4 कारण क्यों Damian Priest WWE मेंस Money in the Bank 2023 लैडर मैच के विजेता बने

मिस्टर Money in the Bank डेमियन प्रीस्ट
मिस्टर Money in the Bank डेमियन प्रीस्ट

Money in the Bank: WWE के बड़े इवेंट मनी इन द बैंक (Money in the Bank) 2023 की समाप्ति हो चुकी है। इस इवेंट के मेन शो की शुरूआत मेंस Money in the Bank लैडर मैच से हुई थी। सभी इस मुकाबले में एलए नाइट (LA Knight) की जीत की अटकलें लगा रहे थे लेकिन डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) ने यह मैच जीत लिया।

डेमियन प्रीस्ट ने MITB कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस पर कैश इन करने के भी संकेत दिए थे। ऐसा लग रहा है कि डेमियन प्रीस्ट के MITB कॉन्ट्रैक्ट जीतने के साथ ही उनके WWE में बेहतरीन दौर की शुरूआत हो चुकी है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों डेमियन प्रीस्ट WWE मेंस Money in the Bank 2023 लैडर मैच के विजेता बने।

4- WWE Money in the Bank 2023 में फैंस को सरप्राइज करने के लिए

फैंस इस साल एलए नाइट को मेंस Money in the Bank विजेता बनते हुए देखना चाहते थे। कई एक्सपर्ट्स भी एलए नाइट के मेंस Money in the Bank लैडर मैच जीतने की अटकलें लगा रहे थे। हालांकि, WWE शायद इस मैच के नतीजे को प्रेडिक्टेबल नहीं बनाना चाहती थी।

शायद यही कारण है कि उन्होंने इस मैच में डेमियन प्रीस्ट को जीत के लिए बुक करके सभी को सरप्राइज कर दिया। इस चीज़ की सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा की जा रही है। अब यह देखना रोचक होगा कि डेमियन प्रीस्ट आखिरकार कब अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने वाले हैं।

3- WWE सुपरस्टार Damian Priest यह मैच जीतना डिजर्व करते थे

डेमियन प्रीस्ट इस वक्त WWE के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं। मेन रोस्टर डेब्यू के बाद डेमियन प्रीस्ट ने बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर खुद को रोस्टर में स्थापित कर लिया है। यही नहीं, डेमियन प्रीस्ट ने यह भी साबित किया है कि वो WWE में वर्ल्ड चैंपियन बनना डिजर्व करते हैं।

शायद यही कारण है कि WWE ने डेमियन प्रीस्ट को इस साल का मेंस Money in the Bank विजेता बनाने का फैसला किया है। हालांकि, अधिकतर फैंस डेमियन प्रीस्ट के MITB विजेता बनने से खुश नहीं हैं। यही कारण है कि आने वाले शोज़ में उन्हें फैंस द्वारा जबरदस्त तरीके से बू किया जा सकता है।

2- WWE सुपरस्टार LA Knight अभी मेन इवेंट सीन में एंट्री करने के लिए तैयार नहीं थे

इस वक्त एलए नाइट को फैंस का जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है और हील होने के बावजूद उन्हें काफी चीयर किया जा रहा है। फैंस चाहते थे कि एलए नाइट Money in the Bank ब्रीफकेस जीतकर मेन इवेंट सीन में एंट्री करें। जैसा कि हमने बताया कि कई फैंस MITB लैडर मैच में एलए नाइट को मिली हार की वजह से WWE से गुस्सा हैं।

हालांकि, एलए नाइट अभी मेन इवेंट सीन में एंट्री करने के लिए तैयार नहीं थे। यही कारण है कि WWE ने एलए नाइट के बजाए डेमियन प्रीस्ट को मेंस Money in the Bank विजेता बनाकर बिल्कुल सही फैसला लिया है। यह देखना रोचक होगा कि इस बड़ी हार के बाद एलए नाइट का WWE में अगला कदम क्या होने वाला है।

1- WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट को जजमेंट से अलग करके बड़ा स्टार बनाने के लिए

डेमियन प्रीस्ट इस वक्त जजमेंट डे का हिस्सा हैं और उनके हाल ही के समय में अपने साथी फिन बैलर के साथ दोस्ती में दरार देखने को मिली थी। यह संकेत दिए जा चुके हैं कि डेमियन प्रीस्ट को आने वाले समय में जजमेंट डे से निकाला जा सकता है। ऐसा लग रहा है कि WWE का डेमियन प्रीस्ट को जजमेंट डे से अलग करके बड़ा स्टार बनाने का प्लान है।

चूंकि, डेमियन प्रीस्ट MITB ब्रीफकेस जीत चुके हैं। संभव है कि इस वजह से उनकी फिन बैलर के साथ दोस्ती में दरार बढ़ सकती है और बैलर उन्हें आखिरकार जजमेंट से निकाल सकते हैं। ऐसा होने पर डेमियन प्रीस्ट का बेबीफेस टर्न हो जाएगा। इसके बाद डेमियन प्रीस्ट कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए WWE का अगला बड़ा स्टार बनने की तरफ कदम बढ़ा सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now