Create
Notifications

4 कारण क्यों बिग ई को WWE SummerSlam में कैशइन नहीं करना चाहिए

बिग ई को SummerSlam में कैशइन क्यों नहीं करना चाहिए?
बिग ई को SummerSlam में कैशइन क्यों नहीं करना चाहिए?
Neeraj sharma
visit

इन दिनों WWE समरस्लैम (SummerSlam) के 34वें संस्करण की तैयारियां जोरों पर हैं। SummerSlam 2021 के कार्ड में अभी तक कुल 7 मुकाबलों को जगह मिली है, जिनमें से 6 मैचों में कोई ना कोई टाइटल दांव पर लगा होगा। शो में रोमन रेंस (Roman Reigns), निकी A.S.H, बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley), द उसोज़ (The Usos), शेमस (Sheamus) और बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) अपने-अपने टाइटल्स को डिफेंड करने की कोशिश करेंगे।

अब से करीब एक महीने पहले मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी का आयोजन हुआ था, जिसमें निकी A.S.H मिस मनी इन द बैंक बनीं, जो शार्लेट (Charlotte) पर कैशइन कर Raw विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। लेकिन मिस्टर मनी इन द बैंक बिग ई (Big E) अभी भी कैशइन करने के मौके की तलाश में हैं।

SummerSlam साल में WWE के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक है, जिसमें किया गया कैशइन बिग ई के लिए इस मोमेंट को यादगार बना सकता है। लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े कारणों से आपको अवगत कराएंगे कि क्यों द न्यू डे के पूर्व मेंबर को WWE SummerSlam में कैशइन नहीं करना चाहिए।

WWE SummerSlam में उनका कैशइन सरप्राइज़ एलिमेंट नहीं बन पाएगा

ये जाहिर सी बात है कि MITB ब्रीफ़केस जीतने के बाद बिग ई कई बार कैशइन करने के संकेत देते हुए नजर आएंगे। कुछ ऐसा ही 6 अगस्त के SmackDown एपिसोड में होते देखा गया। बैकस्टेज कायला ब्रैक्सटन, पॉल हेमन से रोमन रेंस के संबंध में सवाल पूछ रही थीं, तभी बिग ई ने अपने ब्रीफ़केस के साथ एंट्री ली थी।

आमतौर पर कैशइन को सरप्राइज़ एलिमेंट के तौर पर बुक किया जाता है, लेकिन SmackDown के हालिया एपिसोड में बिग ई द्वारा कैशइन के संकेत देने के बाद ऐसा प्रतीत नहीं हो रहा है कि वो वाकई में कैशइन करने वाले हैं। लोगों को अगर पहले ही पता चल जाए कि कैशइन कब होने वाला है, तो आने वाले सालों में MITB कॉन्ट्रैक्ट को लोग गंभीरता से लेना बंद कर देंगे। इसलिए फिलहाल SummerSlam 2021 में WWE को उन्हें कैशइन के लिए बुक नहीं करना चाहिए।

रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले के शानदार मोमेंटम के कारण

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले SummerSlam में क्रमशः जॉन सीना और गोल्डबर्ग के रूप में दिग्गज सुपरस्टार्स का सामना करने वाले हैं। दोनों को अभी जबरदस्त मोमेंटम हासिल है और अगले पीपीवी में दोनों की जीत की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं।

सोचिए एक तरफ रोमन और दूसरी ओर लैश्ले अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके होंगे और दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत से जाहिर तौर पर उन्हें बहुत फायदा मिलेगा। उसके तुरंत बाद बिग ई का कैशइन अगर सफल रहा तो रेंस या लैश्ले को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ेगा, वहीं अगर कैशइन असफल रहा तो बिग ई के लिए इस हार से उबर पाना बहुत मुश्किल होगा।

ब्रीफ़केस की मदद से बिग ई के कैरेक्टर को दिलचस्प बनाना चाहिए

बिग ई
बिग ई

अगले एक साल तक बिग ई किसी भी ब्रांड के चैंपियन पर कभी भी बीफ़केस को कैशइन कर सकते हैं। लेकिन आपको याद दिला दें कि इस समय बिग ई को इस समय कंपनी के बड़े सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में स्थापित करने की कोशिश की जा रही है। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि इसी ब्रीफ़केस ने कई रेसलर्स को बहुत बड़ा सुपरस्टार बनाया है।

इसी ब्रीफ़केस के जरिए WWE को बिग ई के कैरेक्टर को दिलचस्प बनाने की कोशिश करनी चाहिए, जिससे फैंस उन्हें आने वाले समय में कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक के रूप में स्वीकार कर सकें। यानी कंपनी को उनके कैशइन के प्रति जल्दबाजी दिखाने के बजाय उनके लिए लॉन्ग-टर्म प्लान तैयार करने चाहिए।

अभी बिग ई का चैंपियन बनना सही नहीं है

बिग ई
बिग ई

बिग ई साल 2009 से WWE से जुड़े हुए हैं और उनका WWE मेन रोस्टर डेब्यू उसके 3 साल बाद 2012 में हुआ। शुरुआत में उन्हें सिंगल्स पुश दिया गया और खास बात ये थी कि विंस मैकमैहन उन्हें कंपनी का फेस सुपरस्टार बनाना चाहते थे, लेकिन बाद में इसके लिए रोमन रेंस का चुनाव किया गया।

इस वजह से बिग ई बाद में द न्यू डे नाम की टीम के मेंबर बने, जिसकी गिनती आज WWE की सबसे सफल टैग टीमों में की जाती है। कुछ समय पहले उन्हें द न्यू डे से अलग किया गया है, लेकिन अपने करियर में अधिकांश समय वो टैग टीम डिविजन की स्टोरीलाइंस में शामिल रहे हैं।

बिग ई को टॉप कार्ड स्टोरीलाइंस का अभी ज्यादा अनुभव नहीं है, इसलिए चैंपियन बनने से पहले WWE को उन्हें उस मोमेंट के लिए तैयार करना होगा, जहां से वो WWE या यूनिवर्सल टाइटल का भार अपने कंधों पर संभाल सकें और लोग भी उन्हें चैंपियन के रूप में स्वीकार करें।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now