Create

4 बड़े कारणों से WWE में Braun Strowman की वापसी हुई

braun strowman return reasons
ब्रॉन स्ट्रोमैन की वापसी इन कारणों से हुई
Neeraj sharma

Braun Strowman: WWE में विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) की रिटायरमेंट के बाद कई सुपरस्टार्स की वापसी कराई गई है। कंपनी के नए क्रिएटिव हेड, ट्रिपल एच (Triple H) अभी तक NXT के कई पूर्व सुपरस्टार्स को वापस ला चुके हैं, वहीं रॉ (Raw) के हालिया एपिसोड में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) की भी वापसी करवाई गई है।

पिछले कुछ हफ्तों से द मॉन्स्टर अमंग मैन अपनी वापसी की रिपोर्ट्स को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे और ये रिपोर्ट्स सच साबित हुई हैं। अब सवाल है कि आखिर किन कारणों से उनकी वापसी करवाई गई है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं ब्रॉन स्ट्रोमैन की WWE में वापसी के 4 बड़े कारणों के बारे में।

#)ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE से रिलीज़ होना डिज़र्व नहीं करते थे

OMG that place explored never expected that reaction for Braun Strowman 😳 #WWERaw https://t.co/QlZPeBEqTr

ब्रॉन स्ट्रोमैन को पिछले साल जून के महीने में WWE ने रिलीज़ करने का निर्णय लिया था, लेकिन उससे पहले वो वर्ल्ड चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा बने हुए थे। यहां तक कि प्रमोशन में उनका अभी तक का आखिरी मैच WrestleMania Backlash 2021 में आया, जहां उन्होंने ट्रिपल थ्रेट मैच में ड्रू मैकइंटायर के साथ बॉबी लैश्ले को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था।

उन्हें चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद रिलीज़ कर देना सही नहीं था। वो नियमित रूप से फैंस को कई यादगार मैच देकर उनका मनोरंजन करते आए हैं और उनके जैसे लंबे और तगड़े सुपरस्टार का कंपनी से चले जाना WWE के लिए सही नहीं था। अब संभव है कि ट्रिपल एच के अंडर उन्हें बेहतर तरीके से बुक किया जाएगा।

#)टाइसन फ्यूरी के साथ रीमैच हो सकता है

Mr Tyson Fury is back after three years to call out Braun Strowman to a match again. See you guys in Saudi.

टाइसन फ्यूरी पेशे से एक प्रोफेशनल बॉक्सर रहे हैं और उनकी गिनती इतिहास के सबसे खतरनाक और सफल बॉक्सर्स में की जाती है। उन्होंने साल 2019 में FOX नेटवर्क पर SmackDown के डेब्यू में WWE में पहली बाद कदम रखा था और आते ही उनकी ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ स्टोरीलाइन शुरू की गई।

WWE Crown Jewel 2019 में उनका मैच तय किया गया, जिसमें टाइसन को जीत मिली। आपको बता दें कि फ्यूरी हाल ही में यूके में हुए Clash at the Castle में नजर आए और उनका अपीयरेंस ही इस ओर संकेत दे रहा है कि वो एक बार फिर मैच लड़ने के लिए रिंग में उतर सकते हैं और इसी समय पर ब्रॉन स्ट्रोमैन की वापसी होना एक धमाकेदार रीमैच होने की ओर इशारा कर रही है।

#)WWE को एक मॉन्स्टर सुपरस्टार की जरूरत है

Braun Strowman has returned to WWE 💯 https://t.co/N7AHM9Wg3p

मौजूदा रोस्टर में मॉन्स्टर सुपरस्टार्स की बात की जाए तो ओमोस को कुछ समय पूर्व इस किरदार में ढालने की कोशिश की गई, लेकिन अब उनका ऑन-स्क्रीन भी नजर ना आना उनके लिए अच्छा संकेत नहीं है। दूसरी ओर भारतीय सुपरस्टार वीर महान बहुत ज्यादा लंबे तो नहीं लेकिन उनकी ताकत के बल पर उन्हें भी एक मॉन्स्टर हील सुपरस्टार के रूप में तैयार किया गया।

वीर को लगातार मैचों में जीत के लिए बुक कर बहुत मजबूत दिखाने की कोशिश की गई, लेकिन वो भी कुछ खास कमाल दिखाने में नाकाम रहे। चूंकि ब्रॉन स्ट्रोमैन बहुत लंबे और तगड़े सुपरस्टार हैं और उन्हें पहले से जबरदस्त फेम हासिल है, इसलिए संभव है कि वो कंपनी के अगले मॉन्स्टर सुपरस्टार की भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

#)ब्रे वायट भी वापस आकर ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ वायट फैमिली का रीयूनियन कर सकते हैं

The Wyatt Family 3.0 (Bray Wyatt, Braun Strowman, Dexter Lumis, Erik Rowan et Alexa Bliss) @NewsXero, @PapiCatch @WWEFanShield https://t.co/qqNxB1ME4n

ब्रॉन स्ट्रोमैन की वापसी की रिपोर्ट्स सच साबित हुई हैं, लेकिन आपको बता दें कि इन दिनों ब्रे वायट भी अपने द फीन्ड किरदार में वापसी की खबरों को लेकर चर्चाओं में घिरे हुए हैं। ब्रे वायट से द मॉन्स्टर अमंग मेन का पुराना नाता रहा है क्योंकि वायट फैमिली के मेंबर के तौर पर स्ट्रोमैन ने मेन रोस्टर में कदम रखा था।

अब Raw में स्ट्रोमैन वापस आ चुके हैं और अगले कुछ हफ्तों में वायट भी वापसी करते हैं तो संभव है कि दोनों सुपरस्टार्स वायट फैमिली का रीयूनियन हो सकता है। वहीं उन्हें बेबीफेस किरदार में द ब्लडलाइन का सामना करते देखना भी एक मनोरंजक लम्हा होगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...