Create

WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में ड्रू मैकइंटायर की वापसी के 4 बड़े कारण

WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में ड्रू मैकइंटायर की वापसी के कारण
WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में ड्रू मैकइंटायर की वापसी के कारण

WWE चैंपियन बिग ई (Big e) को आने वाले समय में नई और ज्यादा कठिन चुनौतियों का सामना करना है। उन्होंने कुछ हफ्ते पहले ही बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) पर मनी इन द बैंक (Money in the Bank) ब्रीफ़केस कैशइन कर चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम की है। इस हफ्ते रॉ (Raw) में उन्होंने लैश्ले को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड किया है।

मगर मैच के बाद ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) की एंट्री ने भी काफी लोगों को चौंका दिया था। इससे पहले आपको याद दिला दें कि हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 पीपीवी में मैकइंटायर का लैश्ले के साथ चैंपियनशिप मैच हुआ था, जिसमें शर्त रखी गई थी कि अगर मैकइंटायर को हार मिली तो उन्हें लैश्ले के चैंपियन रहते टाइटल शॉट नहीं मिल पाएगा।

अब बिग ई चैंपियन बन चुके हैं, इसलिए स्थिति बदल चुकी है। मैकइंटायर की अब चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में वापसी हो चुकी है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 कारणों से आपको अवगत कराएंगे कि मैकइंटायर की चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में वापसी क्यों हुई है।

बॉबी लैश्ले अब WWE चैंपियन नहीं हैं

.@DMcIntyreWWE is coming for the #WWEChampion @WWEBigE.𝘉𝘶𝘵 if he gets drafted to #SmackDown in the #WWEDraft, then he's coming for the #UniversalChampion @WWERomanReigns. 👀 #WWERaw #RawTalk @HeymanHustle https://t.co/PMQlB0MZVm

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि Hell in a Cell पीपीवी में हुए मैच की शर्त के अनुसार बॉबी लैश्ले के चैंपियन रहते ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप मैच नहीं लड़ सकते थे। लेकिन बिग ई अब Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर नए चैंपियन बन चुके हैं, इसलिए मैकइंटायर बिना किसी रोकटोक टाइटल शॉट हासिल कर सकते हैं।

THE MIZ CASH-IN ET DEVIENT WWE CHAMPION !!! #WWEChamber https://t.co/wHmyYUNrOv

इसी वजह से इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में एंट्री लेकर चैंपियनशिप के लिए दावेदारी पेश की है। आपको याद दिला दें कि इस साल की शुरुआत में मैकइंटायर चैंपियन हुआ करते थे, लेकिन Elimination Chamber पीपीवी में द मिज अपने ब्रीफ़केस को कैशइन कर अपने करियर में दूसरी बार WWE चैंपियन बने थे।

बॉबी लैश्ले अब गोल्डबर्ग के खिलाफ स्टोरीलाइन पर फोकस करेंगे

"Gage Goldberg is my son, and you, @fightbobby, are about to be my victim." - @Goldberg #WWERaw https://t.co/m4ZoFj1gDM

बिग ई के हाथों WWE चैंपियनशिप हारने के बाद भी बॉबी लैश्ले इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए थे। मगर इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में स्टील केज मैच में हार के साथ ही ऐसा प्रतीत होने लगा है कि वो टाइटल फ्यूड से बाहर हो गए हैं। वहीं एक प्रोमो में गोल्डबर्ग ने उनसे बदला लेने की बात कही है।

आपको याद दिला दें कि SummerSlam 2021 में गोल्डबर्ग के खिलाफ चैंपियनशिप को डिफेंड करने के बाद लैश्ले ने उनके बेटे पर अटैक कर दिया था। इसलिए गोल्डबर्ग अपने बेटे पर हुए अटैक का बदला लेने आए हैं और संभव है कि गोल्डबर्ग vs लैश्ले रिमैच को Crown Jewel 2021 के लिए बुक किया जा सकता है।

बिग को नए चैलेंजर की जरूरत थी

"I'm not coming for the WWE Championship. I'm coming for Bobby Lashley's SOUL and I will rip it straight from his chest."@Goldberg has a clear message for The All Mighty #WWEChampion @fightbobby following what happened to his son Gage at #SummerSlam. https://t.co/cszXEDeFTj

SummerSlam 2021 में बॉबी लैश्ले के खिलाफ हार के बाद गोल्डबर्ग ने कहा था कि ये दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है और जो भी उनके बेटे, गेज के साथ हुआ वो उस बदला जरूर लेंगे। इसलिए गोल्डबर्ग और लैश्ले का दोबारा आमने-सामने आना तय था।

वहीं बिग ई के चैंपियन बनने के साथ ही यह भी स्पष्ट हो चला था कि लैश्ले अब WWE चैंपियनशिप फ्यूड से बाहर हो जाएंगे, क्योंकि उनके पास गोल्डबर्ग के रूप में पहले ही एक प्रतिद्वंदी मौजूद था। इसलिए बिग ई को एक नए चैलेंजर की जरूरत थी, जो उन्हें ड्रू मैकइंटायर के रूप में मिल गया है।

ड्रू मैकइंटायर पिछले कुछ महीनों से संघर्ष कर रहे थे

⚔️ Here's the artwork for our very own @DMcIntyreWWE's first ever DVD collection! ⚔️Drew McIntyre: The Best of #WWE's Scottish Warrior is packed with Drew's biggest matches, including action against The Undertaker, Brock Lesnar, Kurt Angle, and Randy Orton! Out 13th December! https://t.co/102clUKlio

Hell in a Cell 2021 पीपीवी में बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच में हार के साथ ही ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर हो हाए थे। जून के महीने में उनकी जिंदर महल से दुश्मनी शुरू हुई, वहीं Money in the Bank लैडर मैच में वीर और शैंकी उनकी हार का कारण बने।

इस स्टोरीलाइन से ना तो मैकइंटायर और ना ही महल-वीर-शैंकी को कोई फायदा पहुंचा। SummerSlam 2021 में स्कॉटिश रेसलर ने महल को हराकर इस फ्यूड को अंतिम रूप दिया। अब आखिरकार संघर्ष के दौर से निकाल कर WWE ने उनकी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में वापसी करवाई है, जिसकी उन्हें सख्त जरूरत थी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment