Create
Notifications

4 कारणों से Ronda Rousey को WWE WrestleMania Backlash में नई SmackDown विमेंस चैंपियन बनना चाहिए

WWE WrestleMania Backlash में होगा शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी का आमना-सामना
WWE WrestleMania Backlash में होगा शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी का आमना-सामना
reaction-emoji
Neeraj sharma

रोंडा राउजी (Ronda Rousey) ने इस साल रॉयल रंबल (Royal Rumble) प्रीमियम लाइव इवेंट में WWE में वापसी की थी। वो अपने करियर में पहली बार रंबल विजेता बनीं, जिसके बाद उन्होंने रेसलमेनिया (WrestleMania 38) में स्मैकडाउन (SmackDown) विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) को चैलेंज किया, लेकिन उस मैच में उन्हें हार झेलनी पड़ी।

अब WrestleMania Backlash 2022 में दोनों सुपरस्टार्स एक बार फिर आमने-सामने आने को तैयार हैं और इस बार 'आई क्विट' की शर्त इस मैच को अधिक दिलचस्प और यादगार बना रही होगी। खैर इस आर्टिकल में हम उन 4 कारणों के बारे में आपको बताने वाले हैं कि क्यों Backlash में राउजी को नई SmackDown विमेंस चैंपियन जरूर बनना चाहिए।

#)WWE SmackDown विमेंस डिवीजन को एक नए फेस की जरूरत

आपको याद दिला दें कि 2021 के ड्राफ्ट के बाद बैकी लिंच से टाइटल की अदला-बदली करने के बाद से ही SmackDown विमेंस टाइटल शार्लेट फ्लेयर के पास है। द कीन अभी तक 13 बार विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं, इसलिए फैंस भी उन्हें चैंपियन के रूप में देखने के आदी हो चुके हैं।

मगर जैसे-जैसे WWE का रोस्टर छोटा होता गया है, वैसे-वैसे कंपनी में टॉप लेवल के सुपरस्टार्स में कम्पटीशन का स्तर बढ़ता गया है। शार्लेट का टाइटल रन 6 महीनों के आंकड़े को पार कर चुका है, जो अभी तक अच्छा भी रहा है लेकिन ये भी सत्य है कि लोग अब द क्वीन को इतने लंबे समय तक चैंपियन बने रहते देखने से ऊबने लगे हैं, इसलिए कंपनी को SmackDown विमेंस डिवीजन को एक नया फेस देने की कोशिश करनी चाहिए।

#)शार्लेट फ्लेयर का टाइटल रन अच्छा रहा है

जैसा कि हमने आपको बताया कि 2021 के ड्राफ्ट के बाद से SmackDown विमेंस टाइटल शार्लेट फ्लेयर के पास रहा है। अपने 180 दिनों से भी ज्यादा समय तक चलने वाले चैंपियनशिप सफर के दौरान टोनी स्टॉर्म और नेओमी जैसी बड़ी सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुकी हैं।

उन्हें हील के रूप में काफी मजबूत दिखाया गया है और WrestleMania 38 में रोंडा राउजी के खिलाफ सफल टाइटल डिफेंस ने उनके टाइटल रन को और भी अधिक यादगार बना दिया है। मगर क्या अब समय नहीं आ गया है जब शार्लेट को कुछ समय के लिए चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से दूर कर उनके जरिए फ्यूचर चैंपियंस को तैयार किया जाए।

#)WrestleMania 38 में हुई बेईमानी का बदला पूरा करने के लिए

Charlotte Flair vs. Ronda Rousey is slated to be one of the key matches for WrestleMania 38- Dave Meltzer https://t.co/Ld3m4NxzBD

WrestleMania 38 में SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच के दौरान शार्लेट फ्लेयर फिगर फोर लॉक लगाने वाली थीं, लेकिन इसे काउंटर करने के लिए रोंडा राउजी ने किक लगाई, जिसके प्रभाव से शार्लेट, रेफरी से जा टकराईं। रेफरी डाउन था, तभी राउजी ने आर्मबार लगा दिया जिसके खिलाफ डिफेंडिंग चैंपियन ने टैप आउट भी किया।

मगर उस समय मैच को ऑफिशियल तौर पर फिनिश करने के लिए रिंग में रेफरी मौजूद नहीं था। वहीं जब रेफरी को दोबारा होश आया, तभी शार्लेट ने बिग बूट लगाने के बाद राउजी को पिन कर अपने टाइटल को रिटेन किया। असल में जीत राउजी को मिलनी चाहिए थी, लेकिन अब WrestleMania Backlash 2022 में उनके बास उस बेईमानी का बदला पूरा करने का मौका होगा। WWE को राउजी को बदला पूरा करने वाले एंगल के लिए इसलिए भी बुक करना चाहिए क्योंकि लगातार दूसरे बड़े मैच में हार से राउजी का किरदार कमजोर पड़ सकता है।

#)शार्लेट फ्लेयर के टाइटल रन को समाप्त करने के लिए रोंडा राउजी आदर्श प्रतिद्वंदी नजर आती हैं

Charlotte Flair pulled off a new moves in her arsenal to combat Ronda Rousey and get on an even, solid ground with her.I know both of them have several devastating submission moves up their sleeves.

SmackDown के मौजूदा विमेंस रोस्टर में साशा बैंक्स, नेओमी और नटालिया जैसी बड़ी सुपरस्टार्स मौजूद हैं, लेकिन ये सभी अपनी-अपनी स्टोरीलाइंस में व्यस्त हैं। शार्लेट फ्लेयर की रोंडा राउजी के साथ दुश्मनी कई महीनों से चल रही है और अभी डिवीजन की टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं।

रोंडा राउजी ने असल में WWE WrestleMania 38 में शार्लेट को टैप आउट करने पर मजबूर कर दिया था, इसलिए 'आई क्विट' की शर्त इस मैच बहुत अहम रोल निभा रही होगी। मौजूदा परिस्थितियों और स्टोरीलाइन को देखते हुए राउजी ही द क्वीन के टाइटल रन का अंत करने के लिए आदर्श प्रतिद्वंदी नजर आ रही हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...