Create

4 कारणों से WWE में Veer Mahaan vs Braun Strowman मैच जरूर होना चाहिए

veer mahaan braun strowman wwe
वीर महान और ब्रॉन स्ट्रोमैन का मैच जरूर होना चाहिए
Neeraj sharma

Braun Strowman: WWE में इस समय ऐसे कई प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स काम कर रहे हैं, जो अपने पुश का काफी समय से इंतज़ार कर रहे हैं। इन्हीं सुपरस्टार्स में एक नाम भारतीय प्रो रेसलर वीर महान (Veer Mahaan) का भी है, जिन्हें कई हफ्तों से ऑन-स्क्रीन नहीं देखा गया है।

मगर इस समय खास बात ये है कि फैंस वीर महान को ब्रॉन स्ट्रोमैन से भिड़ते देखने की इच्छा जताने लगे हैं, वहीं ट्रिपल एच भी इन दिनों अपनी बुकिंग के जरिए फैंस की मांगों को पूरा करते आ रहे हैं। इस आर्टिकल में हम उन 4 कारणों से आपको अवगत कराएंगे कि क्यों WWE में वीर महान और ब्रॉन स्ट्रोमैन का मैच जरूर होना चाहिए।

#)WWE में दोनों मॉन्स्टर सुपरस्टार्स की टक्कर देखने लायक होगी

Veer Mahaan being booked like monster. Reminds me of how they booked Umaga back in the day. #WWERaw https://t.co/R8Lm3TCbxW

WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन को द मॉन्स्टर अमंग मैन के नाम से जाना जाता है और वापसी के बाद भी उन्हें एक मॉन्स्टर के रूप में दिखाया गया है क्योंकि वो अन्य रेसलर्स को इधर से उधर पटक कर बुरी तरह पीटते आए हैं। दूसरी ओर जब WrestleMana 38 से अगले Raw एपिसोड में वीर महान ने वापसी की, उसके बाद उन्हें भी एक मॉन्स्टर के रूप में दिखाया जा रहा था।

वीर ने खतरनाक किरदार अपनाते हुए अन्य सुपरस्टार्स को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया था। हालांकि वीर, स्ट्रोमैन जितने लंबे तो नहीं लेकिन उन्होंने अपनी ताकत के दम पर लगातार मैचों में जीत दर्ज कर शानदार विनिंग स्ट्रीक कायम की थी। दोनों सुपरस्टार्स के मॉन्स्टर किरदारों को एक-दूसरे से भिड़ने देखने फैंस के लिए भी मनोरंजक लम्हा साबित हो सकता है।

#)वीर महान के रूप में एक भारतीय सुपरस्टार को पुश देने से कंपनी को फायदा होगा

#AskTheBump I hope to see Braun Strowman feud with Veer Mahaan. Do you think Veer could beat Braun if he cheated. Ding Dongs! #WWETheBump

वीर महान, भारत से संबंध रखते हैं जहां WWE के लाखों फैंस मौजूद हैं जो एक भी शो को मिस नहीं करते। आपको याद दिला दें कि इस साल वीर की वापसी वाले Raw एपिसोड की भारतीय व्यूअरशिप में बहुत तगड़ा उछाल देखा गया था। अपने देश के रेसलर को टॉप लेवल पर परफॉर्म करता देख भारत के फैंस भी खुश होंगे।

इसलिए ब्रॉन स्ट्रोमैन के रूप में एक पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन के खिलाफ फ्यूड वीर महान को बहुत फायदा पहुंचा सकती है। इससे स्ट्रोमैन को अच्छा मोमेंटम दिया जा सकेगा और साथ ही वीर फेम भी प्राप्त कर पाएंगे, जो उन्हें अपने करियर में लॉन्ग-टर्म के लिए फायदा पहुंचा सकता है।

#)किसी भारतीय सुपरस्टार ने काफी समय से प्रीमियम लाइव इवेंट में परफॉर्म नहीं किया है

8/21/2021Drew McIntyre defeated Jinder Mahal at #Summerslam from the Allegiant Stadium in #WWELasVegas, Nevada!#DrewMcIntyre #DrewGalloway #TheChosenOne #BrokenDreams #ClaymoreCountry #JinderMahal #ModernDayMaharaja #Maharaja #GreatKing #Shanti #WWE #WWESuperstars #WWEHistory https://t.co/ozu7HuUaKq

ये बात आपको चौंका सकती है कि भारत के किसी सुपरस्टार ने लंबे समय से किसी प्रीमियम लाइव इवेंट में कोई सिंगल्स मैच नहीं लड़ा है। हालांकि आखिरी बार जिंदर महल और शैंकी के रूप में 2 भारतीय सुपरस्टार्स ने Survivor Series 2021 के बैटल रॉयल में अपनी दावेदारी पेश की थी।

मगर अभी तक किसी प्रीमियम लाइव इवेंट के सिंगल्स मैच में फाइट करने वाले आखिरी भारतीय सुपरस्टार जिंदर महल रहे, जिन्हें SummerSlam 2021 में ड्रू मैकइंटायर के हाथों हार मिली थी। उस मैच को एक साल से ज्यादा समय बीत चुका है। अब बेहतर होगा कि वीर महान को अगले बड़े भारतीय सुपरस्टार के रूप में बिल्ड किया जाए और Extreme Rules या किसी अन्य बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट में उनका ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ मैच धमाकेदार रह सकता है।

#)ब्रॉन स्ट्रोमैन को सीधे तौर पर चैंपियनशिप मैच नहीं दिया जा सकता

Braun Strowman is the man to deathrone Roman ReignsYou heard it here first#WWERaw

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने साल 2015 में वायट फैमिली के मेंबर के तौर पर WWE मेन रोस्टर पर कदम रखा था, लेकिन आगे चलकर उन्होंने खुद को एक बड़े सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में स्थापित किया। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि स्ट्रोमैन की स्टार पावर बहुत अच्छी है, लेकिन आपको बता दें कि उन्होंने कुछ हफ्तों पहले ही वापसी की है और आते ही उन्हें चैंपियनशिप मैच देना सही नहीं होगा।

ऐसा इसलिए क्योंकि उनसे पहले अन्य डिज़र्विंग सुपरस्टार्स को मौका मिलना चाहिए जो हर हफ्ते स्टोरीलाइंस को बिल्ड करने में अहम योगदान देते हैं। उससे पहले वीर महान के रूप में एक प्रतिभाशाली अपोनेंट ब्रॉन स्ट्रोमैन की कड़ी परीक्षा ले सकते हैं, जिससे ना केवल वीर को एक अच्छी स्टोरीलाइन मिल पाएगी बल्कि ये भी पता लगाया जा सकेगा कि क्या द मॉन्स्टर अमंग मैन अभी चैंपियनशिप फ्यूड के लिए तैयार हैं या नहीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...