Create
Notifications

रोमन रेंस के WWE SmackDown में बने रहने के 4 बड़े कारण

WWE Draft में SmackDown ने रोमन रेंस को क्यों रिटेन किया
WWE Draft में SmackDown ने रोमन रेंस को क्यों रिटेन किया
Neeraj sharma
ANALYST

WWE Draft 2021 पर सभी करीब से नजर बनाए हुए थे क्योंकि सभी जानने के इच्छुक थे कि आखिर कौन से सुपरस्टार्स को एक से दूसरे ब्रांड में भेजा जाएगा और किसे नहीं। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में ड्राफ्ट का पहला राउंड हुआ और दूसरा राउंड अगले हफ्ते रॉ (Raw) में होगा।

इसके पहले राउंड में सबसे पहला नाम रोमन रेंस (Roman Reigns) का सामने आया, जिन्हें ब्लू ब्रांड ने रिटेन किया है। इस दौरान शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair), ऐज (Edge) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) जैसे बड़े सुपरस्टार्स को दूसरे ब्रांड में भेजने का फैसला भी काफी चौंकाने वाला रहा।

मगर इस समय ये बात भी चर्चा का विषय है कि आखिर रोमन रेंस को Raw में क्यों नहीं भेजा गया और उनके ब्लू ब्रांड में बने रहने का क्या कारण है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए जानते हैं रोमन रेंस के SmackDown में बने रहने के 4 बड़े कारणों के बारे में।

WWE के नंबर-1 शो को नंबर-1 सुपरस्टार की जरूरत

WWE की FOX नेटवर्क के साथ डील के बाद ये बात किसी से छुपी नहीं है कि SmackDown कंपनी का नंबर-1 शो बन चुका है। इसलिए फिलहाल कंपनी की पहली प्राथमिकता SmackDown को अच्छी से अच्छी रेटिंग्स दिलाना है। इसी वजह से पिछले 2 सालों में Raw के मुकाबले ब्लू ब्रांड का रोस्टर ज्यादा मजबूत रहा है।

ये भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं है कि क्यों रोमन रेंस पिछले 2 सालों से SmackDown रोस्टर का हिस्सा बने हुए हैं। रेंस कंपनी के फेस सुपरस्टार हैं और अब उनकी फैन फॉलोइंग कई करोड़ों में जा पहुंची है, इसलिए उनका फेम पिछले कई सालों से WWE के लिए फायदेमंद साबित होता आया है।

Paul Heyman’s reactions and acting skills are fucking tremendous.Look at the way his whole mood changes once Roman Reigns yells. 😂 #SmackDown https://t.co/pZzlYbBmIq

वहीं इस समय FOX नेटवर्क के अधिकारियों की ओर से आ रहे दबाव के कारण भी SmackDown पहले से बेहतर रेटिंग्स बटोरने की कोशिश करेगा। फिलहाल रेंस की मदद से ही व्यूअरशिप और रेटिंग्स में बढ़ोतरी संभव है क्योंकि इस समय उनका हील कैरेक्टर सभी की जुबान पर छाया हुआ है।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now