Create

4 कारण क्यों WWE Elimination Chamber में Roman Reigns vs Goldberg का मैच बुक करना गलत फैसला है

WWE Elimination Chamber 2022 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का मुकाबला गोल्डबर्ग से होना है
WWE Elimination Chamber 2022 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का मुकाबला गोल्डबर्ग से होना है

WWE SmackDown के आखिरी एपिसोड के दौरान द ब्लडलाइन का सैगमेंट देखने को मिला था। स्मैकडाउन (SmackDown) में हुए इस सैगमेंट के दौरान यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और द उसोज (The Usos) के साथ पॉल हेमन (Paul Heyman) भी मौजूद थे। इस सैगमेंट के दौरान पॉल हेमन ने रोमन की काफी तारीफ की थी और इसके साथ ही उन्होंने ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का काफी मजाक उड़ाया था।

इसी सैगमेंट के दौरान गोल्डबर्ग (Goldberg) की चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली थी। वापसी के बाद गोल्डबर्ग ने रोमन रेंस को अपने अगले चैलेंजर के रूप में एकनॉलेज किया था और अब इस साल सऊदी अरब में होने जा रहे Elimination Chamber इवेंट में रोमन रेंस, गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच में अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आएंगे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE Elimination Chamber में Roman Reigns vs Goldberg का मैच बुक करना गलत फैसला है।

4- WWE Elimination Chamber में होने जा रहे रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग के मैच का नतीजा सभी को पहले से ही पता है

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने Royal Rumble 2022 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया था। चूंकि, रोमन इस मैच से पहले चैंपियनशिप मैचों में रॉलिंस को हरा नहीं पाए थे इसलिए इस मैच के नतीजे का अंदाजा लगा पाना मुश्किल था और इस मैच में रोमन एक बार फिर रॉलिंस को हरा नहीं पाए थे। बता दें, इस मैच में सैथ की DQ के जरिए जीत हुई थी। इससे पहले रोमन का मैच ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के खिलाफ हुआ था।

इस मैच में भी रोमन के टाइटल हारने का खतरा बना हुआ था और रोमन ने यह मैच किसी तरह द उसोज की मदद से जीता था। हालांकि, गोल्डबर्ग के खिलाफ होने जा रहे मैच को लेकर सभी को पहले से ही अंदाजा है कि इस मैच में रोमन अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि गोल्डबर्ग एक मैच लड़ने के बाद WWE टेलीविजन से महीनों के लिए गायब हो जाते हैं और इस वजह से कंपनी उन्हें कभी चैंपियन नहीं बनाएगी। यही कारण है कि अगले इवेंट में रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग का मैच बुक करना गलत फैसला है।

3- WWE SmackDown में रोमन रेंस के लिए पहले ही टक्कर के प्रतिद्वंदी मौजूद हैं

कुछ समय पहले WWE SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के लिए प्रतिद्वंदियों की कमी हो गई थी। यही वजह है कि Raw सुपरस्टार सैथ रॉलिंस को रोमन का प्रतिद्वंदी बनाने के लिए ब्लू ब्रांड में लाना पड़ा था, हालांकि, वर्तमान समय में ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। देखा जाए तो ड्रू मैकइंटायर, रोमन रेंस के लिए बेहतरीन प्रतिद्वंदी साबित हो सकते थे।

हालांकि, अब उनका Elimination Chamber में मैडकैप मॉस के खिलाफ मैच बुक कर दिया गया है। इसके अलावा हाल ही में ब्लू ब्रांड का हिस्सा बने बिग ई भी रोमन के लिए बेहतरीन प्रतिद्वंदी साबित हो सकते थे। यही कारण है कि इन बेहतरीन सुपरस्टार्स के होने के बावजूद भी रोमन का गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच बुक करना गलत फैसला है।

2- अधिकतर फैंस WWE Elimination Chamber में रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग का मैच नहीं देखना चाहते हैं

WWE SmackDown में इस हफ्ते Elimination Chamber के लिए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग का मैच बुक किये जाने के बाद से ही सोशल मीडिया पर चर्चा का दौर शुरू हो गया था। अधिकतर फैंस रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग का मैच बुक किये जाने से नाखुश दिखाई दे रहे थे।

फैंस की इस बात को लेकर नाराजगी है कि हर बार वापसी के बाद गोल्डबर्ग को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका दिया जाता है। चूंकि, अधिकतर फैंस यह मैच बुक किये जाने से नाखुश दिखाई दे रहे हैं इसलिए यह मैच बुक किया जाना गलत फैसला था।

1- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को अपना टाइटल Elimination Chamber मैच में डिफेंड करना चाहिए था

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के अस्तित्व में आने के बाद से ही अभी तक इस टाइटल को Elimination Chamber मैच में डिफेंड नहीं किया गया है और यह काफी हैरानी की बात है। पिछले साल कम-से-कम यूनिवर्सल चैंपियनशिप कें नंबर वन कंटेंडर के लिए Elimination Chamber मैच देखने को मिला था लेकिन इस साल यह मैच भी नहीं देखने को मिलेगा।

देखा जाए तो इस साल रोमन को Elimination Chamber मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना चाहिए था और अगर ऐसा होता है तो कई सुपरस्टार्स को चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलता। यही नहीं, अगर गोल्डबर्ग Elimination Chamber मैच का हिस्सा होते तो फैंस को ज्यादा आपत्ति नहीं होती।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment