Create
Notifications

WWE Survivor Series: मेंस टीम Raw की जीत के 4 बड़े कारण

WWE Survivor Series में सैथ रॉलिंस ने अपनी टीम को जीत दिलाई
WWE Survivor Series में सैथ रॉलिंस ने अपनी टीम को जीत दिलाई
Neeraj sharma
ANALYST

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 पीपीवी में शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखा गया। पीपीवी के प्री शो में आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) ने यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) को हराकर Survivor Series में SmackDown को 1-0 से बढ़त दिलाई।

मेन शो की शुरुआत Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच (Becky Lynch) और SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) के मैच से हुई, जिसमें बैकी ने जीत दर्ज कर Raw को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। अब समय था मेंस 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच का, जिसमें बॉबी लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर और सैथ रॉलिंस जैसे नामी सुपरस्टार्स फाइट करने वाले थे।

मैच में लैश्ले, ओवेंस और फिन बैलर समेत अन्य रेसलर्स एक-एक कर एलिमिनेट होते गए। वहीं अंत में रॉलिंस और जैफ हार्डी के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई, लेकिन अंत में रॉलिंस ने टीम Raw की जीत सुनिश्चित की। इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर मेंस टीम Raw की जीत के 4 बड़े कारणों पर।

WWE Raw सुपरस्टार्स के पास बेहतर मोमेंटम था

WWE Survivor Series के लिए टीम Raw में सैथ रॉलिंस, फिन बैलर, केविन ओवेंस, बॉबी लैश्ले और ऑस्टिन थ्योरी को जगह मिली। दूसरी ओर SmackDown की टीम में जैफ हार्डी, ड्रू मैकइंटायर, हैप्पी कॉर्बिन, किंग वुड्स और शेमस को शामिल किया गया।

आपको याद दिला दें कि रेड ब्रांड की टीम के 4 मेंबर्स पूर्व WWE चैंपियन रहे, वहीं ब्लू ब्रांड के केवल 3 सुपरस्टार्स पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रहे। वहीं रॉलिंस और ओवेंस अभी WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं, लैश्ले का हील किरदार निरंतर सुर्खियां बटोर रहा है और थ्योरी को फ्यूचर चैंपियन के रूप में तैयार किया जा रहा है।

#TeamRaw or #TeamSmackDown? Who ya got TONIGHT at #SurvivorSeries?📺 8E/5P on @peacockTV in U.S. and @WWENetwork everywhere else. https://t.co/DGHwGljSt9

मगर SmackDown में रेसलर्स को ज्यादा अच्छा मोमेंटम हासिल नहीं था। हार्डी और मैकइंटायर, ड्राफ्ट के बाद अभी ब्लू ब्रांड में ठीक से अपने पैर नहीं पसार पाए हैं, शेमस ने कुछ हफ्तों के ब्रेक के बाद हाल ही में वापसी की और कॉर्बिन अपने नए कैरेक्टर में ज्यादा अच्छा मोमेंटम हासिल नहीं कर सके हैं।

किंग वुड्स से जरूर उम्मीद थी कि वो अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं, लेकिन वो उम्मीद से पहले ही एलिमिनेट हो गए। अंत में तुलना की जाए तो रेड ब्रांड की टीम के पास ज्यादा स्टार पावर और बेहतर मोमेंटम भी उन्हीं के पास था।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
comments icon1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now