Create

4 कारणों से सैथ रॉलिंस RAW में WWE चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर बने

WWE चैंपियन बिग ई के नए चैलेंजर हैं सैथ रॉलिंस
WWE चैंपियन बिग ई के नए चैलेंजर हैं सैथ रॉलिंस

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) 2021 अब बीती बात हो चला है और उसके बाद ड्राफ्ट को भी अमल में ला दिया गया है। इसलिए अधिकतर सुपरस्टार्स को अब नई स्टोरीलाइन में काम करने का मौका मिलेगा। इसी तरह इस हफ्ते रॉ (Raw) में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) को भी नई स्टोरीलाइन मिली है।

.@FinnBalor wants the one title he has never held.The #WWEChampionship!#WWERaw https://t.co/6RAhVoxtVw

Raw की शुरुआत WWE चैंपियन बिग ई के सैगमेंट से हुई, जिसमें सैथ रॉलिंस, केविन ओवेंस, फिन बैलर और रे मिस्टीरियो ने दखल देकर चैंपियनशिप मैच मिलने का दावा किया। तभी सोन्या डेविल ने नए चैलेंजर का पता लगाने के लिए चारों सुपरस्टार्स के बीच नंबर-1 कंटेंडरशिप मैच की घोषणा की।

मेन इवेंट में रॉलिंस vs ओवेंस vs बैलर vs मिस्टीरियो फैटल-4-वे मैच हुआ, जिसमें रॉलिंस जीत दर्ज कर बिग ई के नए चैलेंजर बन गए हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े कारणों के बारे में जिनसे सैथ रॉलिंस को WWE चैंपियनशिप का नंबर-1 कंटेंडर बनने के लिए बुक किया गया।

WWE चैंपियन बिग ई को एक टॉप हील चैलेंजर की जरूरत

Monday Night Rollins is BACK and better than ever! #WWERaw #WWETitle @WWERollins https://t.co/kFHG9m79Cp

बिग ई कुछ समय पहले ही अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने थे और Crown Jewel पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर को हराकर पहली बार अपने टाइटल को डिफेंड भी किया। उन्हें शुरुआत से ही बड़े बेबीफेस चैंपियन के रूप में दिखाया गया है और Raw का टॉप बेबीफेस सुपरस्टार बनने के लिए उन्हें रेड ब्रांड के टॉप हील सुपरस्टार्स को मात देनी होगी।

सैथ रॉलिंस को हाल ही में SmackDown से Raw में ड्राफ्ट किया गया है और पिछले कुछ समय से एक बेहतरीन हील रेसलर का किरदार निभा रहे हैं। आपको यह भी याद दिला दें कि पिछले कुछ सालों में रॉलिंस अधिकतर मौकों पर दूसरे स्टार्स को पुश दिलाने में मदद करते आए हैं। वहीं इस बार वो बिग ई को कंपनी के बड़े बेबीफेस चैंपियन बनने में मदद कर सकते हैं।

सैथ रॉलिंस को एक नई फ्यूड की जरूरत

इस बात में कोई संदेह नहीं कि सैथ रॉलिंस ने हील किरदार को काफी अच्छे से निभाया है। रे मिस्टीरियो और ऐज के खिलाफ उनकी स्टोरीलाइन यादगार रहीं। WWE Crown Jewel 2021 में हार के साथ ही उनकी ऐज के खिलाफ स्टोरीलाइन का अंत हो गया है, इसलिए जैसे बिग ई को नए चैलेंजर की जरूरत थी, उसी तरह रॉलिंस को भी एक नई फ्यूड की जरूरत थी। इस स्टोरीलाइन से सबसे ज्यादा फायदा बिग ई को होगा, जिन्हें WWE अभी Raw में वही दर्जा देना चाहती है जो SmackDown में रोमन रेंस को हासिल है।

सैथ रॉलिंस को अन्य तीन कंटेंडर्स से बेहतर लय हासिल

जैसा कि हमने आपको बताया कि Crown Jewel 2021 में सैथ रॉलिंस और WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज की स्टोरीलाइन का अंत हुआ है। चाहे उन्हें फ्यूड में हार मिली हो, लेकिन ऐज के खिलाफ उनका Hell in a Cell मैच यादगार साबित हुआ और रॉलिंस को हार के बाद भी कमजोर नहीं दिखाया गया है।

दूसरी ओर केविन ओवेंस, फिन बैलर और रे मिस्टीरियो को फिलहाल कुछ अच्छा मोमेंटम हासिल नहीं हैं और उन्हें भी पिछले कुछ समय में बड़े मैचों में हार झेलनी पड़ी है। मगर रॉलिंस और अन्य तीनों कंटेंडर्स के बीच एक यादगार Hell in a Cell मैच और WWE हॉल ऑफ फेमर के खिलाफ फ्यूड बड़ा अंतर पैदा कर रही है, इसलिए शायद रॉलिंस को बिग ई के नए चैलेंजर के रूप में ज्यादा तवज्जो दी गई है।

रोमन रेंस के साथ Survivor Series के चैंपियन vs चैंपियन मैच को बिल्ड करने के लिए

आपको याद दिला दें कि सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस द शील्ड के मेंबर रहे हैं। दोनों ही अभी हील सुपरस्टार हैं, जिनमें से एक Raw तो दूसरा SmackDown में मौजूद है। WWE का अगला पीपीवी Survivor Series है, जिसे चैंपियन vs चैंपियन मैचों के आधार पर बिल्ड किया जाता है। चूंकि अभी बिग ई मौजूदा WWE चैंपियन और रोमन रेंस मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन हैं। इसलिए Survivor Series 2021 में उनका आमने-सामने आना लगभग तय है। संभव है कि रॉलिंस की मदद से रेंस vs बिग ई मैच को बिल्ड किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment