4 कारणों से WWE Backlash में Cody Rhodes को Brock Lesnar पर जीत मिली

cody rhodes win brock lesnar reasons
इन कारणों से कोडी रोड्स को ब्रॉक लैसनर पर जीत मिली

Cody Rhodes: WWE Backlash 2023 में ऐसे कई मैचों को शामिल किया गया था, जिनमें फैंस को पहले से जबरदस्त एक्शन देखे जाने की उम्मीद थी। इनमें से ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) vs कोडी रोड्स (Cody Rhodes) मैच भी एक रहा, जहां खूनी संघर्ष भी देखने को मिला।

मैच का अंत तब हुआ जब किमूरा लॉक लगाने के कारण लैसनर के कंधे मैट को छू रहे थे, वहीं रोड्स के ऊपर होने के कारण रेफरी ने 3-काउंट कर द अमेरिकन नाईटमेयर को विजेता घोषित कर दिया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 कारणों के बारे में, जिनसे Backlash में कोडी रोड्स को ब्रॉक लैसनर पर जीत मिली है।

#)Cody Rhodes को WWE Backlash में जीत की जरूरत थी

Cody Rhodes ने जबसे WWE में वापसी की है, तभी से उन्हें कंपनी का टॉप बेबीफेस सुपरस्टार बनाने की कोशिश की जा रही है। आपको याद दिला दें कि बहुत जबरदस्त मोमेंटम प्राप्त होने के बाद भी रोड्स को WrestleMania 39 में रोमन रेंस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। मगर अब Backlash 2023 में उनके पास दोबारा अच्छी लय प्राप्त करने का सुनहरा मौका था।

चूंकि लैसनर दोबारा हील बनकर अपने खतरनाक किरदार में वापस लौट चुके थे, इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि वो रोड्स को डॉमिनेट कर सकते हैं। मगर इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि लगातार दूसरे बड़े मैच में हार द अमेरिकन नाइटमेयर के लिए बहुत नुकसानदेह साबित हो सकती थी।

#)ये जीत कोडी रोड्स को बहुत बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद करेगी

जैसा कि हमने आपको बताया कि WWE का सबसे बड़ा लक्ष्य Cody Rhodes को टॉप बेबीफेस सुपरस्टार बनाना है। उन्हें इस स्टोरीलाइन में काफी मजबूत दिखाया गया था, जिससे संकेत मिलने लगे थे कि उनका लैसनर के साथ मैच जरूर धमाकेदार साबित होगा।

चूंकि उनका सामना द बीस्ट से हो रहा था, जो शायद स्टार पावर के मामले में रोस्टर के लगभग सभी सुपरस्टार्स से आगे हैं। हालांकि द अमेरिकन नाइटमेयर की जीत का तरीका विवादास्पद रहा, लेकिन लैसनर जैसे बहुत बड़े सुपरस्टार के खिलाफ जीत रोड्स को दोबारा टॉप बेबीफेस के रूप में प्रदर्शित करने के लिए जरूरी थी।

#)उनके वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने की उम्मीद बढ़ गई है

WrestleMania 39 के बाद WWE में कई चीज़ें बदलती देखी गई हैं। पहले ट्रिपल एच ने ड्राफ्ट का ऐलान कर फैंस को खुश होने का मौका दिया, वहीं वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप की वापसी से भी फैंस गदगद हैं। अब कंपनी ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट की घोषणा कर फैंस का इस बेल्ट के प्रति उत्साह बढ़ा दिया है।

ऐसी कई रिपोर्ट्स सामने आई हैं, जिनमें Cody Rhodes को नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनाने की बात कही गई है। इसलिए Backlash में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ जीत से रोड्स की चैंपियनशिप जीत की दावेदारी मजबूत हो गई है। वहीं ये भी देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस टूर्नामेंट में लैसनर भी शामिल होकर चार चांद लगाने वाले हैं।

#)कोडी रोड्स हार के नुकसान को झेल पाने की स्थिति में नहीं थे

कोडी रोड्स को WWE में वापसी के बाद अपने अधिकांश मैचों में जीत मिलती आई है, लेकिन जब किसी रेसलर को इतनी जबरदस्त लय हासिल हो तो एक हार भी उसके मोमेंटम को बिगाड़ सकती है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि रोड्स को अभी पुश दिया जा रहा है और इस बीच एक खराब फैसला उनकी बुकिंग पर की गई मेहनत पर पानी फेर सकता है।

उनकी भिड़ंत ब्रॉक लैसनर से हो रही थी, जो पिछले कुछ समय से अन्य युवा रेसलर्स को मजबूत दिखाने का काम करते आए हैं। द बीस्ट अपने करियर में ढेरों उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं, इसलिए ये कहा गलत नहीं होगा कि उन्हें शायद इस जीत की इतनी जरूरत नहीं थी, जितनी Cody Rhodes को थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।