WWE के एटिट्यूड एरा की स्टोरीलाइन को वापस लाने के 4 संभावित कारण 

jimmy uso and mandy rose

पिछले कुछ सप्ताह से हमें मंडे नाइट रॉ और स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड कुछ अच्छे देखने को मिल रहे हैं, जिसका कारण WWE के मालिक विंस मैकमैहन का कंपनी को संभालना है। 2018 के खत्म होते-होते जो बेकार स्टोरीलाइन मंडे नाइट रॉ के एपिसोड में देखने को मिल रही थी। विंस मैकमैहन ने उन्हें ठीक करने का दायित्व अपने ऊपर ले लिया है। यही कारण है कि पिछले 2 सप्ताह के रॉ और स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड में हमें कुछ बेहतरीन स्टोरीलाइन देखने को मिली।

अभी जो स्टोरीलाइन दिखाई जा रही है, वह हम सभी को एटीट्यूड एरा की याद एक बार फिर दिलाती हैं। जिस प्रकार, WWE के एटीट्यूड एरा में धमाकेदार स्टोरीलाइन देखने को मिलती थी। WWE वैसा ही कुछ हमें एक बार फिर से दिखाना चाहती है। आइए बात करते हैं उन पांच कारणों के बारे में, जिससे यह मालूम चलता है कि आखिर कैसे WWE में एटीट्यूड एरा के समान स्टोरीलाइन देखने काे मिल रही है?

#4 नॉन टाइटल मुकाबलों के लिए हाइप बनाने का अच्छा तरीका-

आमतौर पर यह देखा जाता है कि WWE दर्शक उन रैसलर के बीच स्टोरीलाइन देखना कम पसंद करते हैं, जो किसी भी चैंपियनशिप के लिए न हो। ऐसे में WWE, एटीट्यूड एरा के सामान फिर से नाॅन टाइटल मुकाबलों में रैसलर्स के बीच स्टोरीलाइन दिखाने के लिए वहीं पुराने तरीके का प्रयोग कर रही है।

स्मैकडाउन लाइव में नेओमी और मैंडी रोज के बीच हमें कुछ इसी प्रकार की स्टोरीलाइन नजर आ रही है। नेओमी और मैंडी रोज दोनों स्मैकडाउन लाइव की विमेंस चैंपियनशिप की होड़ में शामिल नहीं है और न अभी तक WWE ने विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को स्मैकडाउन लाइव में लाया है। फिर भी लोग इनकी स्टोरीलाइन को काफी पसंद कर रहे हैं।

लोगों को यह देखना पसंद आ रहा है कि नेओमी और जिमी उसो, जो पति पत्नी है, उनके बीच मैंडी रोज कैसे आने की कोशिश कर रही है।

#3 फैंस के अनुसार स्टोरीलाइन दिखाना -

aj style and vince mechmohan

WWE कुछ समय पहले तक अपने अनुसार स्टोरी लाइन तय कर रही थी जिसे WWE दर्शक देखना बिल्कुल भी पसंद नहीं कर रहे थे। लेकिन विंस मैकमैहन को यह बात पता लग गई है कि फैंस क्या देखना चाहते हैं?

WWE के यूट्यूब पेज में जाकर आप देख सकते है कि एक वीडियो जिसमें एलेक्सा ब्लिस ने WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप की अनाउंसमेंट की थी, उस वीडियो में बहुत कम व्यू आए जबकि एक अन्य वीडियो जिसमें एलेक्सा ब्लिस के कपड़े बदलते समय रिपोर्टर के गलती से कमरे के अंदर जाना दिखाया गया। उसमें पहली वीडियो की तुलना में काफी ज्यादा व्यू आए हैं।

इससे एक बात स्पष्ट होती है कि WWE में ऐसे दर्शकों की संख्या बहुत अधिक है जो वयस्क हैं और उन्हें रैसलिंग के साथ-साथ यह मनोरंजन वाले कंटेंट देखना पसंद है। यह दर्शक WWE की महिला रैसलर को रिंग में रैसलिंग करने के अलावा रिंग के बाहर भी किसी स्टोरी लाइन का हिस्सा होते हुए देखना चाहते हैं।

Get WWE News in Hindi Here

#2 सभी वयस्क स्टोरीलाइन को सही तरीके से दिखाना-

Enter caption

एटीट्यूड एरा में हमें वयस्क स्टोरीलाइन ज्यादा देखने को मिलती थी। लेकिन जब से WWE ने पीजी-13 रैटिंग के अंतर्गत एपिसोड में स्टोरीलाइन दिखाना शुरू किया, तब से हमें यह व्यस्क स्टोरी लाइन कम देखने को मिली।

एक बार फिर WWE ने ऐसी स्टोरीलाइन दिखाना शुरू कर दी, किंतु WWE इस बात का पूरा ध्यान रख रही है कि सभी दर्शक अपने परिवार के सदस्यों के साथ मंडे नाइट रॉ एंड स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड देख सकें।

इससे एक बात स्पष्ट है कि WWE भले ही एटीट्यूड एरा के समान वयस्क स्टोरी लाइन वापस लाए लेकिन WWE इस बात का पूरा ध्यान रखेगी कि वह सभी उम्र के दर्शकों के देखने के लिए सही हो।

#1 फैंस के मुताबिक 'टोटल डीवज' एपिसोड बनाकर-

page and nikki bella

रैसलिंग मैच दिखाने के साथ WWE अपने नेटवर्क में एक अन्य शो 'टोटल डीवाज' भी चलाती है। इस एपिसोड में हमें WWE में काम करने वाली महिला रैसलर की जिंदगी के बारे में बताया जाता है। जिसे कई दर्शक देखना पसंद करते हैं।

इन एपिसोड में WWE वह दिखाना चाहती है जो दर्शकों को पसंद है। दर्शक भले ही बड़े-बड़े रैसलर के बीच मुकाबला देखना पसंद न करें, लेकिन वे मंडे नाइट रॉ और स्मैकडाउन लाइव में मसाले वाली स्टोरीलाइन देखना ज्यादा पसंद करते हैं।

अपने टोटल डीवाज शो में WWE रोंडा राउजी, निकी बैला, ब्री बैला की पर्सनल लाइफ दिखायी जाती है, WWE के बाहर यह रैसलर कैसे रहते हैं, उनके घर कैसे है, उनके दोस्त कौन हैं? यह सब दिखाया जाता है। जो दर्शकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। इस दौरान हमें इन सभी रैसलर्स के वास्तविक व्यवहार का पता चलता है।