Create

4 कारण क्यों Roman Reigns और Brock Lesnar के बीच WrestleMania 38 में मैच के दौरान किसी भी WWE Superstar की इंटरफेरेंस नहीं होनी चाहिए

WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मैच होगा
WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मैच होगा

WWE WrestleMania 38 के आयोजन में अब कुछ ही हफ्ते बाकी है। यह WWE का सबसे बड़ा इवेंट है और कंपनी इसे खास बनाना चाहेगी। इस शो के लिए कई अच्छे मैचों का ऐलान देखने को मिल गया है। यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बीच विनर टेक्स ऑल टाइटल यूनिफिकेशन मैच देखने को मिलेगा।

उनके बीच कई हफ्तों से दुश्मनी देखने को मिल रही है और अब वो सबसे बड़े इवेंट में लड़ते हुए नजर आएंगे। रेसलमेनिया (WrestleMania) के मेन इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के मैच से काफी उम्मीदें हैं। दोनों मिलकर अपने इस मैच को खास बना सकते हैं। कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिनकी इस मैच में इंटरफेरेंस हो सकती है।

Brock Lesnar.Roman Reigns.Winner Take All Championship Unification match at #WrestleMania Lock in. https://t.co/MzqckIDMVB

कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे लगता है कि इन दोनों रेसलर्स के मुकाबले के दौरान किसी को दखल नहीं देना चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के टाइटल यूनिफिकेशन WrestleMania मैच में किसी भी सुपरस्टार की इंटरफेरेंस नहीं होनी चाहिए।

4- WWE WrestleMania के इतिहास का सबसे बड़ा मेन इवेंट खराब हो जाएगा

Relive the turbulent events that led to The Biggest #WrestleMania Match of All-Time, @WWERomanReigns vs @BrockLesnar, Winner Take All Championship Unification Match. @HeymanHustle #SmackDown https://t.co/esRVsz1Iem

WWE ने रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के मैच को जबरदस्त तरीके से एडवर्टाइज किया है। इसे कंपनी के इतिहास का सबसे बड़ा मैच बताया जा रहा है। इसी कारण फैंस शो के लिए आकर्षित हो रहे हैं और सभी की निगाहें इस मैच पर टिकी रहेगी। इस मैच में अगर किसी सुपरस्टार की इंटरफेरेंस होती है तो मैच का मजा थोड़ा खराब होगा।

इस तरह के मेन इवेंट मैच में इंटरफेरेंस से फैंस का ध्यान भटक जाता है। इससे मैच में मौजूद सुपरस्टार्स का कद कम होता है। साथ ही प्रशंसकों की रुचि मुकाबले से खत्म हो जाती है। इसी कारण रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के मैच में किसी भी सुपरस्टार की इंटरफेरेंस नहीं होनी चाहिए। अगर इंटरफेरेंस नहीं होगी तो उन्हें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने का मौका मिलेगा।

3- रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के अंतिम मैच में इंटरफेरेंस के कारण नतीजा बदल गया था

Brock Lesnar vs Roman Reigns Universal Championship - WWE Crown Jewel 2021 youtu.be/PfVLkiK0RBo via @YouTube congratulations to our tribal chief @WWERomanReigns 🙌🏻☝🏻 And still he is the #WWE UNIVERSAL CHAMPION 🏆 the G.O.A.T the BEST in the WORLD 💪🏻💪🏻💪🏻 https://t.co/nUqkBBeF9N

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का अंतिम मैच यूनिवर्सल टाइटल के लिए Crown Jewel 2021 में देखने को मिला था। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर उस मैच को अच्छा बनाने की कोशिश की थी। उस मुकाबले के दौरान पॉल हेमन ने अहम किरदार निभाया था। इसके अलावा उसोज़ की इंटरफेरेंस हुई थी।

इसी कारण रोमन रेंस को फायदा मिला था और ब्रॉक लैसनर की बड़ी हार हुई थी। इंटरफेरेंस के कारण मैच का नतीजा बदल गया था और फैंस थोड़े निराश दिखाई दिए थे। इसी कारण अब किसी सुपरस्टार को मुकाबले में दखल नहीं देना चाहिए। इससे मैच का नतीजा सही तरह से निकल पाएगा।

2- इंटरफेरेंस के कारण किसी की भी हार होती है तो दुश्मनी जारी रहेगी और कोई खुश नहीं होगा

Get ready for The Biggest #WrestleMania Match of All-Time: @BrockLesnar VS. @WWERomanReigns in a Winner Take All Championship Unification Match! https://t.co/2zHePZQLp4

ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच पहले कई मैच हो गए हैं। दोनों सुपरस्टार्स अलग-अलग मौकों पर स्टोरीलाइन में नजर आ चुके हैं। कई लोगों का मानना है कि उनकी स्टोरीलाइन का अंत WrestleMania 38 के साथ होगा। इसी वजह से मैच में कोई इंटरफेरेंस नहीं होनी चाहिए।

अगर मैच में उसोज़ या किसी अन्य स्टार की दखल होती है और इससे मैच का नतीजा बदल जाता है तो फिर रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी जारी रहेगी। फैंस इससे खुश नहीं होंगे क्योंकि उनके बीच एक बार फिर मैच होगा। उनकी स्टोरीलाइन का अंत इस मुकाबले के साथ हो जाना चाहिए।

1- पिछले साल भी WrestleMania के मेन इवेंट में इंटरफेरेंस हुई थी

just posted Roman Reigns just did this at WrestleMania 37 (my thoughts on night two)go watch and like, thx#WrestleMania https://t.co/f63uK028X0

WrestleMania 37 के मेन इवेंट में रोमन रेंस, ऐज और डेनियल ब्रायन के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच देखने को मिला था। यह मुकाबला शानदार रहा था लेकिन यहां जे उसो की इंटरफेरेंस हुई थी। इसी कारण रोमन रेंस को जीत दर्ज करने में मदद मिली थी। इस साल भी इंटरफेरेंस के चांस नजर आ रहे हैं।

लगातार दूसरे साल अगर WrestleMania के मेन इवेंट में किसी सुपरस्टार की दखल होती है तो यह निराशाजनक चीज़ होगी। WWE को इस साल कुछ अलग करना चाहिए और इस मैच में किसी भी सुपरस्टार की इंटरफेरेंस नहीं होनी चाहिए। इससे मैच का मजा कुछ हद तक बढ़ जाएगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment