Create

रोमन रेंस के WWE SmackDown में बने रहने के 4 बड़े कारण

WWE Draft में SmackDown ने रोमन रेंस को क्यों रिटेन किया
WWE Draft में SmackDown ने रोमन रेंस को क्यों रिटेन किया

WWE Draft 2021 पर सभी करीब से नजर बनाए हुए थे क्योंकि सभी जानने के इच्छुक थे कि आखिर कौन से सुपरस्टार्स को एक से दूसरे ब्रांड में भेजा जाएगा और किसे नहीं। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में ड्राफ्ट का पहला राउंड हुआ और दूसरा राउंड अगले हफ्ते रॉ (Raw) में होगा।

इसके पहले राउंड में सबसे पहला नाम रोमन रेंस (Roman Reigns) का सामने आया, जिन्हें ब्लू ब्रांड ने रिटेन किया है। इस दौरान शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair), ऐज (Edge) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) जैसे बड़े सुपरस्टार्स को दूसरे ब्रांड में भेजने का फैसला भी काफी चौंकाने वाला रहा।

मगर इस समय ये बात भी चर्चा का विषय है कि आखिर रोमन रेंस को Raw में क्यों नहीं भेजा गया और उनके ब्लू ब्रांड में बने रहने का क्या कारण है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए जानते हैं रोमन रेंस के SmackDown में बने रहने के 4 बड़े कारणों के बारे में।

WWE के नंबर-1 शो को नंबर-1 सुपरस्टार की जरूरत

WWE की FOX नेटवर्क के साथ डील के बाद ये बात किसी से छुपी नहीं है कि SmackDown कंपनी का नंबर-1 शो बन चुका है। इसलिए फिलहाल कंपनी की पहली प्राथमिकता SmackDown को अच्छी से अच्छी रेटिंग्स दिलाना है। इसी वजह से पिछले 2 सालों में Raw के मुकाबले ब्लू ब्रांड का रोस्टर ज्यादा मजबूत रहा है।

ये भी कोई चौंकाने वाली बात नहीं है कि क्यों रोमन रेंस पिछले 2 सालों से SmackDown रोस्टर का हिस्सा बने हुए हैं। रेंस कंपनी के फेस सुपरस्टार हैं और अब उनकी फैन फॉलोइंग कई करोड़ों में जा पहुंची है, इसलिए उनका फेम पिछले कई सालों से WWE के लिए फायदेमंद साबित होता आया है।

Paul Heyman’s reactions and acting skills are fucking tremendous.Look at the way his whole mood changes once Roman Reigns yells. 😂 #SmackDown https://t.co/pZzlYbBmIq

वहीं इस समय FOX नेटवर्क के अधिकारियों की ओर से आ रहे दबाव के कारण भी SmackDown पहले से बेहतर रेटिंग्स बटोरने की कोशिश करेगा। फिलहाल रेंस की मदद से ही व्यूअरशिप और रेटिंग्स में बढ़ोतरी संभव है क्योंकि इस समय उनका हील कैरेक्टर सभी की जुबान पर छाया हुआ है।

दूसरे सुपरस्टार्स के SmackDown में आने से रोमन रेंस को नए चैलेंजर मिलेंगे

These announcers are right. #DrewMcIntyre is a god especially if you're in Baltimore tonight & seeing him up close. #WWEDraft #SmackDown https://t.co/FnzMJS0iYX

रोमन रेंस Payback 2020 पीपीवी में नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और अभी भी टाइटल उन्हीं के पास है। ट्राइबल चीफ अभी तक केविन ओवेंस, सिजेरो, ऐज, फिन बैलर और रे मिस्टीरियो समेत SmackDown के कई टॉप सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं।

अब जाहिर तौर पर उनके पास चैलेंजर्स की कमी होने लगी है। लेकिन ड्राफ्ट के पहले राउंड में ड्रू मैकइंटायर, जैफ हार्डी जैसे नामी सुपरस्टार्स को SmackDown में भेजा गया है। अगले राउंड में भी कई बड़े सुपरस्टार्स को ब्लू ब्रांड में भेजा जा सकता है, जो जाहिर तौर पर रेंस के अगले चैलेंजर के रूप में उभर कर सामने आ सकते हैं।

WWE यूनिवर्सल टाइटल SmackDown का अभिन्न हिस्सा बन चुका है

आपको याद दिला दें कि साल 2016 में WWE में दूसरी बार ब्रांड स्पिलट हुआ था, जहां WWE चैंपियनशिप बेल्ट SmackDown में चली गई थी। Raw को एक नए मेंस डिवीजन के लिए टॉप लेवल सिंगल्स टाइटल की जरूरत थी, इसलिए रेड ब्रांड के लिए यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट का अनावरण किया गया।

लेकिन साल 2019 से यूनिवर्सल टाइटल SmackDown में बना हुआ है और रोमन रेंस के शानदार चैंपियनशिप सफर को देखने के बाद यूनिवर्सल टाइटल को किसी दूसरे ब्रांड में देखे जाने की कल्पना करना भी बहुत मुश्किल है।

रोमन रेंस आज तक नंबर-1 पिक नहीं बने थे

🔵 #WWEDraft Night 1 Thread 🔴🌟 Round 1 🌟Acknowledge him. The Head of the Table is staying on #SmackDown! @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/zW35m7nei8

WWE Draft पहली बार 2016 में ब्रांड स्पिलट के दौरान हुआ था, जिसमें रोमन रेंस को दूसरे राउंड में Raw ने चुना था। वहीं 2019 के Draft में रेंस SmackDown की ओर से चुने जाने वाले पहले सुपरस्टार तो बने, लेकिन ड्राफ्ट में सबसे पहला पिक नहीं थे।

2019 की तरह 2020 में भी रेंस को दूसरे नंबर पर ब्लू ब्रांड ने पिक किया था, लेकिन इस बार स्थिति बदली है। 2021 में रेंस को सबसे पहले नंबर पर रखा गया और चूंकि SmackDown WWE का नंबर-1 शो है, उस दृष्टि से पहले चुनने का अवसर भी SmackDown को ही मिला।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment