4 कारणों से कैनी ओमेगा का WWE में ना आना करियर की सबसे बड़ी भूल साबित होगी

Enter caption

प्रोफेशनल रैसलिंग में इस समय जिस रैसलर के नाम को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, उनका नाम कैनी ओमेगा है। हो सकता है कि बहुत सारे रैसलिंग फैंस के लिए ये नाम जाना-पहचाना ना हो, लेकिन मौजूदा वक्त में कैनी दुनिया के सबसे अच्छे रैसलरों में से एक हैं। 'द बेस्ट बाउट मशीन' की चर्चा होने का सबसे बड़ा कारण है कि उनका जल्द ही NJPW (न्यू जापान प्रो रैसलिंग) के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो रहा है। खबरें सामने आ रही हैं कैनी NJPW का दामन छोड़ किसी दूसरी रैसलिंग कंपनी का हिस्सा बनने वाले हैं।

टोक्यो स्पोर्ट्स की रिपोर्ट सामने आई है कि कैनी ने NJPW छोड़कर जाने का मन बना लिया है। न्यू जापान प्रो रैसलिंग के साथ कॉन्ट्रैक्ट की डेट खत्म होने के साथ ही कैनी फ्री एजेंट बन जाएंगे या यूं कहें कि कैनी जनवरी महीने में रैसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े फ्री एजेंट रैसलर होंगे। इस वजह से कैनी के नाम की हर तरफ चर्चा हो रही है, कोई उनके 'ऑल एलीट रैसलिंग' (AEW), WWE में जाने के बारे में बोल रहा है।

एक आम फैन के दिमाग में यही बात होगी कि कैनी ओमेगा को WWE में आना चाहिए। लेकिन दूसरी तरफ AEW की चर्चा है, ये रैसलिंग प्रमोशन कैनी ओमेगा के करीबी दोस्तों मैट, निक जैक्सन और कोडी रोड्स ने एक अरबपति कारोबारी के साथ मिलकर शुरु की है। दूसरी बात यही है कि कैनी ओमेगा, अपने दोस्तों के साथ मिलकर नई प्रमोशन को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। कैनी ओमेगा के लिए WWE में आना ही सबसे अच्छा विकल्प क्यों होगा, इन चीजों पर चर्चा करते हैं।

कैनी ओमेगा ने WWE के बाहर सब कुछ हासिल कर लिया

Enter caption

प्रो रैसलिंग की दुनिया को 2 अलग-अलग तराजू के तौर पर देखा जा सकता है। एक इंडिपेंडेंट रैसलिंग सर्किट में कामयाबी और दूसरी WWE में कामयाबी। कुछ रैसलर WWE में आकर अपना नाम बनाना चाहते हैं, जबकि कुछ WWE से बाहर रहकर खुद को बड़े रैसलर के रूप में स्थापित करना चाहते हैं।

कैनी ओमेगा अपने करियर के उस दौर में पहुंच गए हैं, जहां उनके लिए WWE के बाहर कुछ भी हासिल करना नहीं रह गया है। आज कैनी NJPW में किए गए अपने कामों की वजह से दुनिया के सबसे अच्छे रैसलरों में से एक बन गए हैं। जापान में रैसलिंग करते हुए उन्होंने NJPW के लगभग हर टाइटल, खिताब को हासिल किया है। जापान को अपना घर मानने वाले कैनी ने एक से बढ़कर एक मैच दिए हैं। खासकर उनकी दुश्मनी काजूचिका ओकाडा के साथ सबसे चर्चित रही, जिसने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा। कैनी ओमेगा ने टाइटल जीतने के अलावा बुलेट क्लब के लीडर के तौर पर भी बेहतरीन काम किया। अब जब कैनी ने इंडीपेंडेंट रैसलिंग में सब कुछ हासिल कर ही लिया है, तो उनके लिए सबसे बेहतर विकल्प क्या होगा? सबके जहन में सिर्फ एक ही जवाब होगा और वो WWE है।

Get WWE News in Hindi Here

WWE में आकर साबित करेंगे कि क्यों वो सबसे बेहतरीन रैसलर हैं

Enter caption
Enter caption

हर बीतते दिन के साथ खबरें सामने आ रही हैं कि WWE कैनी ओमेगा को बहुत ही अच्छा ऑफर दे रही है, ताकि वो कंपनी के साथ साइन करें। 'द क्लीनर' को एजे स्टाइल्स का उदाहरण ध्यान में रखकर WWE के साथ साइन करना चाहिए। पिछले 3 सालों में एजे स्टाइल्स WWE और दुनिया के टॉप रैसलर बन गए हैं। कैनी ओमेगा के साथ भी एजे स्टाइल्स के साथ हुई कहानी दोहराई जा सकती है और साइन किए जाने के बाद ऐसा होना लगभग तय है।

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि WWE में प्रो रैसलिंग के सबसे अच्छे रैसलर काम करते हैं, जिनमें सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़, एजे स्टाइल्स, डेनियल ब्रायन, जॉन सीना जैसे नाम शामिल हैं। जरूरी नहीं है कि जो WWE के बाहर कामयाब हुआ हो, वह कंपनी में आकर भी कामयाबी हासिल करे, मगर कैनी ओमेगा की बात कुछ दूसरी है। उनमें वो सब कुछ मौजूद है, जो 35 साल के सुपरस्टार को कंपनी का भविष्य बना सकता है। कैनी इन WWE रैसलरों के साथ जबरदस्त मैचों का हिस्सा बनकर अपने निकनेम 'द बेस्ट बाउट मशीन' को और मजबूत कर लेंगे।

आज कैनी ओमेगा को ज्यादातर रैसलिंग फैंस ही जानते हैं। WWE में आकर वो मेनस्ट्रीम सुपरस्टार बन सकते हैं। एजे स्टाइल्स की तरह थोड़े ही समय में वो फैंस के फेवरेट बन जाएंगे।

रॉयल रंबल से बड़ा कोई मंच नहीं

Enter caption
Enter caption

WWE में किसी सुपरस्टार की वापसी या डेब्यू रॉयल रंबल मैच से हो तो उसका प्रभाव बहुत अधिक होता है। कैनी की रंबल में एंट्री मैच के नतीजे से बड़ी होगी, लोग मैच को छोड़कर कैनी ओमेगा के बारे में ही बात कर रहे होंगे। एक ही पल में 'द क्लीनर' की लोकप्रियता आसमान छू जाएगी। अगर आप किसी भी रैसलिंग फैंस ने पिछले कुछ सालों में रॉयल रंबल मैचों के सबसे अच्छे पल के बारे में पूछेंगे, तो ज्यादातर लोगों की जुबान पर एजे स्टाइल्स के 2016 में हुए डेब्यू का ही नाम था। वो रैसलिंग फैंस के लिए सबसे बड़ा और कभी ना भूलने वाला लम्हा बन गया था।

कैनी को WWE नेम, फेम और पैसा सब कुछ देगी। पूर्व IWGP हैवीवेट चैंपियन कैनी WWE से हल्के शेड्यूल पर बात कर सकते हैं, ताकि उन्हें ज्यादा लाइव इवेंटों में शिरकत ना करनी पड़े, इससे उनका वर्क लोड कम होगा और इससे दोनों पार्टियां सहमत होंगी।

WWE का फेस बनने का गोल्डन चांस

Enter caption
Enter caption

विंस मैकमैहन, ट्रिपल एच, शेन मैकमैहन और स्टैफनी ने घोषणा कर दी है कि अब कंपनी नए युग में प्रवेश कर रही है और यहां चीज़ें फैंस के हिसाब से होगी। मतलब साफ है कि अब सिर्फ कंपनी के कुछ बड़े अधिकारियों की मनमानी नहीं चलेगी, ये रैसलरों के लिए शुभ संकेत है। इसका सबसे बड़ा फायदा कैनी ओमेगा उठा सकते हैं।

रोमन रेंस की गैरमौजूदगी में WWE नया रैसलर ढूंढ रही है, जो कंपनी का भार अपने कंधों पर ले सके। अब जॉन सीना भी पार्ट टाइमर हो गए हैं, ऐसे में कैनी ओमेगा WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर अपने लिए एक बेहद शानदार मौका बना लेंगे। बड़े सुपरस्टार्स के ना होने का फायदा कैनी अपनी लोकप्रियता बढ़ाने के लिए आसानी से कर सकते हैं।

अगर इस समय देखा जाए तो कैनी ओमेगा के दोनों हाथों में लड्डू हैं। मेरा मानना है कि कैनी को अब इंडीपेंडेंट रैसलिंग की बजाय WWE में ही आना चाहिए, ताकि वह साबित कर सके हैं क्यों उन्हें इतना बड़ा रैसलर माना जाता है।