Create

4 कारण क्यों WWE Crown Jewel 2022 में Roman Reigns vs Logan Paul मैच बुक किया गया 

WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस और लोगन पॉल
WWE सुपरस्टार्स रोमन रेंस और लोगन पॉल
Subham Pal

Roman Reigns vs Logan Paul: WWE Crown Jewel 2022 के लिए रोमन रेंस (Roman Reigns) के बहुत बड़े मैच का ऐलान कर दिया गया है। इस इवेंट में रोमन रेंस का सामना लोगन पॉल (Logan Paul) से होगा। खुद ट्रिपल एच (Triple H) ने क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) के प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान इस मैच का ऐलान किया था। कुछ फैंस ऐसे हैं जो कि इस मैच के ऐलान किए जाने से खुश नहीं दिखाई दे रहे हैं।

वहीं, कुछ फैंस ऐसे भी हैं जो कि इस मैच के ऐलान के बाद से ही काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। सभी यह जानना चाहते हैं कि कंपनी में कई बड़े सुपरस्टार्स के मौजूद होने के बावजूद भी लोगन पॉल को ही रोमन रेंस का प्रतिद्वंदी क्यों बनाया गया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE Crown Jewel 2022 में रोमन रेंस vs लोगन पॉल मैच बुक किया गया।

4- WWE में लोगन पॉल को बड़े स्टार के रूप में पेश करने के लिए

लोगन पॉल ने कुछ ही महीने पहले WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और वो इस कंपनी के रोस्टर का हिस्सा बन चुके हैं। ऐसा लग रहा है कि WWE लोगन पॉल को कंपनी में बड़ा स्टार बनाना चाहती है। शायद यही कारण है कि उनका कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार रोमन रेंस के खिलाफ मैच बुक किया गया है।

देखा जाए तो WWE के पास रोमन रेंस के खिलाफ मैच के जरिए लोगन पॉल को बड़े स्टार के रूप में पेश करने का मौका होगा। लोगन पॉल पहले ही रोमन रेंस के खिलाफ मैच बुक किए जाने की वजह से काफी लाइमलाइट में आ चुके हैं। हालांकि, अगर लोगन Crown Jewel में रोमन रेंस के खिलाफ मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने में कामयाब रहते हैं तो वो खुद को कंपनी में बड़े स्टार के रूप में स्थापित कर लेंगे।

3- लोगन पॉल WWE में बेबीफेस सुपरस्टार हैं

youtube-cover

लोगन पॉल ने WrestleMania 38 में द मिज द्वारा दिए धोखे के बाद बेबीफेस टर्न ले लिया था। इसके बाद उन्होंने SummerSlam में द मिज को हराकर उनसे अपना बदला लिया था। चूंकि, लोगन पॉल बेबीफेस सुपरस्टार बन चुके हैं इसलिए उनका कंपनी के सबसे बड़े हील रोमन रेंस का सामना करने का मतलब बनता है।

भले ही, रोमन रेंस इस वक्त WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार हैं लेकिन वो फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं। यही कारण है कि यह देखना रोचक होगा कि फैंस Crown Jewel में होने जा रहे मैच के बिल्ड-अप के दौरान रोमन रेंस के खिलाफ जाकर लोगन पॉल को सपोर्ट करते हैं या नहीं। फैंस द्वारा सपोर्ट मिलने पर लोगन पॉल WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बन जाएंगे।

2- WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने मौजूदा रन के दौरान किसी सोशल मीडिया स्टार का सामना नहीं किया है

रोमन रेंस ने साल 2020 में हील के रूप में WWE में वापसी करने के बाद से ही अलग-अलग तरह के सुपरस्टार्स का सामना किया है। हालांकि, मौजूदा रन के दौरान रोमन ने किसी सोशल मीडिया स्टार का सामना नहीं किया है। शायद यही कारण है कि Crown Jewel में रोमन रेंस का लोगन पॉल के खिलाफ मैच बुक किया गया है।

देखा जाए तो रोमन रेंस के लिए यह बिल्कुल फ्रेश मैच होगा। रोमन रेंस अपने मौजूदा रन के दौरान WWE के अधिकतर बड़े सुपरस्टार्स को हरा चुके हैं इसलिए यह देखना रोचक होगा कि इस मैच में लोगन पॉल उन्हें कितनी टक्कर दे पाते हैं। इस बात पर भी निगाहें होंगी कि फैंस को यह मैच कितना पसंद आता है।

1- यह बिजनेस के हिसाब से काफी अच्छा मैच होगा

ऐसा लग रहा है कि WWE ने बिजनेस को ध्यान में रखते हुए Crown Jewel में रोमन रेंस vs लोगन पॉल का मैच बुक करने का फैसला किया है। बता दें, लोगन पॉल की सोशल मीडिया पर बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। लोगन पॉल के फैंस यह देखना चाहेंगे कि लोगन WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार रोमन रेंस का किस प्रकार सामना कर पाते हैं।

इस वजह से WWE को बड़ी संख्या में नए दर्शक मिल सकते हैं और यह चीज़ कंपनी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। बता दें, Crown Jewel 2022 का आयोजन 5 नंवबर को होना है। इस वजह से WWE के पास रोमन रेंस vs लोगन पॉल मैच को शानदार तरीके से बिल्ड करने के लिए पर्याप्त समय मौजूद है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...