछ ही बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ ही फिउड करने का मौका मिला है। इसके ठीक विपरीत ब्रॉन स्ट्रोमैन सिंगल्स स्टार के रूप में करियर की शुरूआत करने के बाद रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ फिउड करते हुए दिखाई दिए थे।

यही कारण है कि ब्रॉन स्ट्रोमैन इन फिउड्स के जरिए WWE में खुद को मेन इवेंट स्टार के रूप में स्थापित करने में कामयाब रहे थे। अगर WWE ओमोस को भी बड़ा सुपरस्टार बनाना चाहती है तो उन्हें कंपनी के बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ फिउड करने का मौका देना होगा। हालांकि, इस वक्त ऐसा बिल्कुल भी नहीं लग रहा है कि WWE ओमोस को किसी बड़े फिउड में शामिल करना चाहती है।

1- ओमोस को बड़े मैच जीतने के लिए बुक नहीं करना

ओमोस WWE में सिंगल्स रन की शुरूआत करने के बाद से ही Royal Rumble, Money in the Bank जैसे कुछ बड़े मैचों में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए हैं। हालांकि, इन मैचों में ओमोस को हार का सामना करना पड़ा था। देखा जाए तो सुपरस्टार्स WWE में बड़े मैच जीतकर ही कंपनी में टॉप पर पहुंच सकते हैं। ओमोस को जरूर डेब्यू के बाद से ही WWE में काफी स्ट्रॉन्ग बुकिंग दी गई है लेकिन उन्हें अभी तक बड़े मैचों में जीत के लिए बुक नहीं किया गया है।

इसके ठीक विपरीत ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE में डेब्यू के बाद MITB लैडर मैच, ग्रेटेस्ट Royal Rumble मैच, आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच जैसे बड़े मुकाबले जीतने के अलावा कंपनी के कई टॉप सुपरस्टार्स को भी हराने में कामयाब रहे थे। यही कारण है कि ओमोस WWE में सफलता पाने के मामले में ब्रॉन स्ट्रोमैन के आस-पास भी नहीं हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment