Create
Notifications

4 कारण क्यों बिग ई का चैंपियनशिप हारना WWE के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है 

WWE चैंपियन बिग ई का टाइटल हारना कंपनी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है
WWE चैंपियन बिग ई का टाइटल हारना कंपनी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है
Subham Pal

WWE डे 1 (Day 1) में बिग ई (Big E) फेटल 4वे मैच में अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए नजर आएंगे। इस मैच में बिग ई को केविन ओवेंस (Kevin Owens), सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना है और यह कहना गलत नहीं होगा कि इस मैच में बिग ई के लिए अपना टाइटल डिफेंड करना काफी मुश्किल चुनौती होगी।

देखा जाए तो अभी तक इस मैच का बिल्ड-अप काफी शानदार रहा है और अभी साफ-साफ नहीं कहा जा सकता है कि कौन सा सुपरस्टार Day 1 में इस मैच को जीतकर नया WWE चैंपियन बनने वाला है। यह देखना रोचक होगा कि यह मैच जीतकर बिग ई अपना टाइटल रिटेन कर पाते हैं या फिर इस मैच में वो अपना टाइटल हारने वाले हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों बिग ई का चैंपियनशिप हारना WWE के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

4- WWE Raw की रेटिंग बढ़ाने में मदद मिल सकती है

WWE Raw को लंबे समय से खराब रेटिंग से जूझना पड़ रहा है और इस हफ्ते Raw की रेटिंग में भी गिरावट दर्ज हुई है। देखा जाए तो बिग ई Raw के टॉप चैंपियन हैं लेकिन उनके टॉप चैंपियन होने के बावजूद भी शो की व्यूअरशिप बढ़ाने में मदद नहीं मिल रही है। यही कारण है कि बिग ई अपनी चैंपियनशिप हारते हैं तो इसका फायदा WWE को मिल सकता है।

अगर बिग ई अपना टाइटल हार जाते हैं तो रेड ब्रांड के शो में रोमांच बढ़ सकता है और इससे शो की व्यूअरशिप बढ़ाने में मदद मिल सकती है। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि कंपनी ने बिग ई के WWE चैंपियन के रूप में भविष्य के लिए क्या प्लान बना रखा है और कंपनी Raw के गिरते रेटिंग्स को ध्यान में रखते हुए बिग ई को टाइटल हारने के लिए बुक करने का फैसला करती है या नहीं।

3- WWE Raw में बॉबी लैश्ले, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के पास बिग ई से ज्यादा मोमेंटम है

WWE Raw में पिछले हफ्ते बॉबी लैश्ले ने बिग ई, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस को हराते हुए शानदार अंदाज में WWE चैंपियनशिप मैच में एंट्री की थी। वहीं, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस पिछले कुछ समय में कई मौकों पर बिग ई पर दबदबा बनाने में कामयाब रहे थे।

यह कहना गलत नहीं होगा कि इस वक्त बिग ई से ज्यादा रॉलिंस, ओवेंस और बॉबी लैश्ले के पास मोमेंटम मौजूद है। यही कारण है कि बिग ई की जगह इन सुपरस्टार्स में से किसी एक को चैंपियन बनाना कंपनी के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

2- WWE चैंपियन के रूप में बिग ई ने निराश किया है

बिग ई के WWE चैंपियन के रूप में 100 दिन जल्द ही पूरे होने वाले हैं। हालांकि, चैंपियन के रूप में उनका रन कुछ खास नहीं रहा है। शुरूआत में बिग ई को स्ट्रॉन्ग बुकिंग जरूर दी गई थी लेकिन पिछले कुछ समय में ना केवल कई बार सुपरस्टार्स ने उनपर दबदबा बनाया है बल्कि बॉबी लैश्ले, रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स उन्हें पिन करने में भी कामयाब रहे थे।

देखा जाए तो बिग ई ने WWE चैंपियन के तौर पर निराश किया है और यही कारण है कि उनका टाइटल हारना WWE के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इस वक्त बॉबी लैश्ले और सैथ रॉलिंस, बिग ई को हराकर नया WWE चैंपियन बनने के बड़े दावेदार हैं और इन दोनों में से किसी एक सुपरस्टार का चैंपियन बनना शानदार साबित हो सकता है।

1- सैथ रॉलिंस नए WWE चैंपियन बनकर कंपनी को फायदा पहुंचा सकते हैं

Day 1 में अगर बिग ई अपनी WWE चैंपियनशिप हारते हैं तो यह देखना रोचक होगा कि कौन सा सुपरस्टार अगले चैंपियन के रूप में सामने आने वाला है। देखा जाए तो सैथ रॉलिंस अगले WWE चैंपियन के रूप में बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं और उन्होंने पहले भी खुद को WWE और यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में खुद को साबित किया है।

बता दें, सैथ वर्ल्ड चैंपियन के रूप में लंबे समय तक कंपनी के फेस बने रहे थे। अगर बिग ई की जगह सैथ को WWE चैंपियन बनने का मौका दिया जाता है तो वो एक बार फिर चैंपियन के रूप में कंपनी को फायदा पहुंचा सकते हैं।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...