Create

4 कारणों से ब्रॉक लैसनर को WWE Survivor Series में टीम SmackDown में जरूर शामिल होना चाहिए

क्या ब्रॉक लैसनर को WWE Survivor Series में टीम SmackDown को जॉइन करना चाहिए?
क्या ब्रॉक लैसनर को WWE Survivor Series में टीम SmackDown को जॉइन करना चाहिए?
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2021 पीपीवी एक-एक दिन कर पास आता जा रहा है, जिसके लिए धमाकेदार मुकाबले भी सामने आने लगे हैं। अभी तक मेंस और विमेंस 5-ऑन-5 Survivor Series एलिमिनेशन मैच, Raw और SmackDown विमेंस चैंपियंस का मैच और WWE चैंपियन vs यूनिवर्सल चैंपियन मैच की पुष्टि की जा चुकी है।

Told you 👊🏾 #WWERaw twitter.com/fightbobby/sta… https://t.co/P2KZASVNM9

आपको याद दिला दें कि मेंस टीम Raw में पहले डॉमिनिक मिस्टीरियो को जगह दी गई थी, लेकिन Raw के हालिया एपिसोड में बॉबी लैश्ले ने ना केवल उन्हें सिंगल्स मैच में हराया बल्कि Survivor Series के लिए टीम Raw में रिप्लेस भी कर दिया है। अब सवाल है कि क्या SmackDown की टीम में भी ऐसा कोई बदलाव संभव है।

अगर बदलाव हो सकता है तो, कौन सा सुपरस्टार और किसे रिप्लेस कर सकता है। खैर आगे क्या होता है यह तो समय ही बताएगा, लेकिन ब्रॉक लैसनर के टीम SmackDown में शामिल होने से ये मुकाबला बहुत दिलचस्प बन सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े कारणों के बारे में कि क्यों लैसनर को Survivor Series की टीम SmackDown में जरूर शामिल होना चाहिए।

WWE में बॉबी लैश्ले के खिलाफ फ्यूड की नींव रखने के लिए

WWE Crown Jewel 2021 के बाद हुए SmackDown के एपिसोड में ब्रॉक लैसनर ने गुस्से में WWE के कई ऑफिशियल्स के अलावा एडम पीयर्स पर अटैक कर दिया था। इसके चलते उन्हें कुछ समय के लिए सस्पेंड किया गया और 1 मिलियन यूएस डॉलर्स का जुर्माना भी लगाया गया। उनका सस्पेंशन कब खत्म होगा, इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन उनके बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच की मांग समय के साथ और भी तेज होती गई है।

चूंकि अब लैश्ले टीम Raw का हिस्सा हैं और अगर WWE उनकी लैसनर के खिलाफ फ्यूड की नींव रखना चाहती है तो लैसनर को SmackDown टीम में रखना ही सबसे बेहतर विकल्प नजर आता है। दोनों के बीच चाहे लड़ाई हो या ना, लेकिन एक कन्फ्रंटेशन सैगमेंट ही उनकी दुश्मनी की नींव रख देगा, जिसका फैंस काफी समय से इंतज़ार कर रहे हैं।

Raw के मुकाबले SmackDown की टीम कमजोर नजर आ रही है

WWE Survivor Series 2021 के लिए अगर मेंस टीम Raw पर नजर डालें तो उसमें शामिल सभी 5 सुपरस्टार्स पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं। सैथ रॉलिंस, फिन बैलर, केविन ओवेंस, रे मिस्टीरियो और बॉबी लैश्ले, ये सभी अपने करियर में कम से कम एक बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं।

दूसरी ओर SmackDown की टीम में ड्रू मैकइंटायर, जैफ हार्डी, ज़ेवियर वुड्स, सैमी जेन और हैप्पी कॉर्बिन शामिल हैं। ब्लू ब्रांड की टीम के मेंबर्स में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन मोमेंटम के हिसाब से Raw की टीम ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही है। इसलिए अगर ब्लू ब्रांड में लैसनर शामिल होते हैं तो दोनों टीम टक्कर की बन सकती हैं क्योंकि द बीस्ट अकेले ही कई सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने का दमखम रखते हैं।

अपनी टीम को जीत दिलाने के बाद रोमन रेंस को दोबारा चैलेंज कर सकते हैं

@WWE @BrockLesnar @HeymanHustle They Don't suspend Brrrrrrrrrock Lesnar (ifb) https://t.co/PqNIaMtvs9

WWE Crown Jewel 2021 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में द उसोज ने बेईमानी कर रोमन रेंस को जीत दर्ज करने में मदद की थी। उससे अगले SmackDown एपिसोड में वो रोमन रेंस को सबक सिखाना चाहते थे, लेकिन अपने खराब बर्ताव के कारण उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

जाहिर तौर पर उनकी ट्राइबल चीफ के साथ दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है और वापसी के बाद द बीस्ट जरूर रेंस से बदला पूरा करने की कोशिश करेंगे। जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि लैसनर अपने दम पर टीम को जीत दिलाने का दमखम रखते हैं। ऐसा करते हुए वो रेंस को दोबारा चैलेंज करने से पहले बहुत अच्छा मोमेंटम हासिल कर सकते हैं।

Survivor Series के एलिमिनेशन मैच को ज्यादा हाइप मिल सकेगा

Survivor Series 2021 के लिए टीम Raw और टीम SmackDown में सैथ रॉलिंस, बॉबी लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर और फिन बैलर जैसे नामी सुपरस्टार्स शामिल हैं। लेकिन ऐसे कुछ सुपरस्टार्स होते हैं, जिनका किसी शो में नजर आना मात्र ही कंपनी को करोड़ों का फायदा करवा सकता है। ब्रॉक लैसनर उन्हीं नामों में से एक हैं, जिनके Survivor Series के लिए टीम SmackDown में शामिल होने की खबर मात्र से ही Survivor Series 2021 को जबरदस्त तरीके से हाइप किया जा सकेगा।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...