Create
Notifications

4 कारण क्यों Roman Reigns का 600 से ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन रहने का रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाएगा

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप 600 से ज्यादा दिनों से रोमन रेंस के पास यही
WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप 600 से ज्यादा दिनों से रोमन रेंस के पास यही
reaction-emoji reaction-emoji
·
Ujjaval Palanpure
visit

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) को मौजूदा समय का सबसे बड़ा सुपरस्टार माना जा सकता है। रोमन रेंस के पास इस समय अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप है। WWE चैंपियनशिप को उन्होंने रेसलमेनिया (WrestleMania) में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) पर जीत के बाद यूनिवर्सल चैंपियनशिप से यूनिफाइड किया था। रोमन रेंस के पास काफी समय से यूनिवर्सल टाइटल है।

थोड़े समय पहले ही उनके यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन को 600 से ज्यादा दिन पूरे हो गए हैं। उन्होंने एक अलग ही रिकॉर्ड कायम किया है। कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे लगता है कि कोई भी सुपरस्टार ट्राइबल चीफ के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएगा। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनसे लगता है कि रोमन रेंस के 600 दिनों के यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन को कोई सुपरस्टार नहीं तोड़ पाएगा।

4- WWE दिग्गज रोमन रेंस ने अपने टाइटल रन से बोर नहीं किया है और दूसरे सुपरस्टार के लिए ऐसा कर पाना अब मुश्किल रहेगा

रोमन रेंस एक नए हील कैरेक्टर को लेकर आए थे और उनके साथ पॉल हेमन थे। इसी कारण फैंस उन देखने के लिए उत्साहित थे। रेंस ने लंबे समय तक अपने गिमिक को फैंस के बीच चर्चा का विषय बनाए रखा और कोई भी बोर नहीं हुआ। यह सही मायने में एक अच्छी चीज़ थी क्योंकि हर कोई टाइटल चेंज होते हुए देखना पसंद करता है।

इससे WWE में फ्रेश फील आती है लेकिन रोमन रेंस के साथ ऐसा नहीं है। फैंस उन्हें चैंपियन के रूप में देखना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि आगे क्या होगा। इसी वजह से रोमन रेंस के चैंपियनशिप रन से फैंस बोर नहीं हुए हैं और उनका टाइटल रन 600 दिनों के पार हो गया है।

3- इतने समय रोमन रेंस के अलावा किसी को चैंपियन बनाना एक जोखिम रहेगा

Roman reigns has officially hit 600 days As the universal champion! 🎉 https://t.co/rz0e43xKA2

रोमन रेंस एक भरोसेमंद सुपरस्टार हैं और फैंस उन्हें हील होने के बावजूद पसंद करते हैं। इसी कारण उनका टाइटल रन लंबा रहा है और WWE उन्हें अभी भी चैंपियन बनाकर रख रहा है। हालांकि, भविष्य में उनकी तरह किसी भरोसमंद सुपरस्टार का मिलना काफी ज्यादा मुश्किल रहेगा।

इसी वजह से कोई भी शायद रोमन रेंस के 600 दिनों से ज्यादा समय तक यूनिवर्सल चैंपियन रहने का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएगा। रोमन रेंस का चैंपियनशिप रन अच्छा रहा है लेकिन जरुरी नहीं है कि दूसरा सुपरस्टार इतने समय तक चैंपियन रहने के बावजूद फैंस को लगातार प्रभावित कर पाएगा। WWE शायद ही इतना बड़ा जोखिम लेगा।

2- रोमन रेंस ने अपने टाइटल को लगातार डिफेंड किया है और फिर भी उनसे टाइटल कोई नहीं छीन पाया है

Roman Reigns has finally reached 600 days as the Universal Champion.He's having one hell of a run. https://t.co/tjUFuncjDf

रोमन रेंस ने लगातार अपने टाइटल को डिफेंड किया है और यह एक अच्छी चीज़ रही। ब्रॉक लैसनर कुछ सालों पहले 500 से ज्यादा दिनों तक चैंपियन रहे थे लेकिन उनका टाइटल रन फैंस को पसंद नहीं आया था। इसका बड़ा कारण यही था कि वो लगातार अपने टाइटल को डिफेंड नहीं करते थे।

रोमन रेंस ने कुछ इवेंट्स को छोड़कर लगभग हर एक प्रीमियम लाइव इवेंट में चैंपियनशिप मैच लड़ा है और उनका पलड़ा भारी रहा है। कोई भी उनसे टाइटल छीन नहीं पाया है और इसी वजह से उनका यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन बड़ा रहा है। रेंस ने SmackDown के एपिसोड्स में भी टाइटल का बचाव किया है।

1- रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं

Roman Reigns now officially sits at 600 days as the Universal Champion.👏🏽🔥 What an all timer milestone reign Roman has reached.🖤🐐 https://t.co/y9PP4lO4Qz

रोमन रेंस मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और हर किसी के लिए उनके खिलाफ लड़ना ही बड़ी बात है। कुछ सालों तक जॉन सीना कंपनी का मुख्य चेहरा था लेकिन बाद में रोमन ने इस जगह पर कब्जा किया। हालांकि, बेबीफेस के रूप में वो सफल नहीं हुए जबकि हील बनने के बाद वो एक अलग ही स्तर पर पहुंच गए।

पहले भी रोमन को हराना मुश्किल था लेकिन कई सुपरस्टार्स इसमें सफल रहे थे। हालांकि, यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर उन्हें पराजित करना नामुमकिन रहा है। इसी वजह से उनका चैंपियनशिप रन इतना बड़ा रहा है। कोई सुपरस्टार वहां तक नहीं पहुंच पाएगा क्योंकि उन्हें पहले ट्राइबल चीफ की जगह लेनी होगी और फिर प्रभावित करना होगा। यह चीज़ होना बहुत ज्यादा कठिन है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji reaction-emoji
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now