Create
Notifications

4 कारणों से WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर की अभी वापसी नहीं होनी चाहिए

WWE में क्या अभी ब्रॉक लैसनर की वापसी होनी चाहिए?
WWE में क्या अभी ब्रॉक लैसनर की वापसी होनी चाहिए?
Neeraj sharma
visit

WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) अपना एक अलग रुतबा कायम कर चुके हैं और उनकी गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है। स्मैकडाउन (SmackDown) के हालिया एपिसोड से पूर्व लैसनर सस्पेंशन पीरियड से गुजर रहे थे, लेकिन अब उनकी वापसी का ऐलान कर दिया गया है।

इस हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में बैटल रॉयल हुआ, जिसमें सैमी जेन ने जीत दर्ज कर रोमन रेंस के खिलाफ WWE यूनिवर्सल टाइटल शॉट हासिल कर लिया है। मगर जेन की जीत के बाद कायला ब्रैक्सटन ने ऐलान किया कि अगले हफ्ते SmackDown में लैसनर वापस आने वाले हैं।

इससे सवाल खड़े होने लगे हैं कि क्या लैसनर की वापसी के लिए यह सही समय है या फिर उनकी वापसी किसी और बड़े मौके के लिए बचाकर रखी जानी चाहिए थी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों अभी ब्रॉक लैसनर की वापसी का ऐलान नहीं किया जाना चाहिए था।

WWE के किसी बड़े इवेंट के समय वापसी होनी चाहिए थी

The indefinite suspension has been lifted and @BrockLesnar will be on #SmackDown next week?!?! https://t.co/DFhe633SV3

ब्रॉक लैसनर एक ऐसे रेसलर हैं, जिनका किसी भी इवेंट में नजर आना मात्र WWE को हमेशा फायदा पहुंचाता आया है। द बीस्ट दुनिया के सबसे लोकप्रिय रेसलर्स में से एक हैं और उनका रेसलिंग स्टाइल उन्हें हील रेसलर होते हुए भी फैन फेवरेट बना रहा होता है।

आपको याद दिला दें कि 2012 में WWE में वापसी के बाद लैसनर ने अपने अधिकतर मुकाबले पीपीवी में लड़े हैं। आमतौर इस तरह के पीपीवी से ठीक पहले उनकी वापसी करवाई जाती है, जिससे बेहतर रेटिंग्स बटोरी जा सकें। लेकिन आपको याद दिला दें कि साल 2021 में WWE मेन रोस्टर का अब कोई पीपीवी बाकी नहीं रह गया है।

I need wwe to start the new year off with a BANG. So with that being said, I need at least 3 or 4 title changes at the Day1 ppv 🤔 https://t.co/3H074pLgcT

चूंकि इस बार नए साल पर Day1 नाम के नए पीपीवी का आयोजन होगा, जिसके चलते TLC पीपीवी का आयोजन नहीं होगा। एक महीने तक कोई बड़ा इवेंट नहीं है, इसलिए इस समय लैसनर की वापसी हुई तो उन्हें लगातार वीकली एपिसोड्स में नजर आना पड़ेगा, जिससे उनके अगले मैच की व्यूअरशिप पर असर पड़ सकता है।

रोमन रेंस की किंग वुड्स के साथ दुश्मनी जारी रहनी चाहिए थी

WWE Survivor Series 2021 में रोमन रेंस का सामना चैंपियन vs चैंपियन मैच में बिग ई से हुआ था। उस समय ट्राइबल चीफ की किंग वुड्स से भी दुश्मनी चल रही थी, इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि रेंस vs बिग ई मैच में वुड्स दखल दे सकते थे। असल में WWE ने पीपीवी में उस स्टोरीलाइन को जारी रखने के कोई संकेत नहीं दिए।

वहीं इस हफ्ते SmackDown में बैटल रॉयल हुआ, जिसमें सैमी जेन जीत दर्ज कर रेंस के नए चैलेंजर बन गए हैं। दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर के आने से यह भी लगभग तय हो जाएगा कि वुड्स के साथ ट्राइबल चीफ की फ्यूड को ड्रॉप कर दिया गया है। मगर जिस तरह रेंस ने वुड्स के क्राउन को तोड़ा, उसे देखकर यह फ्यूड जारी रहनी चाहिए थी और खास बात यह है कि फैंस को भी स्टोरीलाइन काफी पसंद आ रही थी।

ब्रॉक लैसनर के आने से सैमी जेन से फोकस हट जाएगा

सैमी जेन पिछले कई सालों से WWE से जुड़े रहे हैं, लेकिन अपने करियर में अधिकांश समय पर उन्हें मिड-कार्ड सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित किया गया है। जेन की माइक स्किल्स, इन-रिंग स्किल्स शानदार हैं और क्राउड के साथ तालमेल बैठाना अच्छे से जानते हैं, इसलिए काफी लोग मानते हैं कि उन्हें कम से कम एक बार WWE चैंपियन जरूर बनना चाहिए।

अब उन्हें रेंस के खिलाफ चैंपियन बनने का मौका मिला है, लेकिन ट्राइबल चीफ को फिलहाल इतना जबरदस्त मोमेंटम हासिल है कि इस उनकी हार की उम्मीद करना भी गलत होगा। जेन को जीत मिले या हार, लेकिन ये एक मैच उनके करियर को एक नई राह पर आगे बढ़ा सकता है। मगर इसी समय ब्रॉक लैसनर की वापसी हुई तो सीधे तौर पर लोगों का फोकस जेन से हटकर लैसनर पर चला जाएगा, जिससे पूर्व आईसी चैंपियन को काफी नुकसान झेलना पड़ेगा।

ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस पिछले मैच को ज्यादा समय नहीं बीता है

"@BrockLesnar is a loser. I don't care about the rumors. That's the facts."#SmackDown @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/VdADuZyRBt

WWE में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की भिड़ंत कई बार हो चुकी है और अभी तक उनका आखिरी मुकाबला Crown Jewel पीपीवी में हुआ। वो मैच करीब एक महीने पहले ही हुआ है, अब अगर WWE 1-2 महीने के अंतराल में एक ही मैच को दोहराने की कोशिश करेगी तो फैंस के मन में ऊब की भावना पैदा हो सकती है। अगर कंपनी रेंस और लैसनर को एक बार फिर आमने-सामने लाना ही चाहती है तो इस मुकाबले को Day1 या Royal Rumble पीपीवी में करवाना चाहिए, जिससे ये स्टोरीलाइन भी दिलचस्प बनी रहे और किसी सुपरस्टार को नुकसान भी ना झेलना पड़े।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now