Create

4 कारण क्यों WWE SummerSlam में Roman Reigns vs Brock Lesnar मैच आखिरी बार नहीं होने वाला है

WWE SummerSlam में होगा रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच
WWE SummerSlam में होगा रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच
reaction-emoji reaction-emoji
Ashutosh Singh

Roman Reigns vs Brock Lesnar: रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) इस समय WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं। ये दोनों ही स्टार्स कई बार एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में नजर आ चुके हैं। रेसलमेनिया (WrestleMania) में भी कई बार ये मेगास्टार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं। ऐसे में अब एक बार फिर से ये दोनों ही स्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ समरस्लैम (SummerSlam) में नजर आएंगे।

इस मैच को लेकर फैंस का अभी तक मिक्स्ड रिएक्शन ही रहा है। कुछ फैंस इस स्टोरीलाइन को ओवर बुकिंग बता रहा है और कुछ फैंस एक बार फिर से इस मुकाबले को देखने के लिए तैयार हैं।WWE ने इस मुकाबले को 'वन लास्ट टाइम' के रूप में बुक किया है। हालांकि WWE कई बार अपने डिसीजन में बदलाव कर चुकी हैं। ऐसे में वो रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को लेकर भी ऐसा कर सकते हैं। तो आइये जानते है वो चार कारण की क्यों ये दोनों स्टार फ्यूचर में भी एक दूसरे के खिलाफ नजर आ सकते हैं:

#4 रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर अगर एक बार फिर से ये मुकाबला चाहें

The shield has a special feud with the beast #BrockLesnar #WWE #AEW @WWE @WWERollins @JonMoxley @WWERomanReigns https://t.co/5ht10LGNgT

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर दोनों ही WWE के टॉप स्टार हैं। दोनों ही स्टार्स को फैंस देखने के लिए शो में आते हैं। ऐसे में अगर फ्यूचर में कभी इन स्टार्स ने ही एक बार फिर से इस मुकाबले को लेकर दिलचस्पी दिखाई तो WWE इस आईडिया को मान सकता है। इसमें कोई भी शक नहीं है कि ये दोनों ही स्टार्स कंपनी में क्रिएटिव कंट्रोल भी रखते हैं। ऐसे में साफ़ है कि अगर ये दोनों ही स्टार्स एक बार फिर से रिंग में एक-दूसरे के खिलाफ नजर आना चाहेंगे तो WWE उन्हें एक बार फिर से बुक कर सकता है।

#3 फ्यूचर में फैंस के लिए पुरानी चीज़ें रिपीट करने के लिए

Reigns en Smackdown!Apesar de su irregular presencia en los shows ultimamente, la #WWE anunció que #RomanReigns estará en #Smackdown este viernes a 4 semanas del evento #Summerslam donde defenderá sus campeonatos vs #BrockLesnar. instagr.am/p/Cfo2P9MttKf/ https://t.co/EwQyDaj37K

WWE हमेशा से ही अपने पुराने स्टार्स को समय-समय पर बुक करता आया है। इसी कड़ी में कई बार 80s, 90s के स्टार्स भी WWE में नजर आ चुके हैं। कुछ इसी तरह से WWE भी इन स्टार्स का यूज़ कर सकता है।

फ़िलहाल फैंस के लिए रोमन रेंस और लैसनर को उनके 50s में सोचना थोड़ा मुश्किल हैं। लेकिन फ्यूचर में WWE इन स्टार्स का यूज़ भी इसी तरह से कर सकती हैं। जहां फैंस इन दोनों ही स्टार्स को एक बार फिर से रिंग में देख सकते हैं। इसके अलावा तब WWE इन दोनों ही स्टार्स को एक मैच की लिए भी बुक कर सकती है।

#2 दोनों ही स्टार्स के बीच है जबरदस्त तालमेल

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर जितनी बार भी WWE रिंग में साथ में नजर आते हैं तो फैंस को एक यादगार मैच देखने को मिलता है। इसी वजह से WWE भी इन स्टार्स को मैच बुक में करना चाहता है। रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर दोनों ही इस समय कंपनी के सबसे बड़े नाम हैं,जिन्हें देखने के लिए फैंस भी एरीना में आना पसंद करते हैं।

इसमें कोई भी शक नहीं है कि रिंग में ब्रॉक लैसनर रोमन रेंस से बेहतर हैं और वो तकनीक में भी अच्छे हैं। लेकिन इसके बाद भी रोमन रेंस मैच में अपने मूमेंट क्रिएट करते हैं,जिन्हें फैंस पसंद करते हैं। इस वजह से भी WWE एक बार फिर से इस मुकाबले को बुक कर सकता है।

#1 जब तक कोई WWE सुपरस्टार उन्हें रिप्लेस नहीं कर देता है

Roman Reigns - The Tribal Chief.#RomanReigns #WWE https://t.co/Ym63IExKWJ

WWE में इस समय कई टॉप के स्टार हैं। हालांकि अभी तक वो उस लेवल पर नहीं पहुंच पाए हैं, जहां पर रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर हैं। इसमें कोई भी शक नहीं है कि इन स्टार्स के पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है, लेकिन उनके पास वो स्टार पावर नहीं है, जो रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के पास है।

जिस वजह से WWE के लिए ये काफी मुश्किल हो जाता है कि WWE इन स्टार्स को फ्यूचर में बुक ना करें। हालांकि अभी भी WWE रोस्टर में कई ऐसे स्टार्स हैं, जो टॉप स्टार बन सकते हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प रहेगा कि कौन सा स्टार अब इन दोनों मेगास्टार को फ्यूचर में रिप्लेस करता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...