Create
Notifications

4 कारण क्यों Bobby Lashley को WrestleMania 38 तक WWE चैंपियन बने रहना चाहिए

क्या बॉबी लैश्ले को WrestleMania 38 तक WWE चैंपियन बने रहना चाहिए?
क्या बॉबी लैश्ले को WrestleMania 38 तक WWE चैंपियन बने रहना चाहिए?
Neeraj sharma
visit

WWE में बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने पहली बार कदम साल 2005 में रखा था, लेकिन उस समय उन्हें केवल एक मिड-कार्ड रेसलर के रूप में दिखाया जाता था। उन्होंने 2010 में कंपनी छोड़ने के करीब 8 साल बाद यानी 2018 में वापसी की, लेकिन अभी भी मेन इवेंट स्टेटस मिलने के लिए उन्हें लंबा इंतज़ार करना था।

आखिरकार 2020 में द हर्ट बिजनेस का गठन हुआ और MVP का साथ मिलने से लैश्ले कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे। आपको बता दें कि हाल ही में Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर को हराकर लैश्ले अपने करियर में दूसरी बार WWE चैंपियन बने हैं।

अब उन्हें Elimination Chamber 2022 में 5 अन्य सुपरस्टार्स के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना होगा। इस बीच ये कहना भी गलत नहीं होगा कि बहुत थोड़े समय के अंतराल पर टाइटल चेंज करना कंपनी को भारी पड़ सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको उन 4 कारणों के बारे में बताएंगे कि क्यों बॉबी लैश्ले को WrestleMania 38 तक चैंपियन बने रहना चाहिए।

#)इतनी जल्दी WWE चैंपियनशिप हारने से बॉबी लैश्ले को नुकसान होगा

जैसा कि हमने आपको बताया कि बॉबी लैश्ले, Royal Rumble 2022 में ब्रॉक लैसनर को हराकर नए WWE चैंपियन बने हैं और अभी बेल्ट को जीते हुए उन्हें कुछ ही दिन बीते हैं। लैश्ले को अभी जबरदस्त मोमेंटम हासिल है और पिछले करीब 2 सालों से निरंतर टॉप-कार्ड स्टोरीलाइंस में नजर आते रहे हैं।

खास बात ये है कि Day1 प्रीमियम लाइव इवेंट के बाद लैश्ले को लगातार मैचों में जीत मिल रही है। ये विनिंग स्ट्रीक संकेत दे रही है कि लैश्ले का चैंपियनशिप सफर अभी थोड़ा लंबा चल सकता है। अगर लैश्ले को चैंपियन बनने के कुछ ही हफ्तों बाद टाइटल हारने के लिए बुक किया गया, तो इसका सीधा असर उनकी फ्यूचर स्टोरीलाइंस पर पड़ना तय और और साल के सबसे बड़े शो से पहले उनका मोमेंटम भी बिगड़ जाएगा।

#)दूसरे सुपरस्टार्स को बॉबी लैश्ले जितना अच्छा मोमेंटम प्राप्त नहीं है

Brock Lesnar says he's gonna face Roman Reigns at Wrestlemania BUT that it will be TITLE VS TITLE... so he challenges Lashley to A REMATCH on #WWERAW but LASHLEY declines. also tells him his suit looks like it was only $5 Pearce ADDS Brock Lesnar to the ELIMINATION CHAMBER. https://t.co/G3xE8juOHp

Elimination Chamber 2022 में बॉबी लैश्ले को ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस, ऑस्टिन थ्योरी, एजे स्टाइल्स और रिडल के खिलाफ WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना होगा। इन सभी सुपरस्टार्स के हालिया परफॉर्मेंस पर नजर डाली जाए तो लैसनर ही लैश्ले के लिए सबसे बड़ा खतरा नजर आते हैं।

यहां तक कि लैसनर ने बीते Raw एपिसोड में WrestleMania 38 में रोमन रेंस के साथ टाइटल vs टाइटल मैच लड़ने की बात कही थी। लैसनर और रेंस की स्टोरीलाइन पहले ही बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई है, इसलिए उसे दिलचस्प बनाने के लिए उसमें WWE चैंपियनशिप के एंगल को जोड़ा जाना व्यर्थ होगा। अगर लैसनर को जीत मिली तो Raw के पास कोई टॉप लेवल का चैंपियन नहीं रह जाएगा। उसके बाद की स्थिति का केवल अंदाजा ही लगाया जा सकता है कि Raw को कितना नुकसान झेलना पड़ सकता है।

#)WrestleMania 38 के लिए बॉबी लैश्ले vs एजे स्टाइल्स ड्रीम फ्यूड यादगार बन सकती है

What I'd like to see at #WrestleMania would be Bobby Lashley vs AJ Styles for the WWE title.I believe they could work very well together. @fightbobby @AJStylesOrg https://t.co/5MI48739Yv

एजे स्टाइल्स मौजूदा WWE रोस्टर में शामिल सबसे अनुभवी रेसलर्स में से एक हैं, जिनकी गिनती मॉडर्न एरा के सबसे महान इन-रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है। दूसरी ओर बॉबी लैश्ले मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स बैकग्राउंड से आते हैं और 2018 में WWE में वापसी के बाद कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे हैं।

दोनों की स्किल्स वर्ल्ड-क्लास हैं, लेकिन ये बेहद दुर्भाग्य की बात है कि फैंस को अभी तक उनके बीच कभी वन-ऑन-वन मैच देखने को नहीं मिला है। एजे स्टाइल्स अभी नई फ्यूड की तलाश में हैं और काफी समय से WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से दूर रहे हैं। इसलिए WWE के पास इस ड्रीम फ्यूड को बुक करने का मौका खुद चलकर आया है, जिसे कंपनी को बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए।

#)बहुत जल्दी टाइटल चेंज होने से WWE चैंपियनशिप की वैल्यू कम हो जाएगी

THE ALMIGHTY ERA IS HERE!!! #ANDNEW ✊🏾✊🏾✊🏾 @WWE #WWERaw https://t.co/20gMzdSFMc

WWE ने इस साल जनवरी के महीने में 2 प्रीमियम लाइव इवेंट्स को होस्ट किया, जिनकी सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि उन दोनों में कंपनी को नया चैंपियन मिला। पहले Day1 में ब्रॉक लैसनर ने टाइटल जीता और उसके बाद Royal Rumble 2022 में बॉबी लैश्ले नए चैंपियन बने। अब साल के तीसरे प्रीमियम लाइव इवेंट में भी ये चैंपियनशिप बेल्ट पर लगी होगी और वहां भी कोई नया चैंपियन देखने को मिला, तो कंपनी को केवल 2 महीने के अंदर 3 नए चैंपियंस मिल चुके होंगे।

इतनी जल्दी टाइटल चेंज तब किए जाते हैं जब कोई प्लान काम नहीं कर रहा हो, मगर लैश्ले को तो इतना जबरदस्त मोमेंटम हासिल है कि इस बार उनका चैंपियनशिप सफर पहले से भी अधिक यादगार बनना चाहिए। इसलिए फिलहाल यही बेहतर होगा कि कोई नया प्रयोग किए बिना WWE, लैश्ले को कम से कम WrestleMania 38 तक चैंपियन बनाए रखे, जिससे चैंपियनशिप बेल्ट की गरिमा यूं ही बनी रहे।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now