Create
Notifications

4 कारणों से WWE Elimination chamber 2022 को बिल्कुल भी यादगार नहीं बना पाया

WWE Elimination Chamber 2022 कई कारणों से यादगार नहीं बन पाया
WWE Elimination Chamber 2022 कई कारणों से यादगार नहीं बन पाया
Neeraj sharma
visit

WWE Elimination Chamber 2022 का रेसलमेनिया (WrestleMania 38) के बिल्ड-अप पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ने वाला है। इस प्रीमियम लाइव इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns), ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar), बैकी लिंच (Becky Lynch) और रोंडा राउजी (Ronda Rousey) समेत सभी सुपरस्टार्स ने इवेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की।

जैसा कि हमने आपको बताया कि WrestleMania की दृष्टि से Elimination Chamber बहुत महत्वपूर्ण इवेंट रहा, लेकिन लोगों से इसे मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिलना कुछ अच्छा होने के संकेत तो बिल्कुल नहीं हैं। इवेंट में ऐसी कई चीज़ें हुई, जिनसे फैंस काफी निराश हुए हैं।

कोई मैच ज्यादा लंबा नहीं चल पाया, कोई मैच शुरू ही नहीं हो पाया, वहीं किसी में कंपनी की टॉप चैंपियनशिप बेल्ट की गरिमा को ठेस पहुंचाई गई। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़ी बातों के बारे में, जिनसे WWE Elimination Chamber 2022 बिल्कुल भी यादगार नहीं बन पाया।

#)WWE चैंपियनशिप का मज़ाक बनाया गया

BROCK LESNAR IS THE NEW WWE CHAMPION!@BrockLesnar #WWEChamber https://t.co/S3ZNAIgCu6

साल 2020 और 2021 की तुलना में 2022 अभी तक विंस मैकमैहन के प्रमोशन के लिए अच्छा गुजरा है, लेकिन इस बीच WWE चैंपियनशिप बेल्ट की गरिमा को निरंतर ठेस पहुंचाने की कोशिश की गई है। ये बात आपको चौंका सकती है कि इस साल 4 बार चैंपियंस बदल चुके हैं।

Day1 में बिग ई चैंपियन के तौर पर उतरे, जहां फैटल-5-वे मैच में ब्रॉक लैसनर जीत दर्ज कर नए टाइटल होल्डर बने। उसके बाद Royal Rumble 2022 में द बीस्ट को हराकर बॉबी लैश्ले नए चैंपियन बने और अब Elimination Chamber प्रीमियम लाइव इवेंट में एक बार फिर टाइटल चेंज देखने को मिला, जिसमें लैसनर दोबारा चैंपियन बन गए हैं।

अभी 2022 सीजन को शुरू हुए 2 महीने भी पूरे नहीं हुए हैं, लेकिन इतने कम समय में 3 नए WWE चैंपियंस का देखा जाना सही नहीं है। ये कहना भी गलत नहीं होगा कि इतनी जल्दी-जल्दी टाइटल चेंज होने का कंपनी के प्रोडक्ट पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

#)कोई सरप्राइज़ नहीं देखा गया

आमतौर पर WWE के किसी प्रीमियम लाइव इवेंट को उसमें होने वाली चौंकाने वाली चीज़ें यादगार बनाती हैं। उदाहरण के तौर पर Royal Rumble 2022 को देखें तो उसमें कई दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी हुई, वहीं ब्रॉक लैसनर की रंबल मैच में जीत और रोंडा राउजी के रिटर्न और उसके बाद उनके विमेंस रंबल विनर बनने से सब चौंक उठे थे। मगर Elimination Chamber 2022 बहुत स्लो पेस के साथ आगे बढ़ा, जिसमें ना कोई सरप्राइज़ एलीमेंट और ना ही मैचों के दौरान कोई यादगार मोमेंट्स देखने को मिले।

#)मैच को बुक कर उसे नहीं करवाना

Elimination Chamber 2022 के मैच कार्ड में 8 मुकाबलों को जगह मिली थी, जिसमें 4 चैंपियनशिप मुकाबले भी शामिल रहे। इवेंट में WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल टाइटल, Raw विमेंस टाइटल और SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप बेल्ट्स को भी डिफेंड किया जाना था।

इवेंट में 4 में से केवल 3 मैचों को करवाया गया, जिनमें WWE को एक नया चैंपियन भी मिला, मगर SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच शुरू ही नहीं हो पाया क्योंकि द उसोज़ ने मैच शुरू होने से पहले ही अपने चैलेंजर्स द वाइकिंग रेडर्स पर हमला कर दिया था। खासतौर पर चैंपियनशिप मैच किसी बड़े इवेंट को यादगार बनाने का काम करते हैं, लेकिन उनकी घोषणा होने के बाद भी उन्हें ना करवाना सही नहीं है।

#)रोमन रेंस और गोल्डबर्ग का मैच ज्यादा लंबा नहीं चल पाया

WrestleMania 36 में COVID-19 के कारण गोल्डबर्ग के खिलाफ मैच से रोमन रेंस ने अपना नाम वापस ले लिया था। उस समय उनकी भिड़ंत नहीं हो पाई, लेकिन Elimination Chamber 2022 में उनका किसी प्रो रेसलिंग रिंग में पहली बार आमना-सामना हुआ।

लोगों को उम्मीद थी कि रोमन रेंस और गोल्डबर्ग रिंग में एक-दूसरे की पीट-पीटकर बुरी हालत कर सकते हैं, लेकिन रिंग में उनके बीच ज्यादा जबरदस्त एक्शन देखने को नहीं मिल पाया। मैच की समयसीमा को भी काफी छोटा रखा गया, जिससे ये ड्रीम मुकाबला फैंस के लिए ज्यादा यादगार नहीं बन पाया।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now