Create

4 कारण क्यों ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियन बनाना बहुत बड़ी गलती है

Day1 में नए WWE चैंपियन बन गए हैं ब्रॉक लैसनर
Day1 में नए WWE चैंपियन बन गए हैं ब्रॉक लैसनर

WWE के 2022 सीजन के शुरुआती प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), यूनिवर्सल टाइटल के लिए रोमन रेंस (Roman Reigns) को चैलेंज करने वाले थे। मगर आखिरी समय पर खबर आई कि COVID-19 की रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के कारण रेंस को इवेंट से अपना नाम वापस लेना पड़ा है।

उस स्थिति में लैसनर के पास कोई प्रतिद्वंदी ना होने के कारण उन्हें WWE चैंपियनशिप मैच में शामिल किया गया। अब बिग ई को सैथ रॉलिंस, बॉबी लैश्ले और केविन ओवेंस के अलावा लैसनर के खिलाफ भी अपनी चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव करना था, जिसमें वो नाकाम रहे हैं।

अंत में बिग ई को पिन कर लैसनर नए WWE चैंपियन बने। लोगों को अचानक से टाइटल चेंज होने की उम्मीद नहीं थी, इसलिए इस आर्टिकल में हम उन कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों ब्रॉक लैसनर को WWE चैंपियन बनाना बहुत बड़ी गलती है।

#)रोमन रेंस के साथ WWE यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड बीच में छूट गई

ब्रॉक लैसनर ने SummerSlam 2021 में वापसी कर WWE यूनिवर्सल चैंपियन को कन्फ्रंट किया था। दोनों की दुश्मनी समय के साथ और भी गहरी होती गई और आखिरकार Crown Jewel 2021 में दोनों का आमना-सामना हुआ, जिसमें द उसोज़ ने ट्राइबल चीफ को जीत दिलाने में मदद की थी।

लैसनर इस बात से खुश नहीं थे कि रेंस ने उनके खिलाफ बेईमानी से जीत हासिल की। इसलिए उसके बाद भी उनकी दुश्मनी जारी रही और आगे चलकर Day1 में दोनों के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप रिमैच को बुक किया गया। एक समय पर ऐसा भी लगने लगा था कि इस मैच में रेंस का ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर समाप्त हो सकता है।

Acknowledge and admire the official poster for #WWEDay1. @WWERomanReigns | @peacockTV https://t.co/OVraBouiR7

ऐसी स्थिति में किसी मैच की भविष्यवाणी कर पाना बहुत कठिन हो जाता है, इसलिए फैंस भी लैसनर vs रेंस मैच के प्रति बहुत उत्साह दिखा रहे थे। मगर आखिरी समय पर मैच के रद्द होने से फैंस भी हील रोमन और बेबीफेस लैसनर की क्लासिक भिड़ंत को देखने से वंचित रह गए।

#)ब्रॉक लैसनर के जाने से SmackDown को टॉप सुपरस्टार्स की कमी खलेगी

I yearn to perform tonight at #WWEDay1 to defend my Universal Championship. However, unfortunately, earlier today I tested positive for COVID-19. Due to the proper protocols I am unable to compete as originally scheduled. I look forward to returning to action as soon as possible.

मौजूदा समय में SmackDown में रोमन रेंस, ड्रू मैकइंटायर और शेमस जैसे बड़े सुपरस्टार्स शामिल हैं। अभी तक ब्रॉक लैसनर भी ब्लू ब्रांड में शामिल थे, लेकिन WWE चैंपियन बनने के बाद वो Raw रोस्टर का हिस्सा कहलाएंगे। वहीं रोमन रेंस की COVID-19 रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है, इसलिए उन्हें कम से कम 2 हफ्तों के लिए क्वारंटीन रहना होगा।

इस बीच Day1 के दौरान बैकस्टेज हैप्पी कॉर्बिन ने मैकइंटायर पर अटैक कर दिया था, जिसके चलते स्कॉटिश सुपरस्टार को गर्दन में हल्की चोट आई है। अब स्थिति स्पष्ट है कि आने वाले हफ्तों में SmackDown को टॉप सुपरस्टार्स की भारी कमी खलने वाली है।

#)WWE चैंपियनशिप मैच में कई अन्य डिज़र्विंग सुपरस्टार्स शामिल थे

आपको याद दिला दें कि ब्रॉक लैसनर के शामिल होने से पहले Day1 में बिग ई को सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस और बिग ई के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करना था। बिग ई अभी तक एक अच्छे चैंपियन साबित होते आए थे, वहीं दूसरी ओर पिछले कुछ हफ्तों में बॉबी लैश्ले को भी बहुत मजबूत दिखाया गया था।

साथ ही सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस ने भी इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने में अहम योगदान दिया। मगर आखिरी मोमेंट पर लैसनर का मैच में शामिल होना और दूसरे सुपरस्टार्स की मेहनत पर पानी फेरते हुए WWE चैंपियनशिप जीत लेना अन्य सुपरस्टार्स के साथ हुई बड़ी नाइंसाफी के समान है।

#)ब्रॉक लैसनर एक फाइटिंग चैंपियन नहीं होंगे

Nice surprise in a hotel bar 💪 https://t.co/jzNDB5ZiKN

ब्रॉक लैसनर को समय-समय पर इस बात के लिए आलोचनाओं का शिकार होना पड़ता रहा है कि उन्हें एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार होते हुए भी अन्य टैलेंटेड फुल-टाइम इन-रिंग परफॉर्मर्स से अधिक तवज्जो दी जाती है। किसी फुल-टाइम रेसलर के पास WWE चैंपियनशिप बेल्ट हो तो उसकी गरिमा बनी रहती है, लेकिन अब लैसनर कभी-कभी ही शोज़ में नजर आएंगे। जिससे ना केवल WWE चैंपियनशिप बेल्ट की गरिमा को ठेस पहुंचेगी बल्कि कंपनी के प्रोडक्ट पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment