Create
Notifications

4 कारणों से WWE MSG में Roman Reigns ने Brock Lesnar पर अटैक करते हुए उन्हें लहूलुहान किया

WWE MSG शो में रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर पर हमला किया
WWE MSG शो में रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर पर हमला किया
Ujjaval Palanpure
visit

WWE का MSG में लाइव इवेंट देखने को मिला था। इसके मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और ऑस्टिन थ्योरी (Austin Theory) के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए एक सिंगल्स मैच हुआ था। इस मैच में लैसनर को जीत मिली और मैच के बाद रोमन रेंस (Roman Reigns) ने आकर उनपर हमला किया। लैसनर ने बचाव करने की कोशिश की लेकिन द उसोज़ (The Usos) ने आकर रोमन की मदद की।

इस हमले के दौरान ब्रॉक लैसनर लहूलुहान हो गए। रोमन रेंस ने अंत में स्टील स्टेप्स पर लैसनर को रॉक बॉटम दिया। साथ ही ब्लडलाइन ने सेलिब्रेशन किया। WWE ने WrestleMania के मेन इवेंट को हाइप करने की कोशिश की है और इसकी स्टोरीलाइन आगे बढ़ाई गई है। कुछ कारणों से रोमन रेंस ने लैसनर पर हमला करने का निर्णय लिया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों रोमन रेंस ने MSG शो में ब्रॉक लैसनर को लहूलुहान किया।

4- WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर को बेबीफेस के तौर पर रिएक्शन दिलाने के लिए

.@BrockLesnar defends the WWE Championship at @TheGarden TONIGHT!🎟: ms.spr.ly/6011wZyXW https://t.co/P8ud7GoyWw

ब्रॉक लैसनर इस समय बेबीफेस के तौर पर नजर आ रहे हैं। फैंस उनके इस कैरेक्टर को काफी पसंद कर रहे हैं। हालांकि, लैसनर को काफी कम मौकों पर कमजोर दिखाया जाता है। अमूमन लैसनर सभी की बुरी हालत कर देते हैं लेकिन कभी-कभी बेबीफेस सुपरस्टार्स को फैंस का सपोर्ट हासिल करने के लिए मार खानी पड़ती है।

इसी कारण रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर का बुरा हाल किया और उन्हें लहूलुहान किया। लैसनर को बेबीफेस के तौर पर बेहतर दिखाने के लिए WWE ने उन्हें MSG शो में कमजोर दिखाया। इससे लैसनर को फैंस की ओर से अच्छा रिएक्शन मिलेगा। द बीस्ट इसी कारण WWE के सबसे बड़े बेबीफेस बन सकते हैं। अगर इसी तरह ब्रॉक लैसनर को बेबीफेस के रूप में अच्छा रिएक्शन मिलता रहा तो फिर WrestleMania के मेन इवेंट में फैंस उनका जरूर सपोर्ट करेंगे।

3- WWE WrestleMania 38 के मेन इवेंट को हाइप करने के लिए

WrestleMania 38 कुछ हफ्तों बाद देखने को मिलेगा और इसी कारण कंपनी के पास मेन इवेंट को हाइप करने के लिए कम समय है। उनकी स्टोरीलाइन अच्छी रही है लेकिन इस समय दोनों की दुश्मनी को चर्चा का विषय बनाना जरुरी चीज़ है। इसी कारण MSG में रोमन रेंस ने ब्रॉक पर हमला किया।

इससे दोनों ही सुपरस्टार्स के मैच के लिए फैंस के बीच हाइप बन गई। रोमन ने लैसनर को लहूलुहान किया और प्रशंसकों के बीच यह चर्चा का विषय बन गया। इससे WWE को टिकट सेलिंग और व्यूअरशिप दोनों मामले में फायदा मिलेगा। रोमन रेंस का ब्रॉक लैसनर पर अटैक करने का निर्णय सही था।

2- रोमन रेंस को हील के तौर पर ताकतवर दिखाने के लिए

"BROCK LESNAR ... ACKNOWLEDGE ME!"#UniversalChampion @WWERomanReigns shocked the @WWEUniverse on The Road to #WrestleMania at @TheGarden by standing tall over #WWEChampion @BrockLesnar following a vicious attack at #WWEMSG!@HeymanHustle@WWEUsos https://t.co/139BzXOJps

रोमन रेंस इस समय हील के रूप में नजर आ रहे हैं। रेंस ने विलन के रूप में जबरदस्त काम किया है और इसी कारण उन्हें कभी-कभी बू का सामना करना पड़ा है। अक्सर स्टोरीलाइंस में हील स्टार्स का पलड़ा भारी रहता है और उन्हें ताकतवर दिखाया जाता है। इसी कारण रोमन रेंस को MSG में ताकतवर दिखाया गया।

ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच से पहले रोमन रेंस को एक हील की तरह रिएक्शन चाहिए। इसी कारण मेन इवेंट में रोमन ने आकर लैसनर पर हमला किया और उन्हें लहूलुहान किया। इससे रोमन ताकतवर नजर आए और हील के तौर पर WrestleMania 38 के पहले उनका कद बढ़ गया।

1- MSG शो को यादगार बनाने के लिए

MSG में WWE अक्सर बड़े शोज़ का आयोजन करता है। यह दुनिया की सबसे फेमस एरीना है और यहां कई यादगार इवेंट देखने को मिले हैं। इसी कारण हमेशा ही WWE मैडिसन स्क्वायर गार्डन में बड़े मैचों का आयोजन करता है। अगर मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर की ऑस्टिन थ्योरी पर जीत के साथ शो का अंत होता तो यह इतना यादगार नहीं रहता।

MSG शो को यादगार बनाने के लिए रोमन रेंस ने आकर ब्रॉक पर हमला किया। रोमन ने द बीस्ट को लहूलुहान किया और इससे MSG का मेन इवेंट खास बन गया। फैंस इस शो को अब सालों तक याद रखेंगे क्योंकि लैसनर को अमूमन कमजोर नहीं दिखाया जाता है लेकिन MSG में ऐसा देखने को मिला। इसी कारण यह इवेंट यादगार रहेगा।


Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now