Create

4 कारण क्यों Veer Mahaan WWE में Brock Lesnar के खिलाफ मैच लड़ने वाले पहले भारतीय Superstar बन सकते हैं 

WWE में ब्रॉक लैसनर vs वीर महान का मैच कराना काफी शानदार साबित हो सकता है
WWE में ब्रॉक लैसनर vs वीर महान का मैच कराना काफी शानदार साबित हो सकता है

WWE Raw में भारतीय सुपरस्टार वीर महान (Veer Mahaan) की नए कैरेक्टर में वापसी हो चुकी है और वापसी के बाद वीर महान मैच भी लड़ चुके हैं। बता दें, वापसी के बाद वीर महान ने रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) के बेटे डॉमिनिक (Dominik) का सामना किया था और वीर ने इस मैच में डॉमिनिक को हराकर कंपनी में अपने डोमिनेंट रन की शुरुआत की है। ऐसा लग रहा है कि WWE के पास वीर महान के लिए काफी बड़े प्लान है।

यही कारण है कि कंपनी वीर महान को बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ने के लिए भी बुक कर सकती है। बता दें, अभी तक किसी भी भारतीय सुपरस्टार को ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के खिलाफ मैच लड़ने का मौका नहीं मिला है और ऐसा लग रहा है कि वीर महान, ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ने वाले पहले भारतीय सुपरस्टार बन सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों वीर महान, ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ने वाले पहले भारतीय सुपरस्टार बन सकते हैं।

4- WWE सुपरस्टार वीर महान का कैरेक्टर दूसरे भारतीय सुपरस्टार्स से काफी बेहतर है

WWE सुपरस्टार वीर महान को नए कैरेक्टर में वापसी किये हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन कंपनी द्वारा सोशल मीडिया पर हाइप किये जाने की वजह से वो पहले ही काफी सुर्खियों में आ चुके हैं। यही नहीं, वीर महान का वर्तमान कैरेक्टर भी काफी अनोखा है और पहले किसी भारतीय सुपरस्टार को इस तरह का कैरेक्टर नहीं दिया गया है।

इसके साथ ही यह कहना गलत नहीं होगा कि वीर महान का वर्तमान कैरेक्टर बाकी भारतीय सुपरस्टार्स से काफी बेहतर है। यही कारण है कि ऐसा लग रहा है कि भविष्य में वीर महान को ब्रॉक लैसनर का सामना करने का मौका मिल सकता है। अगर वीर महान vs ब्रॉक लैसनर का मैच होता है तो यह काफी शानदार मैच साबित हो सकता है।

3- अतीत में भारतीय WWE सुपरस्टार्स की तरह ब्रॉक लैसनर भी हील हुआ करते थे

देखा जाए तो शुरुआत से ही भारतीय सुपरस्टार्स को WWE में हील के रूप में पेश किया गया है और ब्रॉक लैसनर भी पिछले साल बेबीफेस के रूप में वापसी करने से पहले अपने करियर में ज्यादातर हील सुपरस्टार की ही भूमिका निभाते हुए नजर आए थे। बता दें, कंपनी अक्सर हील vs हील सुपरस्टार का फिउड नहीं कराती है।

यही वजह है कि अभी तक किसी भी भारतीय सुपरस्टार को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ने का मौका नहीं मिल पाया था। बता दें, वर्तमान समय में वीर महान को खतरनाक हील के रूप में बिल्ड किया जा रहा है। यही कारण है कि बेबीफेस टर्न ले चुके ब्रॉक लैसनर के खिलाफ उनका आने वाले समय में मैच देखने को मिल सकता है।

2- वीर महान की बाकी भारतीय WWE सुपरस्टार्स की तुलना में इन-रिंग स्किल्स काफी शानदार है

भारतीय WWE सुपरस्टार्स को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच नहीं मिलने का एक कारण यह भी है कि कंपनी का हिस्सा रह चुके भारतीय सुपरस्टार्स की इन-रिंग स्किल्स उतनी खास नहीं थी। देखा जाए तो द ग्रेट खली और जिंदर महल जैसे भारतीय सुपरस्टार्स को कंपनी में काफी सफलता जरूर मिली थी लेकिन उनकी इन-रिंग स्किल्स साधारण थी।

अगर ब्रॉक लैसनर की बात की जाए तो वो अक्सर बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स के खिलाफ ही मैच लड़ते हुए दिखाई देते हैं और शायद यही कारण है कि उनका अभी तक किसी भी भारतीय सुपरस्टार के खिलाफ मैच नहीं हो पाया है। हालांकि, वीर महान की इन-रिंग स्किल्स काफी शानदार है इसलिए उन्हें भविष्य में ब्रॉक लैसनर का सामना करने का मौका मिल सकता है।

1- WWE में वीर महान को डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में बुक किया जा रहा है

वीर महान को WWE में वापसी के बाद से ही काफी ताकतवर सुपरस्टार के रूप में बुक किया जा रहा है और वापसी के तुरंत बाद ही उन्होंने रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक को अपना शिकार बनाया था। वीर महान को डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में जिस तरह की बुकिंग दी जा रही है, ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में दूसरे सुपरस्टार्स भी उनका शिकार बन सकते हैं।

ऐसा लग रहा है कि वीर महान का पुश लंबे समय तक जारी रह सकता है और इस दौरान वीर महान खुद को WWE के सबसे डोमिनेंट सुपरस्टार्स में से एक के रूप में स्थापित कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो वीर महान को कंपनी के सबसे बड़े डोमिनेंट सुपरस्टार्स में से एक ब्रॉक लैसनर का सामना करने का मौका मिल सकता है और यह मैच किसी ड्रीम मैच से कम नहीं होगा।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment