Create

4 कारणों से WWE SmackDown में Sami Zayn ने Shinsuke Nakamura को हराकर आईसी चैंपियनशिप को जीता

WWE के नए आईसी चैंपियन सैमी जेन
WWE के नए आईसी चैंपियन सैमी जेन
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE Elimination Chamber 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट से पूर्व आखिरी स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड में बहुत दिलचस्प सैगमेंट्स और मैच देखने को मिले। रोमन रेंस (Roman Reigns), रोंडा राउजी (Ronda Rousey) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) समेत अन्य सभी सुपरस्टार्स के मैचों को जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया।

इस बीच WWE को सैमी जेन के रूप में एक नया चैंपियन भी मिला है। आपको याद दिला दें कि पिछले साल दिसंबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में गौंटलेट मैच को जीतकर सैमी जेन आईसी टाइटल के नंबर-1 कंटेंडर बने थे, इसलिए ब्लू ब्रांड के इस हफ्ते के एपिसोड में उन्हें शिंस्के नाकामुरा को चैलेंज करने का मौका मिला।

Eat your heart out, @realjknoxville! We've got a new Intercontinental Champion! #SamiZaynForever #SmackDown https://t.co/hrnmIaa9Or

जेन और नाकामुरा का मैच शानदार रहा, जिसके अंत में जीत दर्ज कर जेन तीसरी बार आईसी चैंपियन बन गए हैं। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर सैमी जेन के नए आईसी चैंपियन बनने के 4 बड़े कारणों पर।

#)शिंस्के नाकामुरा आईसी चैंपियन के तौर पर अच्छा काम नहीं कर पाए

शिंस्के नाकामुरा मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं और पिछले साल अगस्त महीने के एक SmackDown एपिसोड में अपोलो क्रूज़ को हराकर नए आईसी चैंपियन बने थे। वो अगले करीब 6 महीनों तक चैंपियन बने रहे, लेकिन उनका ये चैंपियनशिप सफर ज्यादा यादगार नहीं बन पाया।

सबसे खराब बात यह रही कि इन 6 महीनों के दौरान नाकामुरा को केवल एक बार अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड करने के लिए बुक किया गया। खराब बुकिंग का नतीजा ये रहा कि नाकामुरा के पास स्टोरीलाइन तो थी, लेकिन चैंपियन होते हुए भी वो अच्छा रिस्पॉन्स नहीं बटोर पा रहे थे।

ये कहना भी गलत नहीं होगा कि नाकामुरा की खराब बुकिंग से आईसी टाइटल की गरिमा को ठेस पहुंच रही थी। मगर सैमी जेन का कैरेक्टरट पिछले कई महीनों से दिलचस्प बना हुआ है और उनके नए चैंपियन बनने से WrestleMania 38 की फ्यूड को भी एक अलग एंगल से आगे बढ़ाया जा सकेगा।

#)सैमी जेन को चैंपियन बने काफी समय हो गया था

On this day in wrestling history September 27, Sami Zayn defeated AJ Styles and Jeff Hardy in a Ladder Match to become the new WWE Intercontinental Champion at WWE Clash of Champions 2020. https://t.co/CEovMIYHxb

सैमी जेन WWE में चाहे अधिकांश समय एक मिड-कार्ड रेसलर की भूमिका निभाते आए हों, लेकिन उनका कैरेक्टर काफी समय से टॉप-कार्ड स्टोरीलाइंस में शामिल सुपरस्टार्स से भी अधिक दिलचस्प बना रहा है। इसके बावजूद उन्हें पिछले काफी समय से किसी टाइटल जीत के लिए बुक नहीं किया गया था।

आपको याद दिला दें कि जेन ने आखिरी बार कोई चैंपियनशिप Clash of Champions 2020 में जीती और उस समय भी वो आईसी चैंपियन बने थे। लेकिन उसके बाद अच्छा मोमेंटम होने के बाद भी उन्हें चैंपियनशिप जीत के लिए बुक नहीं किया जा रहा था।

#)सैमी जेन के खिलाफ WWE की साजिश की स्टोरीलाइन का अंत करने के लिए

The conspiracy against Sami Zayn began when I won the Intercontinental Championship.They robbed me of my title TWICE.They blocked the release of my documentary exposing their tactics.They did EVERYTHING to discredit me.I overcame it all.TOMORROW I TAKE BACK WHAT IS MINE! https://t.co/qwkJfmjNmt

आपको याद दिला दें कि Clash of Champions 2020 में आईसी चैंपियन बनने के करीब 3 महीने बाद वो उसी साल दिसंबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में बिग ई के हाथों टाइटल को हार गए थे। नए साल यानी 2021 में प्रवेश करने के बाद जेन को ऐसा गिमिक दिया गया, जिसमें वो WWE के ऊपर अपने खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगा रहे थे।

पिछले करीब 2 सालों से उनकी ये साजिश की स्टोरीलाइन यूं ही चली आ रही है। तथ्यों के आधार पर देखा जाए तो उनके इस गिमिक को आईसी टाइटल को हारने के बाद अमल में लाया गया था, लेकिन अब आईसी टाइटल दोबारा उनके हाथों में है, तो क्या ये कहना गलत नहीं होगा कि सैमी जेन की साजिश वाली स्टोरीलाइन को अब अंतिम रूप मिल गया है।

#)सैमी जेन चैंपियन बनने के हकदार थे

जैसा कि हमने आपको बताया कि सैमी जेन को आखिरी बार चैंपियन के रूप में साल 2020 के दिसंबर महीने में देखा गया था। WWE आईसी टाइटल को हारने के बाद उनकी केविन ओवेंस के साथ फ्यूड धमाकेदार रही, उन्हें आईसी टाइटल स्टोरीलाइन में भी शामिल किया गया, लेकिन उसका उन्हें कोई फायदा नहीं मिला।

इस बीच उन्होंने रोमन रेंस को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज भी किया, जिसमें हार के बाद भी जेन को फायदा हुआ। उन्हें जबरदस्त मोमेंटम हासिल था और इस बात में कोई संदेह नहीं कि वो रिंग में उतरने के बाद फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। इसलिए अपने शानदार प्रदर्शन के चलते वो चैंपियन बनने के हकदार थे।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...