Create

WWE चैंपियनशिप मैच को Extreme Rules की जगह Raw में शिफ्ट किये जाने के 4 बड़े कारण 

WWE सुपरस्टार्स रैंडी ऑर्टन और बॉबी लैश्ले
WWE सुपरस्टार्स रैंडी ऑर्टन और बॉबी लैश्ले
reaction-emoji
Subham Pal

WWE ने पिछले हफ्ते Raw में Extreme Rules के लिए बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) vs रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) के WWE चैंपियनशिप मैच की घोषणा की थी। हालांकि, WWE ने सोशल मीडिया के जरिए घोषणा करते हुए इस मैच में बड़ा बदलाव किया है और बता दें, Extreme Rules में ऑर्टन और लैश्ले के बीच होने जा रहा WWE चैंपियनशिप मैच अब इस हफ्ते Raw में देखने को मिलने वाला है।

यह ऐसा पहला मौका नहीं है जब WWE ने मैचों की घोषणा करके बाद में मैचों में बदलाव किया हो। WWE चैंपियनशिप मैच के अलावा भी इस हफ्ते Raw के लिए कई मैचों की घोषणा कर दी गई है। इससे पहले WWE ने इस हफ्ते रेड ब्रांड के शो के लिए रैंडी ऑर्टन & रिडल vs बॉबी लैश्ले & MVP के Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच की घोषणा की थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों Extreme Rules में होने जा रहे बॉबी लैश्ले vs रैंडी ऑर्टन के WWE चैंपियनशिप मैच को Raw में शिफ्ट कर दिया गया।

4- WWE Raw के लिए विंस मैकमैहन ने एक बार फिर प्लान में बदलाव किया है

कुछ हफ्ते पहले Raw के एक एपिसोड के लिए WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले vs शेमस, द मिज vs जॉन मॉरिसन जैसे कई मैचों की घोषणा की गई थी। हालांकि, ये दोनों ही मैच शो में देखने को नहीं मिले थे और शो के लिए कुछ नए मैचों की घोषणा की गई थी। ये दोनों मैच कैंसिल किये जाने के बाद एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें यह बताया गया था कि विंस मैकमैहन ने Raw के शो से पहले स्क्रिप्ट को नष्ट करके नई स्क्रिप्ट तैयार की थी।

ऐसा लग रहा है एक बार फिर विंस मैकमैहन ने स्क्रिप्ट में बदलाव किया है। यही कारण है कि Extreme Rules में होने जा रहे WWE चैंपियनशिप मैच को इस हफ्ते Raw में कराया जाना है और यह काफी शानदार मैच साबित हो सकता है।

3- WWE Extreme Rules से पहले टाइटल चेंज कराना चाहती है

यह संभव हो सकता है कि WWE ने Extreme Rules में होने जा रहे WWE चैंपियनशिप मैच को इस हफ्ते Raw में इसलिए शिफ्ट किया है क्योंकि वो इस पीपीवी से पहले टाइटल चेंज कराना चाहती है। रैंडी ऑर्टन भी WWE चैंपियन बनने के बड़े दावेदार हैं और वह बेहतरीन चैंपियन साबित हो सकते हैं।

बता दें, ड्रू मैकइंटायर ने हाल ही में इस मैच के विजेता की भविष्यवाणी करते हुए बताया कि इस मैच में ऑर्टन की जीत होगी। मैकइंटायर, ऑर्टन को मैच जीतते हुए इसलिए देखना चाहते हैं क्योंकि उन्हें एक बार फिर WWE चैंपियनशिप पिक्चर में आने का मौका मिलेगा। इसलिए संभव है कि मैकइंटायर, ऑर्टन को नया WWE चैंपियन बनाने के लिए मैच में दखल दे सकते हैं।

2- WWE Extreme Rules में बॉबी लैश्ले का मुकाबला किसी दूसरे सुपरस्टार से कराना चाहती है

WWE द्वारा Extreme Rules में होने जा रहे रैंडी ऑर्टन vs बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियनशिप मैच को इस हफ्ते Raw में शिफ्ट करने का कारण यह भी हो सकता है कि कंपनी इस मैच के जरिए ऑर्टन और लैश्ले का फ्यूड समाप्त करना चाहती है।

ऐसा लग रहा है कि Extreme Rules में बॉबी लैश्ले का मुकाबला ओमोस से देखने को मिल सकता है। पिछले हफ्ते Raw में ओमोस द्वारा लैश्ले पर हमला कराके इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड कराने के संकेत दिए गए थे और ऐसा लग रहा है कि इस हफ्ते Raw में WWE चैंपियनशिप मैच में ओमोस का दखल देखने को मिल सकता है।

1- WWE द्वारा SmackDown के बेहतरीन शो के बाद Raw का भी बेहतरीन शो देने के लिए

पिछले हफ्ते हुआ WWE SmackDown का एपिसोड सही मायनों में काफी खास था। इस शो के दौरान ना केवल डीमन किंग & ब्रॉक लैसनर की वापसी देखने को मिली थी बल्कि शो में कुछ बेहतरीन मैच भी देखने को मिले थे। बता दें, SmackDown का फॉक्स नेटवर्क पर प्रसारण किया जाता है जबकि Raw का प्रसारण यूएस नेटवर्क पर किया जाता है। यही कारण है कि फॉक्स नेटवर्क पर SmackDown का बेहतरीन शो देने के बाद WWE पर यूएस नेटवर्क पर Raw का भी बेहतरीन शो देने का दवाब होगा।

यही कारण है कि WWE ने Extreme Rules में होने जा रहे बड़े चैंपियनशिप मैच को इस हफ्ते Raw के एपिसोड में शिफ्ट कर दिया है। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि WWE चैंपियनशिप मैच के जरिए कंपनी इस हफ्ते Raw के एपिसोड को कितना बेहतरीन बना पाती है। साथ ही, यह भी देखना रोचक होगा कि लैश्ले, ऑर्टन जैसे दिग्गज के खिलाफ मैच में अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड कर पाते हैं या नहीं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...