Create

WWE Survivor Series: मेंस टीम Raw की जीत के 4 बड़े कारण

WWE Survivor Series में सैथ रॉलिंस ने अपनी टीम को जीत दिलाई
WWE Survivor Series में सैथ रॉलिंस ने अपनी टीम को जीत दिलाई

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 पीपीवी में शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त एक्शन देखा गया। पीपीवी के प्री शो में आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) ने यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest) को हराकर Survivor Series में SmackDown को 1-0 से बढ़त दिलाई।

मेन शो की शुरुआत Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच (Becky Lynch) और SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) के मैच से हुई, जिसमें बैकी ने जीत दर्ज कर Raw को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। अब समय था मेंस 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच का, जिसमें बॉबी लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर और सैथ रॉलिंस जैसे नामी सुपरस्टार्स फाइट करने वाले थे।

मैच में लैश्ले, ओवेंस और फिन बैलर समेत अन्य रेसलर्स एक-एक कर एलिमिनेट होते गए। वहीं अंत में रॉलिंस और जैफ हार्डी के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई, लेकिन अंत में रॉलिंस ने टीम Raw की जीत सुनिश्चित की। इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर मेंस टीम Raw की जीत के 4 बड़े कारणों पर।

WWE Raw सुपरस्टार्स के पास बेहतर मोमेंटम था

WWE Survivor Series के लिए टीम Raw में सैथ रॉलिंस, फिन बैलर, केविन ओवेंस, बॉबी लैश्ले और ऑस्टिन थ्योरी को जगह मिली। दूसरी ओर SmackDown की टीम में जैफ हार्डी, ड्रू मैकइंटायर, हैप्पी कॉर्बिन, किंग वुड्स और शेमस को शामिल किया गया।

आपको याद दिला दें कि रेड ब्रांड की टीम के 4 मेंबर्स पूर्व WWE चैंपियन रहे, वहीं ब्लू ब्रांड के केवल 3 सुपरस्टार्स पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रहे। वहीं रॉलिंस और ओवेंस अभी WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं, लैश्ले का हील किरदार निरंतर सुर्खियां बटोर रहा है और थ्योरी को फ्यूचर चैंपियन के रूप में तैयार किया जा रहा है।

#TeamRaw or #TeamSmackDown? Who ya got TONIGHT at #SurvivorSeries?📺 8E/5P on @peacockTV in U.S. and @WWENetwork everywhere else. https://t.co/DGHwGljSt9

मगर SmackDown में रेसलर्स को ज्यादा अच्छा मोमेंटम हासिल नहीं था। हार्डी और मैकइंटायर, ड्राफ्ट के बाद अभी ब्लू ब्रांड में ठीक से अपने पैर नहीं पसार पाए हैं, शेमस ने कुछ हफ्तों के ब्रेक के बाद हाल ही में वापसी की और कॉर्बिन अपने नए कैरेक्टर में ज्यादा अच्छा मोमेंटम हासिल नहीं कर सके हैं।

किंग वुड्स से जरूर उम्मीद थी कि वो अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं, लेकिन वो उम्मीद से पहले ही एलिमिनेट हो गए। अंत में तुलना की जाए तो रेड ब्रांड की टीम के पास ज्यादा स्टार पावर और बेहतर मोमेंटम भी उन्हीं के पास था।

सैथ रॉलिंस ने टीम Raw को जिताने का वादा किया था

After fulfilling his promise to lead #WWERaw to victory, @WWERollins gloats about his pin over @JEFFHARDYBRAND and the shortcomings of the rest of his red brand teammates. #SurvivorSeries https://t.co/RWzCQfLHzM

सैथ रॉलिंस एक हील सुपरस्टार हैं, इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि वो अपनी ही टीम के किसी सुपरस्टार को धोखा दे सकते हैं, खासतौर पर केविन ओवेंस को। लेकिन ओवेंस मैच के शुरुआती समय में ही एलिमिनेट हो चुके थे। मगर आपको याद दिला दें कि उन्होंने Survivor Series में टीम Raw को जीत दिलाने का वादा भी किया था।

अपने टीम मेंबर्स के एलिमिनेट होने के बाद उन्हें जैफ हार्डी से कड़ी टक्कर मिली, लेकिन अपने वादे के अनुसार उन्होंने टीम Raw को जीत दिलाई है। अगर उनका वादा पूरा ना होता तो जाहिर तौर पर बिग ई के साथ चल रही स्टोरीलाइन में वो कमजोर पड़ जाते।

बिग ई को चैलेंज करने से पहले सैथ रॉलिंस को अच्छा मोमेंटम चाहिए था

Big E on Seth Rollins:“I think he is an incredible talent, he might be the best of our generation.”GIVE US THIS MATCH🔥 https://t.co/7RanMpaTNh

WWE Survivor Series से पहले से सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस, WWE चैंपियन बिग ई के दुश्मन बने हुए थे। पीपीवी के बाद भी उनकी दुश्मनी यूं ही जारी रहने वाली है और जल्द ही रॉलिंस को बिग ई के खिलाफ टाइटल शॉट भी मिल सकता है, मगर उससे पहले उन्हें अच्छे मोमेंटम की सख्त जरूरत थी।

अपनी टीम को लीड करते हुए उन्होंने विरोधी टीम के 5 सुपरस्टार्स की कठिन चुनौती को पार करते हुए जीत हासिल की। चूंकि उनका बिग ई के साथ मैच होना लगभग तय है, इसलिए Survivor Series की इस जीत से उनके कैरेक्टर को काफी मजबूती मिली है।

सैथ रॉलिंस पिछले साल हार की भरपाई करना चाहते थे

#BeckysHusband is the #SoleSurvivor. Eat your jealous little hearts out. https://t.co/2ysbw7P705

पिछले साल Survivor Series में सैथ रॉलिंस, टीम SmackDown का हिस्सा थे। आपको याद दिला दें कि उस 5-ऑन-5 एलिमिनेशन मैच की शुरुआत में रॉलिंस ने अपने टीम मेंबर्स को धोखा देकर शेमस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। जिसकी वजह से ब्लू ब्रांड को एकतरफा हार झेलनी पड़ी।

लगातार दूसरे साल आसान हार से रॉलिंस का किरदार बहुत कमजोर पड़ सकता था। हालांकि इस बार उन्होंने जैफ हार्डी के रूप में केवल एक सुपरस्टार को एलिमिनेट किया, लेकिन ये उनकी पिछले साल की हार की भरपाई करने के लिए काफी साबित हुआ।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
1 comment