4 कारण क्यों Cody Rhodes ने WWE WrestleMania 38 में वापसी की और Seth Rollins को हराया

WWE WrestleMania में कोडी रोड्स की वापसी हुई
WWE WrestleMania में कोडी रोड्स की वापसी हुई

WWE WrestleMania 38 के Day 1 में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) की चौंकाने वाली वापसी देखने को मिली। वो सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के मिस्ट्री अपोनेंट के रूप में आए। कोडी ने 6 साल पहले WWE से जाने का निर्णय लिया था। बाद में उन्होंने इंडिपेंडेंट प्रमोशन्स में काम किया। वो AEW के साथ शुरुआत से जुड़े हुए थे लेकिन उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद रीसाइन नहीं किया।

कोडी रोड्स ने WWE में वापसी करने का निर्णय लिया। सैथ रॉलिंस और कोडी रोड्स का यह मुकाबला जबरदस्त रहा और अंत में अमेरिकन नाईटमेयर की जीत हुई। सभी के मन में सवाल होगा की आखिर किन कारणों से कोडी की वापसी हुई। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों कोडी रोड्स ने WrestleMania 38 में वापसी की और सैथ रॉलिंस को हराया।

4- फैंस को WrestleMania मोमेंट देने के लिए

कुछ सालों पहले WrestleMania में हार्डी बॉयज़ का रिटर्न हुआ था और यह फैंस को काफी पसंद आया था। इस रिटर्न को काफी याद रखा जाता है। WWE ने पिछले कुछ समय में ऐसा कुछ नहीं किया था और उन्हें एक बार फिर फैंस को बड़ा सरप्राइज देना था। इसी कारण कोडी रोड्स की WrestleMania में वापसी हुई।

उनका रिटर्न एकदम परफेक्ट था और इसे सालों तक फैंस द्वारा जरूर याद रखा जाएगा। वो AEW के पहले ऐसे बड़े सुपरस्टार हैं जिन्होंने WWE में वापसी की है। इसी कारण उनकी वापसी और सैथ रॉलिंस पर जीत यादगार रहेगी। कोडी ने अपनी वापसी पर प्रभावित किया और वो आगे भी ऐसा करते हुए दिखाई देंगे।

3- सैथ रॉलिंस जैसे दिग्गज को हराने से उनका कद बढ़ गया है

कोडी रोड्स की वापसी शानदार रही और अगर यहां वो किसी साधारण सुपरस्टार के खिलाफ मैच लड़ते तो यह बड़ी चीज़ नहीं होती। हालांकि, उन्होंने WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में गिने जाने वाले सैथ रॉलिंस का सामना किया। उन्हें सैथ के खिलाफ मैच लड़ने से जरूर फायदा मिला है और आते ही उनका कद बढ़ गया है।

सैथ रॉलिंस के खिलाफ अगर उनकी हार होती तो यह एक निराशाजनक चीज़ रहती। इसी कारण कोडी ने वापसी की और पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को सिंगल्स मैच में हराया। इससे रिटर्न के साथ उनका कद बढ़ गया है और उन्हें अब कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में जरूर गिना जाएगा।

2- कोडी रोड्स AEW में कभी वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाते जबकि WWE में उनके पास मौका रहेगा

कोडी रोड्स ने AEW की शुरुआत में अहम किरदार निभाया था। उन्होंने एक शर्त रखी थी कि अगर उनकी AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में हार हुई तो फिर उन्हें कभी टाइटल के लिए चैलेंज करने का मौका नहीं मिलेगा। उन्हें बड़े मुकाबले में हार मिली थी और इसी कारण वो कभी AEW की टॉप चैंपियनशिप के लिए चैलेंज नहीं कर सकते थे।

उनका AEW में वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना कभी पूरा नहीं होता। इसी कारण उन्होंने WWE में वापसी करने का निर्णय लिया। उन्होंने पहले से अपनी स्किल्स और कैरेक्टर में सुधार किया है। वो अब एक टॉप स्टार की तरह नजर आते हैं और इसी कारण उनके पास WWE या यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका रहेगा।

1- अपने WWE रिटर्न को यादगार बनाने के लिए

कोडी रोड्स ने काफी समय पहले ही AEW से जाने का निर्णय लिया था। इसके बाद से ही लगातार उनके WWE में रिटर्न की खबरें सामने आ रही थी। अगर वो Raw के किसी एपिसोड में वापसी करते तो शायद यह उतनी यादगार चीज़ नहीं रहती। हालांकि, WrestleMania में उनका नजर आना जबरदस्त चीज़ रही।

इससे उनका रिटर्न यादगार बन गया। AEW से किसी भी सुपरस्टार का WWE में आना बड़ी चीज़ रहती और WrestleMania जैसे बड़े इवेंट में ही ऐसा होना चाहिए था। इसी कारण उन्होंने WrestleMania 38 में वापसी की और सिंगल्स मैच में सैथ रॉलिंस को पराजित किया।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now