Create

4 कारणों से फिन बैलर को WWE SummerSlam में होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में शामिल किया जाना चाहिए

SummerSlam में ट्रिपल थ्रेट मैच होना चाहिए
SummerSlam में ट्रिपल थ्रेट मैच होना चाहिए

रोमन रेंस (Roman Reigns) और जॉन सीना (John Cena) के बीच WWE समरस्लैम (SummerSlam 2021) में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिलने वाला है। फिन बैलर (Finn Balor) को यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच मिलने वाला था। हालांकि, बैरन कॉर्बिन (Baron Corbin) ने उनपर हमला किया और फिर जॉन सीना ने उनकी जगह कॉन्ट्रैक्ट साइन कर दिया। रोमन रेंस ने SmackDown के अंतिम एपिसोड में बैलर पर बुरी तरह हमला किया।

इससे उनके बीच मैच टीज़ हो गया है। WWE ने SummerSlam के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच के संकेत दिए हैं। कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे पता चलता है कि फिन बैलर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जोड़ा जाना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी वजह से रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच SummerSlam 2021 में होने वाले यूनिवर्सल टाइटल मैच में फिन बैलर को भी जोड़ा जाना चाहिए।

4- रोमन रेंस और फिन बैलर की दुश्मनी को WWE SummerSlam के बाद जारी रखने के लिए

जॉन सीना ने संभावित रूप से SummerSlam के लिए ही वापसी की है। इस इवेंट के बाद वो एक बार फिर फिल्मों में व्यस्त हो सकते हैं। ऐसे में रोमन रेंस को नए विरोधी की जरूरत होगी। फिन बैलर को अगर SummerSlam के यूनिवर्सल टाइटल मैच में जोड़ा जाता है तो उनकी दुश्मनी भविष्य में जारी रह सकती है। WrestleMania में रोमन रेंस ने ट्रिपल थ्रेट मैच लड़ा था। इस मैच में उनकी जीत हुई थी और इसके बाद ऐज ने आराम करने के निर्णय लिया था। हालांकि, रेंस की डेनियल ब्रायन के साथ स्टोरीलाइन जारी रही थी।

WWE कुछ ऐसा ही SummerSlam के बाद भी कर सकता है। फिन बैलर को अगर मैच में जोड़ा जाता है तो भविष्य में WWE को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नई स्टोरीलाइन शुरू करने में दिक्कत नहीं आएगी। जॉन सीना के जाने के बाद रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच दुश्मनी जारी रहेगी। इस वजह से फिन को SummerSlam 2021 के यूनिवर्सल टाइटल मैच में जोड़ा जाना चाहिए।

3- जॉन सीना को कमजोर नहीं दिखाने के लिए (फिन बैलर पिन ले सकते हैं)

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच मैच हर कोई देखना चाहेगा। हालांकि, जॉन सीना लंबे समय में वापसी कर रहे हैं। उन्हें अपने अंतिम मैच में भी हार मिली थी। WWE अभी रोमन से टाइटल नहीं लेना चाहेगा। ऐसे में उन्हें जरूर जीत मिल सकती है लेकिन WWE यहां जॉन सीना को कमजोर नहीं दिखाना चाहेगा।

इस वजह से फिन बैलर को मैच में डाला जा सकता है। फिन बैलर मैच में धमाकेदार प्रदर्शन कर सकते हैं और अंत में पिन ले सकते हैं। इससे SummerSlam मेन इवेंट का जबरदस्त तरीके से अंत देखने को मिल जाएगा। जॉन सीना कमजोर दिखाई नहीं देंगे। इसके अलावा बैलर को भी बड़ा मौका मिल जाएगा।

2- वर्तमान स्टोरीलाइन सेंस बनाती है

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच स्टोरीलाइन में फिन बैलर को जोड़ा गया था। किसी को इसका कारण समझ नहीं आ रहा था लेकिन बैलर को मौका मिलने की वजह से फैंस खुश थे। फिन बैलर के हाथ से जॉन सीना ने मौका छीन लिया। इसके साथ ही रोमन रेंस ने आकर बैलर पर बुरी तरह हमला किया।

अब अगर उन्हें चैंपियनशिप के लिए मैच नहीं मिलेगा तो यह एक निराशाजनक चीज़ रहेगी। स्टोरीलाइन को देखकर लग रहा है कि यूनिवर्सल टाइटल के लिए एक ट्रिपल थ्रेट मैच होना चाहिए। ऐसे में फिन बैलर को मौका दिया जाना चाहिए। इससे मैच जरूर रोचक और खास बन जाएगा।

1- WWE को टॉप बेबीफेस स्टार्स को पुश देने की जरूरत है

SmackDown में अभी टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स की कमी साफ तौर पर दिखाई दे रही हैं। रोमन रेंस ने ड्रू मैकइंटायर, केविन ओवेंस, डेनियल ब्रायन, ऐज और सिजेरो जैसे टॉप फेस सुपरस्टार्स का सामना कर लिया है। अब WWE के पास बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स की कमी साफ तौर पर दिखाई दे हैं। इस वजह से फिन को मेन रोस्टर पर लाया गया।

उन्हें आते ही बड़ा पुश दिया गया और इसका बड़ा कारण यही है कि WWE को अच्छे बेबीफेस सुपरस्टार्स की जरूरत हैं। अगर फिन बैलर को SummerSlam के मेन इवेंट में रोमन रेंस और जॉन सीना जैसे दिग्गजों के साथ मैच में बुक किया जाएगा तो उनका कद जरूर बढ़ेगा। बैलर जरूर मैच जीत नहीं पाएंगे लेकिन उन्हें अच्छा पुश मिलेगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment