Create
Notifications

4 कारण क्यों Brock Lesnar और Roman Reigns को WWE WrestleMania 38 में मेन इवेंट करने का मौका मिल रहा है

WWE WrestleMania 38 के मेन इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच होगा
WWE WrestleMania 38 के मेन इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच होगा
Ujjaval Palanpure
visit

WWE WrestleMania 38 के लिए फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं। यह WWE का सबसे बड़ा इवेंट है और हर साल यहां कई अच्छे मैच देखने को मिलते हैं। इस साल भी शो दो नाइट्स का देखने को मिलेगा। दोनों नाइट्स में अलग-अलग मेन इवेंट देखने को मिलेंगे। रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बीच एक धमाकेदार मैच होगा। दोनों सुपरस्टार्स के पास इस समय टॉप टाइटल्स हैं।

उनके बीच रेसलमेनिया (WrestleMania) में यूनिवर्सल और WWE चैंपियनशिप के लिए विनर टेक्स ऑल मैच होगा। यह मैच मेन इवेंट में देखने को मिलेगा। ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच काफी समय से दुश्मनी देखने को मिल रही है। उनके बीच पहले कई मैच हुए हैं और वो उसी तरह इन मुकाबलों को भी रोचक बनाना चाहेंगे।

OFFICIAL!!!!CHAMPION VS. CHAMPIONROMAN REIGNS VS. BROCK LESNAR #WrestleMania https://t.co/Rx9cb4ZrjL

कुछ फैंस के मन में सवाल होगा कि आखिर किन कारणों से यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के बीच WrestleMania के मेन इवेंट में मैच हो रहा है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WrestleMania 38 के मेन इवेंट में मैच हो रहा है।

4- WWE में दोनों मौजूदा समय के सबसे बड़े सुपरस्टार्स हैं

Brock Lesnar wins his 7th WWE Championship inside the Mens Elimination Chamber Match! Brock Lesnar vs Roman Reigns will now be Champion vs Champion at Wrestlemania 38!! https://t.co/cPOsWfmSpn

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर दोनों ही मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स हैं। कोई भी सुपरस्टार्स इस समय उनके स्तर पर नहीं है। WWE के पास सैथ रॉलिंस, ऐज और बैकी लिंच जैसे कई अन्य बड़े रेसलर्स हैं लेकिन रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का कद उनसे थोड़ा ज्यादा है।

वो आसानी से फैंस को शो के लिए आकर्षित कर सकते हैं। इसी वजह से उनके बीच मेन इवेंट में मैच हो रहा है। उनके पास स्टार पावर की कमी किसी भी तरह से कम नहीं है और इसी कारण उनके बीच मेन इवेंट में मैच हो रहा है। WWE मेन इवेंट में किसी कमजोर मैच को बुक करने की गलती कभी नहीं करता है। वो हमेशा ही मुख्य सुपरस्टार्स को मौका देते हैं।

3- उनकी स्टोरीलाइन फैंस के बीच चर्चा का विषय है

Brock Lesnar RT 🔄Roman Reigns ♥️#WWEChamber https://t.co/jc1FUueb0j

WrestleMania के लिए हाइप बनाने के लिए फैंस के बीच मैचों को लेकर उत्साह होना जरुरी है। इस समय देखा जाए तो सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर हैं। दोनों ही फैंस को शो के लिए उत्साहित कर रहे हैं और सभी उनके विनर टेक्स ऑल मैच के बारे में ही बात कर रहे हैं।

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सही मायने में फैंस उनके बीच मैच के लिए इंतजार कर रहे हैं। इसी कारण ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच WrestleMania 38 के मेन इवेंट में मैच हो रहा है। WWE हमेशा उन्हीं मैचों को मेन इवेंट में बुक करता है जिनकी फैंस के बीच हाइप रहती है।

2- ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस दोनों के पास टॉप चैंपियनशिप है

It is now official, at #WrestleMania Roman Reigns & Brock Lesnar will battle with both the Universal & WWE Champions on the line. #WWEChamber https://t.co/8mYSPTUfUE

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस दोनों के पास कंपनी के दो सबसे बड़े टाइटल्स हैं। रोमन रेंस काफी समय से यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में नजर आ रहे हैं। दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर ने कुछ समय पहले WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया। इन दोनों ही सुपरस्टार्स के पास कंपनी के टॉप टाइटल्स हैं।

वो अपनी वर्ल्ड चैंपियनशिप्स को डिफेंड करेंगे और इसी कारण मैच का महत्व बढ़ जाता है। इस तरह के मैच अक्सर मेन इवेंट में ही देखने को मिलते हैं। इसी वजह से रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच भी WrestleMania 38 के मेन इवेंट के लिए मैच तय किया गया।

1- WrestleMania 38 के मेन इवेंट से ही रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी का अंत हो सकता है

Which WWE double champion would you rather see? 🏆 🏆Roman Reigns or Brock Lesnar https://t.co/vyhvJUv5u7

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच काफी समय से दुश्मनी देखने को मिल रही है। वो पहले भी कुछ मैच लड़ चुके हैं और यह उनकी ऐतिहासिक स्टोरीलाइन का अंतिम मैच रह सकता है। इसका अंत WrestleMania जैसे शो के मेन इवेंट में होना चाहिए। ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस की स्टोरीलाइन की शुरुआत काफी समय पहले हो गई थी।

WWE ने उनकी दुश्मनी को खत्म करने का निर्णय लिया होगा और इसके लिए वो WrestleMania तक रुके हैं। बीच में कई बड़े इवेंट्स गए लेकिन WWE ने उनके बीच मैच साल के सबसे बड़े शो के लिए बचाकर रखा। इसी कारण वो WrestleMania 38 के मेन इवेंट में लड़ना डिजर्व करते हैं।

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now