Create

WWE Extreme Rules: 4 बड़े कारण जिनसे ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल देना चाहिए

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन अब दिलचस्प मोड़ लेती जा रही है
WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन अब दिलचस्प मोड़ लेती जा रही है

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 के मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने जॉन सीना (John Cena) को हराकर अपने यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। मैच के बाद ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने धमाकेदार वापसी कर रेंस को कन्फ्रंट किया था। वहीं लैसनर अब स्पष्ट कर चुके हैं कि वो रेंस को चैलेंज करना चाहते हैं।

इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में लैसनर ने ट्राइबल चीफ के सैगमेंट में बाहर आकर मौजूदा चैंपियन को उनके टाइटल के लिए चुनौती दी। हालांकि SmackDown के मेन इवेंट में रेंस ने द बीस्ट की चुनौती को स्वीकार तो किया, लेकिन ये भी कहा कि वो लैसनर का सामना फिन बैलर (Finn Balor) से निपटने के बाद करेंगे।

आपको ये भी याद दिला दें कि एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 में बैलर और रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में आमने-सामने होंगे, जिसमें अब लैसनर के दखल की संभावनाएं बढ़ गई हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े कारणों के बारे में, क्यों लैसनर को Extreme Rules 2021 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल जरूर देना चाहिए।

ब्रॉक लैसनर के आने से WWE को रेटिंग्स में फायदा होगा

AEW से मिल रहे कम्पटीशन के कारण फिलहाल WWE को अपनी रेटिंग्स को स्थिर बनाए रखने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। व्यूअरशिप में सुधार लाने के कारण ही WWE पिछले कुछ समय में जॉन सीना, गोल्डबर्ग, लैसनर और बैकी लिंच जैसे बड़े सुपरस्टार्स की वापसी करवा चुकी है।

लैसनर हमेशा से रेटिंग्स के मामले में WWE के लिए फायदे का सौदा साबित होते आए हैं। वो चाहे कोई मैच लड़ें या ना, लेकिन उनके केवल ऑन-स्क्रीन नजर आने से कंपनी को बहुत फायदा मिलता है। अब वैसे भी द बीस्ट यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड का हिस्सा हैं, इसलिए WWE उन्हें Extreme Rules पीपीवी के मैच के दौरान या फाइट के बाद वापसी के लिए बुक करते हुए उनका फायदा जरूर उठाना चाहेगी।

डीमन बैलर को किसी नुकसान से बचाने के लिए

SmackDown के हालिया एपिसोड में फिन बैलर ने अपने डीमन अवतार में वापसी कर सबको चौंका दिया था और जाहिर तौर पर वो Extreme Rules 2021 में भी अपने इसी किरदार में मैच लड़ने रिंग में उतरेंगे। बैलर ने कुछ समय पहले ही NXT से मेन रोस्टर में वापसी की है और आते ही उनका यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड में शामिल होना दर्शाता है कि WWE ने उनके लिए बड़े प्लान तैयार किए हुए हैं।

चूंकि रोमन रेंस का हील किरदार अभी चरम पर है, इसलिए उनकी हार की संभावनाएं काफी कम हैं, वहीं इस बड़े पुश के दौरान बैलर को क्लीन तरीके से हार काफी नुकसान पहुंचा सकती है। इसलिए लैसनर के दखल से इस मैच का परिणाम डिसक्वालीफिकेशन से आ सकता है, जिससे रेंस भी अपने टाइटल को रिटेन कर लेंगे और बैलर को भी कोई नुकसान नहीं होगा।

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को ट्रिपल थ्रेट बनाया जा सकेगा

SmackDown में इस हफ्ते ब्रॉक लैसनर की चुनौती के जवाब में रोमन रेंस ने कहा था कि वो फिन बैलर से निपटने के बाद द बीस्ट का सामना करेंगे। इससे उन्होंने ये भी संकेत दिए हैं कि लैसनर vs रेंस मैच Extreme Rules पीपीवी के बाद हो सकता है। मगर अब सवाल खड़ा होता है कि Extreme Rules के बाद फिन बैलर का क्या होगा, क्या उन्हें स्टोरीलाइन से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ट्राइबल चीफ और द बीस्ट की भिड़ंत Crown Jewel या Survivor Series में हो सकती है। WWE में आमतौर पर ट्रिपल थ्रेट टाइटल फ्यूड्स काफी दिलचस्प साबित होती आई हैं, इसलिए Extreme Rules के बाद WWE एक तरफ रेंस vs बैलर फ्यूड को भी जारी रख सकती है, वहीं लैसनर भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल देकर इस स्टोरीलाइन को ट्रिपल थ्रेट बना सकते हैं।

WWE Crown Jewel के लिए मैच को बुक किया जा सकेगा

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मैच Crown Jewel या Survivor Series में हो सकता है। लेकिन WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन जिस रफ्तार से आगे बढ़ रही है, उससे यही प्रतीत होता है कि रेंस और लैसनर का आमना-सामना सऊदी अरब में होने वाले इवेंट में होगा।

अब लैसनर के पास मौका होगा कि वो Extreme Rules पीपीवी के मैच में दखल देकर Crown Jewel 2021 में रेंस के खिलाफ मैच को फिक्स कर दें। साथ ही ये देखना भी दिलचस्प होगा कि इस स्टोरीलाइन में पॉल हेमन की भूमिका क्या रहने वाली है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment