Create

4 कारण क्यों WWE द्वारा ब्रॉन स्ट्रोमैन को कंपनी में वापस लेकर आना चाहिए 

ब्रॉन स्ट्रोमैन वर्तमान समय में WWE का हिस्सा नही हैं
ब्रॉन स्ट्रोमैन वर्तमान समय में WWE का हिस्सा नही हैं

WWE ने जून 2021 में दूसरे कई सुपरस्टार्स के साथ ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को भी रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया था। किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि WWE स्ट्रोमैन जैसे सुपरस्टार को रिलीज कर देगी। आपको बता दें, WWE को कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से स्ट्रोमैन को काफी ज्यादा पैसे देने पड़ रहे थे और शायद यही चीज उनके रिलीज की मुख्य वजह बनी थी। इसके अलावा रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया था कि ओमोस और कमांडर अजीज की वजह से कंपनी में मॉन्स्टर के रूप में ब्रॉन स्ट्रोमैन की छवि को काफी नुकसान हुआ था।

आपको बता दें, स्ट्रोमैन का WWE के साथ 90 डे नो कम्पीट क्लॉज खत्म होने में ज्यादा दिन नहीं रह गए हैं। यह बात तो पक्की है कि यह क्लॉज खत्म होने के बाद AEW स्ट्रोमैन को अपने रोस्टर का हिस्सा बनाना चाहेगी। इसके अलावा अफवाह यह भी सामने आई है कि WWE में स्ट्रोमैन की वापसी कराने के लिए विचार किया जा रहा है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE द्वारा ब्रॉन स्ट्रोमैन को कंपनी में वापस लेकर आना चाहिए।

4- WWE द्वारा रिलीज किये जाने से पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन के परफॉर्मेंस में कोई कमी नहीं आई थी

youtube-cover

ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE में आखिरी बार WrestleMania BackLash पीपीवी में कम्पीट करते हुए नजर आए थे। इस पीपीवी में वह WWE चैंपियनशिप के लिए हुए ट्रिपल थ्रेट मैच का हिस्सा थे। इस मैच में बॉबी लैश्ले ने ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच में बॉबी लैश्ले और ड्रू मैकइंटायर के साथ-साथ स्ट्रोमैन की परफॉर्मेंस भी काफी अच्छी थी।

हालांकि, लैश्ले ने स्ट्रोमैन को पिन करके मैच जीता था लेकिन कई मौकों पर स्ट्रोमैन अकेले ही मैकइंटायर और लैश्ले पर भारी पड़े थे। इस वजह से लैश्ले और मैकइंटायर को कुछ वक्त के लिए साथ मिलकर स्ट्रोमैन का सामना करना पड़ा था। फैंस ने भी इस मैच में स्ट्रोमैन के परफॉर्मेंस की काफी तारीफ की थी। आपको बता दें, ब्रॉन स्ट्रोमैन 37 साल के हो चुके हैं और आने वाले कुछ सालों तक वह टॉप लेवल पर कम्पीट कर सकते हैं इसलिए WWE में उनकी वापसी होनी चाहिए।

3- ब्रॉन स्ट्रोमैन के AEW में जाने का खतरा है

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

जब भी WWE अपने सुपरस्टार्स को रिलीज करती है तो AEW रिलीज किये गए अधिकतर सुपरस्टार्स को अपने रोस्टर का हिस्सा बना लेती है। उदाहरण के लिए, एलिस्टर ब्लैक के WWE से रिलीज के बाद AEW ने उन्हें अपने रोस्टर में शामिल करने में देरी नहीं लगाई थी।

यही कारण है कि स्ट्रोमैन का नो कम्पीट क्लॉज खत्म होने के बाद AEW उन्हें अपने रोस्टर का हिस्सा बनाना चाहेगी और अगर ऐसा होता है तो WWE को काफी नुकसान होगा। इसलिए WWE द्वारा स्ट्रोमैन को कंपनी में वापस लेकर आना चाहिए।

2- WWE Raw को अभी भी ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे सुपरस्टार्स की जरूरत है

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन WWE द्वारा रिलीज किये जाने से पहले Raw का हिस्सा हुआ करते थे। देखा जाए तो WWE लगातार Raw के अच्छे शो देने के लिए संघर्ष करती हुई आ रही है। आपको बता दें, कुछ समय पहले ही कैरियन क्रॉस ने रेड ब्रांड के जरिए अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और कीथ ली की भी Raw में वापसी हो चुकी है।

अगर WWE स्ट्रोमैन की वापसी कराती है तो रेड ब्रांड के शोज पहले से बेहतर हो सकते हैं। स्ट्रोमैन की वापसी के बाद उनका कैरियन क्रॉस और कीथ ली जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ फ्यूड काफी शानदार साबित हो सकता है।

1- WWE अभी तक कमांडर अजीज और ओमोस को ठीक तरह से ग्रूम नहीं कर पाई है

कमांडर अजीज और ब्रॉन स्ट्रोमैन
कमांडर अजीज और ब्रॉन स्ट्रोमैन

जैसा कि हमने आपको बताया कि WWE में कमांडर अजीज और ओमोस के आगमन की वजह से ब्रॉन स्ट्रोमैन के मॉन्स्टर के रूप में छवि को नुकसान पहुंचा था। हालांकि, WWE अभी तक कमांडर अजीज और ओमोस को ठीक तरह से ग्रूम नहीं कर पाई है और इन दोनों सुपरस्टार्स को सिंगल्स स्टार के रूप में परफॉर्म करते हुए देखने के लिए फैंस को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

वहीं, स्ट्रोमैन ने WWE में अपने करियर के दौरान खुद को मॉन्स्टर के रूप में साबित किया था और वह अभी भी WWE में मॉन्स्टर का रोल बखूबी निभा सकते हैं। यही कारण है कि WWE द्वारा स्ट्रोमैन को कंपनी में वापस लेकर आना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो आने वाले समय में ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ओमोस और ब्रॉन स्ट्रोमैन vs कमांडर अजीज का मैच देखने को मिल सकता है और स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच लड़कर ओमोस और कमांडर अजीज को काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment