Create
Notifications

4 बड़े कारणों की वजह से Roman Reigns को WWE WrestleMania Backlash में जगह मिली

WWE WrestleMania Backlash में रोमन रेंस को मिला मैच
WWE WrestleMania Backlash में रोमन रेंस को मिला मैच
reaction-emoji
Neeraj sharma
visit

WWE WrestleMania Backlash एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसके लिए कई धमाकेदार मैचों का ऐलान किया जा चुका है। कोडी रोड्स (Cody Rhodes), ऐज (Edge) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) जैसे बड़े सुपरस्टार्स इस इवेंट में परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

इस बीच क्रमशः मौजूदा Raw और SmackDown टैग टीम चैंपियंस RK-Bro और द उसोज़ के बीच टाइटल यूनिफिकेशन मैच होने वाला था। मगर SmackDown में इस हफ्ते इस मैच में बड़ा बदलाव किया गया और इसी बदलाव के चलते इसमें रोमन रेंस को भी शामिल किया गया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 कारणों के बारे में जानते हैं कि क्यों इस टैग टीम मैच में रोमन रेंस को शामिल किया गया है।

#)WWE SmackDown में रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर की फ्यूड शुरू करने के लिए

पिछले कई हफ्तों से सैगमेंट्स और प्रोमोज़ के जरिए रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर की फ्यूड को टीज़ किया जा रहा था, लेकिन इस हफ्ते इस स्टोरीलाइन को स्टार्ट मिल गया है। SmackDown के हालिया एपिसोड में RK-Bro और द उसोज़ का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट हुआ, जिसमें पहले रोमन रेंस ने दखल दिया और उसके बाद मैकइंटायर ने RK-Bro का साथ देकर द ब्लडलाइन को वहां से भगाया।

WrestleMania Backlash के 6-मैन टैग टीम मैच में केवल रेंस ही नहीं बल्कि ड्रू मैकइंटायर को भी शामिल किया गया है। वहीं SmackDown में मैकइंटायर और रेंस के बीच झड़प इस बात के पुख्ता संकेत हैं कि Backlash के मैच में ट्राइबल चीफ और स्कॉटिश वॉरियर की फ्यूड को जबरदस्त तरीके से हाइप किया जा सकता है।

#)टैग टीम टाइटल्स के साथ कुछ ज्यादा बड़ा करने के लिए

YES YES YES !! Give me some Roman Reigns vs. Drew McIntyre !!#SmackDown https://t.co/YCBow04gUJ

जैसा कि हमने आपको बताया कि WrestleMania Backlash 2022 में द उसोज़ और RK-Bro के बीच टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन मैच होने वाला था। इस मैच को पिछले कई हफ्तों से शानदार तरीके से हाइप किया जा रहा था, इसलिए मैच में अचानक बदलाव होना काफी चौंकाने वाला विषय है।

आपको याद दिला दें कि असल में टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन का आइडिया सबसे पहले द उसोज़ को रोमन रेंस ने दिया था। संभव है कि स्टोरीलाइन के अनुसार इस टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन के एंगल को रेंस अपने हाथों में लेना चाहते हों। रेंस और अब ड्रू मैकइंटायर के भी इस स्टोरीलाइन में शामिल होने से संभव ही टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन मैच को अन्य किसी बड़े इवेंट के लिए बुक कर अधिक यादगार बनाने की कोशिश की जा सकती है।

#)रोमन रेंस के सिंगल्स मैच को हाइप करने के लिए ज्यादा समय नहीं बचा

WWE releases new 4:20 shirt for Randy Orton and Riddle 💨 https://t.co/clLuPOj7o5

WWE यूनिवर्स को इस बात की उम्मीद पहले से थी कि रोमन रेंस के अगले चैलेंजर ड्रू मैकइंटायर होने वाले हैं। कंपनी का अगला बड़ा इवेंट WrestleMania Backlash है, जिसके आयोजन में अब करीब एक हफ्ता बाकी रह गया है। रेंस और मैकइंटायर की दुश्मनी शुरू जरूर हो गई है, लेकिन Backlash में अब उनके सिंगल्स मैच बुक करने के लिए WWE के पास पर्याप्त समय नहीं है।

चूंकि रोमन रेंस इस टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन एंगल से शुरू से जुड़े रहे हैं, इसलिए उनका इस मैच में शामिल होना ज्यादा चौंकाने वाली बात नहीं। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि WrestleMania Backlash को रेंस vs मैकइंटायर स्टोरीलाइन को हाइप करने के लिए एक मोहरे के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा, लेकिन WWE को ये भी सुनिश्चित करना होगा कि इसका RK-Bro vs द उसोज़ फ्यूड पर कोई बुरा असर ना पड़े।

#)रोमन रेंस के आने से WrestleMania Backlash बेहतर रेटिंग्स बटोर पाएगा

रोमन रेंस इस समय केवल WWE ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स में से एक हैं। पिछले करीब 2 सालों में उनके ट्राइबल चीफ कैरेक्टर ने प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में तहलका मचाया हुआ है और खास बात ये है कि वो इस साल Day 1 को छोड़कर WWE के अन्य सभी प्रीमियम लाइव इवेंट्स में नजर आए हैं।

ट्राइबल चीफ किरदार में आने के बाद रोमन रेंस की स्टार वैल्यू लगातार बढ़ती रही है और ज्यादा से ज्यादा लोग उनके मैचों को देखने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इसलिए संभव है कि WrestleMania Backlash में उन्हें इसी वजह से जगह दी गई है, जिससे इवेंट बेहतर रेटिंग्स बटोर सके।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now